Monday, May 13, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast: दिल्ली में गर्मी तोड़ेगा सारे रिकॉर्ड, कहीं हीटवेव तो कहीं बिजली गिरने की चेतावनी जारी

भारतीय मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली एनसीआर व आसपास के क्षेत्रों में गर्मी और बढ़ने वाली है। मौसम विभाग ने कहा कि 21 मई को दिल्ली के तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा सकती है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 21, 2023 8:16 IST
IMD Weather Forecast Heat wave will break all records in Delhi warning issued for heat wave and ligh- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में गर्मी तोड़ेगा सारे रिकॉर्ड

IMD Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। वहीं धूल भरी आंधी भी लोगों को बीच-बीच में देखने को मिल रही है। मौसम विभाग द्वारा कहा गया है कि आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर में गर्मी और बढ़ने वाली है। भारतीय मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली एनसीआर व आसपास के क्षेत्रों में गर्मी और बढ़ने वाली है। मौसम विभाग ने कहा कि 21 मई को दिल्ली के तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा सकती है। वहीं अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। रविवार के दिन यहां हीट वेव चलेगी और आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

कहां होगी बारिश कहां चलेगी लू

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर के अलावा पूर्वी यूपी, दक्षिणी यूपी, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, झारखंड, हरियाणा, पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में लू चलेगी। वहीं आगामी दो से तीन दिनों में इन राज्यों में गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। यहां तापमान में बढ़ोत्तरी जारी रहेगी। वहीं देश के कई राज्यों जैसे अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बारिश की संभावना है। साथ ही पश्चिम बंगाल के कुछ इलाके, झारखंड, विदर्भ, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल के अलग अलग स्थानों पर आंधी चलने के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है। इसका असर दिल्ली और उत्तरी मैदानी इलाकों में देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग ने 23 मई और 28 मई तक बारिश होने की संभावना जताई है जिससे मौसम सुहाना बना रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि दोपहर और शाम के दौरान यह बारिश देखने को मिलेगी। साथ ही बारिश के कारण तापमान में गिरावट भी आज सकती है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement