1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पहली बार खुली आरटी-पीसीआर लैब, पहले श्रीनगर भेजे जाते थे सैंपल

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पहली बार खुली आरटी-पीसीआर लैब, पहले श्रीनगर भेजे जाते थे सैंपल

देशभर में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर ऐहतियात जारी हैं। इसी बीच जम्मू कश्मीर के पुलवामा में कोरोना की तीसरी लहर के बीच पहली बार आरटी-पीसीआर लैब खोली गई है। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इससे पहले कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट श्रीनगर जाती थी। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 18, 2022 8:07 IST
पुलवामा में होगी कोरोना की RT-PCR टेस्टिंग- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO पुलवामा में होगी कोरोना की RT-PCR टेस्टिंग

Highlights

  • पुलवामा में पहले दो दिन में मिल पाती थी आरटी— पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट
  • पहले श्रीनगर भेजे जाते थे कोरोना टेस्ट के सैंपल
  • पुलवामा के कोरोना टेस्ट कराने वाले लोगों को हुई सहूलियत

देशभर में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर ऐहतियात जारी हैं। कोरोना के बढते मामलों के बीच हर राज्य में सतर्कता बरती जा रही है। इसी बीच जम्मू कश्मीर के पुलवामा में कोरोना की तीसरी लहर के बीच पहली बार आरटी—पीसीआर लैब खोली गई है। इस टेस्टिंग लैब के बन जाने से पुलवामा क्षेत्र के कोरोना टेस्ट कराने वाले लोगों को काफी सहूलयित हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इससे पहले कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट श्रीनगर जाती थी। वहां से रिपोर्ट मिलने के लिए दो दिन का इंतजार करना पडता था। लेकिन पुलवामा में कोरोना टेस्टिंग लैब बन जाने से क्षेत्र के लोगों को अब जल्दी कोरोना के आरटी—पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट मिल सकेगी। 

बता दें कि जम्मू—कश्मीर में सोमवार को एक ही दिन में कोरोना के 2 हजार 827 नए मामले सामने आए। इनमें 1734 मामले कश्मीर  और 1093 मामले जम्मू में आए। गौरतलब है कि जम्मू की दोनों जेलों जिला जेल अंबफला और कोट भलवाल के कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जम्मू कश्मीर में दुकानों में भीड़ इकठ्ठा न हो इसके लिए खास ध्यान रखा रखा जा रहा है। कोरोना नियमों का सख्ती से पालन हो, इसके लिए शासन और प्रशासन पूरी मुस्तैदी से काम कर रहे हैं। 

erussia-ukraine-news