1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए तैयारी शुरू? जल्द होने वाली है AICC की बैठक

नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए तैयारी शुरू? जल्द होने वाली है AICC की बैठक

कांग्रेस पार्टी में संगठन से जुड़े फैसले लेने वाली सर्वोच्च समिति ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) की अगली बैठक को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 30, 2020 9:17 IST
congress- India TV Hindi
Image Source : FILE नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए तैयारी शुरू? जल्द होने वाली है AICC की बैठक

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में संगठन से जुड़े फैसले लेने वाली सर्वोच्च समिति ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) की अगली बैठक को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के चेयरमैन मधुसूदन मिस्त्री ने सभी AICC सदस्यों को कहा है कि बैठक के लिए जो पहचान पत्र बनेंगे उसके लिए पासपोर्ट साइज फोटो, फोन नंबर, ई-मेल पता और नाम की जानकारी जल्द से जल्द भेजें। 

ऐसा माना जा रहा है कि AICC की अगली  बैठक में कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव हो सकता है। पिछली बैठक में यह तय किया गया था कि 6 महीने के अंदर नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। मधुसूदन मिस्त्री ने सभी सदस्यों से कहा है कि AICC की बैठक को लेकर स्थान और तिथि के बारे में अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है लेकिन बैठक जल्द होने वाली है।

मधुसूदन मिस्त्री की ओर से जारी चिट्टी

नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए तैयारी शुरू? जल्द होने वाली है AICC की बैठक

नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए तैयारी शुरू? जल्द होने वाली है AICC की बैठक

आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी की करारी हार के बाद तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है। हालांकि पार्टी के अंदर कुछ  सीनियर नेता पहले भी पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग उठा चुके हैं। अब मुधुसूदन मिस्त्री की ओर से एआईसीसी की बैठक बुलाने से यह माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी अपने पूर्णकालिक अध्यक्ष का चुनाव करने की तैयारी में है।

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment