Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सनातन पर विवादित बयान पड़ा भारी, उदयनिधि स्टालिन को कोर्ट ने किया तलब

सनातन पर दिए विवादित बयान के मामले में बेंगलुरू की कोर्ट ने उदयनिधि स्टालिन को पेश होने के लिए नोटिस भेजा है। स्टालिन ने हाल ही में कहा था कि सितंबर में सनातन धर्म पर उनके द्वारा की गई टिप्पणी में कुछ भी गलत नहीं था।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: February 02, 2024 23:40 IST
उदयनिधि स्टालिन। - India TV Hindi
Image Source : PTI उदयनिधि स्टालिन।

सनातन धर्म के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने वाले तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बेंगलुरु की कोर्ट ने उदयनिधि स्टालिन को सनातन पर दिए विवादित बयान के मामले में पेशी के लिए नेटिस जारी किया है। बता दें कि बीते साल उदयनिधि ने एक कार्यक्रम में सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से की थी। उन्होंने इसे समाप्त करने की भी अपील की थी। इसके बाद देश में उदयनिधि की आलोचना की गई थी और उनपर मुकदमे दर्ज हुए थे। 

इस तारीख को पेशी 

बेंगलुरु की 42वीं एसीएम कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार के मंत्री उदयनिधि स्टालिन को उनकी उस टिप्पणी पर 4 मार्च को पेश होने के लिए बुलाया है जिसमें उन्होंने कथित तौर पर सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से की थी। इसके साथ ही कोर्ट की ओर से संबधित कार्यक्रम का आयोजन करने वाले लोगों को भी समन जारी किया गया है। 

पढ़ें उदयनिधि स्टालिन ने क्या कहा था

DMK नेता ने अपने बयान में कहा था कि सनातन नाम संस्कृत से लिया गया है, जो सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है। उन्होंने कहा था,‘हम कोरोना, डेंगू और मच्छरों का विरोध नहीं कर सकते। हमें इन्हें खत्म करना होगा और इसी तरह सनातन को भी खत्म करना होगा।’ उदयनिधि के बयानों के कारण पूरे देश में हंगामा खड़ा हो गया था। उन पर कई राज्यों में केस दर्ज किए गए थे। 

टिप्पणी में कुछ भी गलत नहीं था- उदयनिधि

उदयनिधि स्टालिन ने हाल ही में कहा था कि सितंबर में सनातन धर्म पर उनके द्वारा की गई टिप्पणी में कुछ भी गलत नहीं था। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "मैंने जो कहा, उसमें कुछ भी गलत नहीं था। हम कानूनी रूप से मामले का सामना करेंगे। मैं अपना रुख नहीं बदलूंगा। मैंने केवल अपनी विचारधारा के बारे में बात की है।

ये भी पढ़ें- गोवा के विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्री पर लगाए घोटाले के आरोप, बर्खास्त करने की उठी मांग

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' झारखंड पहुंची, राहुल गांधी बोले- 'चुनी हुई सरकार को बीजेपी ने चोरी करने की कोशिश की'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement