Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

एकतरफ CBI सिसोदिया के दफ्तर पहुंची तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर हुई AAP और BJP की जंग, खूब चले शब्दबाण

अरविंद केजरीवाल नीत सरकार की आबकारी नीति 2021-22 को लागू करने में कथित अनियमितता को लेकर सीबीआई द्वारा पिछले साल दर्ज मामले में सिसोदिया एक आरोपी हैं। हालांकि, सीबीआई ने नवंबर में दायर आरोप पत्र में उनका नाम नहीं लिया था।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 14, 2023 22:35 IST
ट्विटर पर जमकर हुई AAP और BJP की जंग- India TV Hindi
Image Source : FILE ट्विटर पर जमकर हुई AAP और BJP की जंग

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय राजधानी के लाखों बच्चों को अच्छी शिक्षा मुहैया कराने की सज़ा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को देने के लिए सरकारी तंत्र का इस्तेमाल कर रही है। दिल्ली की सत्तारूढ़ पार्टी की यह टिप्पणी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम के सिसोदिया के दफ्तर जाने के बाद आई। भाजपा ने पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि सिसोदिया खुद को पीड़ित के तौर पर पेश कर रहे हैं और अगर वह किसी गलत काम में शामिल नहीं हैं तो उन्हें डरना नहीं चाहिए। 

वहीं इस कार्रवाई के बारे में सीबीआई के अधिकारियों ने कहा कि टीम दिल्ली आबकारी नीति मामले से संबंधित कुछ रिकॉर्ड लेने के लिए सिसोदिया के कार्यालय गई थी। ‘आप’ ने ट्विटर पर कहा कि केंद्रीय एजेंसी को पिछली छापेमारी के दौरान सिसोदिया के खिलाफ कुछ भी नहीं मिला था और इस बार भी परिणाम वही होगा, क्योंकि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है।

उपमुख्यमंत्री खुद को पीड़ित के तौर पर पेश कर रहे - BJP

वहीं दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रकोष्ठ के प्रमुख हरीश खुराना ने कहा कि सिसोदिया अगर ईमानदार और बेदाग हैं, तो उन्हें डरना नहीं चाहिए। खुराना ने कहा, "हमेशा की तरह, उन्होंने सीबीआई के अपने कार्यालय पहुंचने को लेकर ट्वीट कर खुद को ईमानदारी का प्रमाणपत्र जारी किया है।" उन्होंने आरोप लगाया कि उपमुख्यमंत्री खुद को पीड़ित के तौर पर पेश कर रहे है। खुराना ने कहा “अदालत और कानून को तय करने दें कि सच्चाई क्या है। सिसोदिया पहले से ही खुद को पीड़ित के तौर पर पेश करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन दिल्ली की जनता समझदार है और सब कुछ समझती है।’’ 

भाजपा की दिल्ली इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने उपमुख्यमंत्री सिसोदिया पर आरोप लगाया कि उन्होंने उनके दफ्तर में सीबीआई की नियमित जांच को छापेमारी के तौर पर पेश करने के लिए नाटक किया। सचदेवा ने एक बयान में कहा कि सिसोदिया और आप के अन्य नेता अक्सर कहते हैं कि वे जांच एजेंसियों का स्वागत करते हैं, लेकिन जब ये एजेंसियां उनके खिलाफ कोई मामला सामने लाती हैं, तो वे राजनीतिक हंगामा करते हैं और पीड़ित के तौर पर पेश करने की कोशिश करते हैं। 

दिल्ली में लाखों बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए सिसोदिया को सज़ा दी जा रही - आप 

वहीं आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने भाजपा पर दिल्ली में लाखों बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए सिसोदिया को सज़ा देने के वास्ते सरकारी तंत्र का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। सिंह ने कहा, “ यह सीबीआई का दुरुपयोग है। दिल्ली में लाखों बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की सजा उपमुख्यमंत्री को मिल रही है। (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी चाहे जितने छापे मरवा लें, लेकिन भ्रष्टाचार नहीं है, तो कुछ नहीं मिल सकता।” उन्होंने कहा कि भाजपा को ‘आप’ नेताओं के खिलाफ सीबीआई जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल करने की अपनी ‘चाल’ बंद करनी चाहिए, क्योंकि इससे कुछ हासिल नहीं होगा। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement