Thursday, May 09, 2024
Advertisement

INDI गठबंधन की आज पांचवी बैठक, ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे ने बनाई दूरी, केजरीवाल शामिल

विपक्षी गठबंधन इंडी अलायंस की आज बैठक होने वाली है। इंडी गठबंधन की यह 5वीं बैठक हैं, जिसमें सीट शेयरिंग के फॉर्मूले और संयोजक के नाम पर चर्चा हो सकती है। हालांकि इस बैठक से ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे ने दूरी बना ली है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: January 13, 2024 11:53 IST
INDI alliance Fifth meeting today Mamata Banerjee and Uddhav Thackeray kept distance- India TV Hindi
Image Source : PTI INDI गठबंधन की आज पांचवी बैठक

लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है। इस बीच विपक्षी गठबंधन INDI में कलह की खबरें सामने आ रही हैं। यूपी से महाराष्ट्र तक और बिहार से बंगाल तक हो रही कलह के बीच आज इंडी गठबंधन की बैठक होने वाली है। इस बैठक पर पूरे देश की निगाहें टिकी हई हैं। दरअसल विपक्षी गठबंधन की यह पांचवी बैठक है जो कि वर्चुअल तरीके से की जा रही। इस बैठक का सबसे बड़ा एजेंडा है सीट शेयरिंग और गठबंधन का संयोजक कौन होगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस बैठक में जहां भाग ले रहे हैं वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी ने इस बैठक से दूरी बना ली है।

इंडी गठबंधन की मीटिंग से ममता बनर्जी की दूरी

बता दें कि केवल ममता बनर्जी ही नहीं उद्धव ठाकरे ने भी विपक्षी गठबंधन की इस बैठक से दूरी बना ली है। दरअसल सीट शेयरिंग को लेकर पेंच फंसा हुआ है। सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि क्या विपक्षी गठबंधन टूटने वाला है। बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर जारी झगड़े की वजह से ममता बनर्जी नाराज है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि ममता बनर्जी विपक्षी गठबंधन से किनारा कर सकती हैं। वहीं ये भी सवाल उठने लगा है कि क्या नीतीश कुमार भाजपा के करीब जा रहे हैं। साथ ही यूपी में क्या कांग्रेस समाजवादी पार्टी का साथ नहीं देगी और बसपा के साथ जाएगी। इन सवालों पर कयासबाजी की जा रही है।

नीतीश कुमार भी गठबंधन से नाराज

ऐसी खबरें भी सामने आ रही है कि बिहार में मोदी की रैली रद्द हो गई है। साथ ही ममता बनर्जी कांग्रेस से खासा नाराज हैं। इस कारण बंगाल में टीएमसी अलग प्लान बी पर काम कर रही है। इसी प्लान के तहत टीएमसी लेफ्ट से अलग बातचीत करने में जुटी हुई है। एक तरफ जहां महाराष्ट्र में गठबंधन पर कांग्रेस और उद्धव के बीच सहमति नहीं बन रही है। तो दूसरी तरफ बिहार में नीतीश कुमार और जदयू क्या करने वाली हैं इसकी कुछ जानकारी सामने नहीं आई है। अखिलेश यादव, जदयू के नेता व अन्य लोग नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार के तौर पर पेश करने की बात कर रहे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement