Saturday, June 22, 2024
Advertisement

'कश्मीर के मुद्दे पर पूरी दुनिया शांत रही, लेकिन मेरे देश में कांग्रेस चूं-चूं करती रही', पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

कश्मीर के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर के विषय पर पूरी दुनिया शांत रही। जिन देशों ने इस पर बयान भी दिया उन्होंने कहा कि यह भारत का अंदरूनी मसला है, लेकिन अपने देश में कांग्रेस चूं चूं करती रही।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 23, 2024 22:32 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी

सलाम इंडिया कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कश्मीर को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि धारा 370 हटाने का फैसला लेने से पहले उनके दिमाग में क्या चल रहा था। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद किसी भी देश ने कुछ नहीं कहा। अधिकतर देश मौन रहे, जिन्होंने बयान दिया उनका कहना था कि कश्मीर भारत का अंदरूनी मामला है, लेकिन अपने देश के अंदर कांग्रेस चूं-चूं करती रही।

पीएम मोदी से पूछा गया कि जब आपने कश्मीर से धारा 370 हटाई तो आपको यह डर नहीं था कि मिडिल ईस्ट के लोग नाराज हो जाएंगे। अरब देश नाराज हो जाएंगे। आपके चार काम बंद कर देंगे। इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा "जम्मू कश्मीर ऐसा विषय रहा है, जिसे 70 साल तक अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनने दिया गया। थोड़ी बहुत अटल जी ने कोशिश की आतंकवाद को खत्म करने की, लेकिन वह काफी नहीं थी। इस मुद्दे में हमेशा दुनिया ने भारत को कठघरे में खड़ा किया था।"

दुनिया की प्रतिक्रिया अनुमान के विपरीत

पीएम मोदी ने कहा "डर था कि धारा 370 हटने के बाद दुनिया की नाराजगी झेलनी पड़ेगी। हुआ इसका उल्टा। जिन भी देशों को लोग मानते थे कि नाराज होंगे। उनमें से अधिकतर चुप रहे, जिन्होंने बयान दिया उन्होंने कहा कि यह भारत का अंदरूनी मामला है। दुर्भाग्य ये है कि अरब देश तो शांत रहे, इस्लामिक देश शांत रहे, लेकिन मेरे देश के अंदर कांग्रेस चूं-चूं करती रही।" पीएम मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस के लोगों की मानसिकता विकृत है। उन्होंने कतर का उदाहरण देते हुए कहा कि धारा 370 हटने के बाद कतर में आठ लोगों को फांसी की सजा सुनाई गई, लेकिन फांसी होने से पहले वह उन्हें अपने देश वापस लेकर आ गए।

मोदी ऐसा ब्रांड जिसे गाली देने से स्पेस मिल जाता है

पीएम मोदी कहा कि धारा 370 हटने के बाद कई इस्लामिक देशों में उन्हें सम्मानित किया गया। उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई। विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा "मोदी ऐसा ब्रांड है, जिसे गाली देने से सबको स्पेस मिल जाता है। इसी वजह से सभी विपक्षी नेता उन्हें गाली देते फिरते हैं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement