Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

फर्जी हस्ताक्षर मामले में राघव चड्ढा को विशेषाधिकार समित ने भेजा नोटिस, 'आप' नेता ने भाजपा को दी चुनौती

राघव चड्ढा को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है। इस बीच आप नेता ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा है कि उन्हें संसद की विशेषाधिकार समिति ने दो नोटिस भेजे हैं। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष को संसद में बोलने का मौका नहीं दिया गया।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: August 11, 2023 18:36 IST
Raghav Chadha shared the video Committee of Privileges sent two notices in fake signature case - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है। विशेषाधिकार समिति की जांच रिपोर्ट आने तक राघव चड्ढा निलंबित रहेंगे। इस बीच आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने एक वीडियो के माध्यम से अपनी बयान जारी किया है। उन्होंने कहा, 'इस सप्ताह मुझे विशेषाधिकार समिति से दो नोटिस मिले। विपक्ष को संसद में बोलने का मौका नहीं दिया गया। भाजपा मुझ पर फर्जी हस्ताक्षर करने का आरोप लगा रही है लेकिन सच्चाई यह है कि कोई भी सांसद किसी भी समिति के गठन के लिए नाम प्रस्तावित कर सकता है और जिस व्यक्ति का नाम प्रस्तावित है उसके हस्ताक्षर या लिखित सहमति की आवश्यकता नहीं है।'

राघव चड्ढा ने जारी किया वीडियो

बता दें कि राघव चड्ढा पर कई सांसदों ने फर्जी हस्ताक्षर का आरोप लगाया था। साथ ही आम आदमी पार्टी के दूसरे सांसद संजय सिंह के सस्पेंशन को भी बढ़ा दिया गया है। संजय सिंह भी विशेषाधिकार समिति का फैसला आने तक राज्यसभा की कार्रवाई में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। बता दें कि 7 अगस्त को राज्यसभा में दिल्ली सर्विस बिल पास किया गया था। इस दौरान राघवल चड्ढा ने इस बिल को सिलेक्ट कमेट के पास भेजना का प्रस्ताव भेजा। इस कमेट के लिए कुछ सांसदों के नामों का भी प्रस्ताव दिया लेकिन 5 सांसदों ने कहा कि राघव चड्ढा ने बिना उनकी सहमति के उनका नाम लिया जो कि गलत है। 

फर्जी हस्ताक्षर का है मामला

इस दौरान यह भी दावा किया गया कि चड्ढा द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर 5 सांसदों के हस्ताक्षर थे लेकिन सांसदों का कहना था कि उन्होंने इस प्रस्ताव पर हस्ताक्षर नहीं किया। इसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ने इस मामले को राज्यसभा में उठाया। इसके बाद इस मामले की जांच की मांग की गई जिसके बाद सदन की विशेषाधिकार समिति ने राघव चड्ढा को लीगल नोटिस भेजा। राघव चड्ढा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया। उन्होंने भाजपा नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि जिस  कागज पर उन्होंने फर्जी हस्ताक्षर किए थे वो कागज लेकर आएं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement