1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. UP: जोरदार धमाके के साथ फटा सिलेंडर, कांग्रेस नेता समेत 2 लोगों की मौत

UP: जोरदार धमाके के साथ फटा सिलेंडर, कांग्रेस नेता समेत 2 लोगों की मौत

मेरठ के सरधाना इलाके में एक पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में एलपीजी सिलेंडर विस्फोट हो गया जिसमें एक स्थानीय कांग्रेस नेता असीम खान और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए।

IANS IANS
Published on: October 30, 2020 10:46 IST
UP: जोरदार धमाके के साथ...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA UP: जोरदार धमाके के साथ फटा सिलेंडर, कांग्रेस नेता समेत 2 लोगों की मौत

मेरठ: मेरठ के सरधाना इलाके में एक पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में एलपीजी सिलेंडर विस्फोट हो गया जिसमें एक स्थानीय कांग्रेस नेता असीम खान और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। घटना गुरुवार को हुई। धमाके का असर इतना जोरदार था कि कांग्रेस की शहर इकाई के प्रमुख के घर, जहां अवैध रूप से फैक्ट्री चल रही थी, धराशाई हो गया और आसपास के कई घरों और दुकानों को भी नुकसान पहुंचा।

बचाव कार्यों के लिए पुलिस और अग्निशमन दल को लगाया गया है। दो बच्चों समेत 7 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया और अस्पताल भेजा गया। मलबे में दो और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस अधिकारी आर.पी. सिंह ने कहा, प्रथम दृष्ट्या लगता है कि गैस सिलेंडर में आग लगने के बाद विस्फोट हुआ है। धमाके के पीछे की वजह का पता लगाने के लिए फोरेंसिक टीम भी जांच कर रही है। सरधाना के कांग्रेस शहर अध्यक्ष और एक अन्य व्यक्ति की विस्फोट में मौत हो गई है। कम से कम 10 अन्य घरों को नुकसान पहुंचा है।

उन्होंने आगे कहा, इस मामले में एक जांच टीम का गठन किया गया है ताकि पता लगाया जा सके कि दुर्घटना किस वजह से हुई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment