Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

फिरोजाबाद में करंट लगने से तीन युवकों की मौत, आधा दर्जन लोग घायल

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के नगला सिंघी थाना इलाके में रविवार सुबह हाईटेंशन तार से एक पाइप के टकरा जाने की वजह से तीन युवकों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गये।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: July 25, 2021 16:19 IST
फिरोजाबाद में करंट लगने से तीन युवकों की मौत, आधा दर्जन लोग घायल- India TV Hindi
Image Source : PTI फिरोजाबाद में करंट लगने से तीन युवकों की मौत, आधा दर्जन लोग घायल

फिरोजाबाद (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के नगला सिंघी थाना इलाके में रविवार सुबह हाईटेंशन तार से एक पाइप के टकरा जाने की वजह से तीन युवकों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। घायलों को उपचार के लिए आगरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

घटनास्थल का दौरा करने के बाद पुलिस अधीक्षक (नगर) मुकेश मिश्रा ने बताया कि थाना नगला सिंघी के गांव बांस झरना में पानी के लिए बोरिंग हो रहा थी। इसी दौरान स्थानीय लोग विद्युत फीडर से बिना स्विच डाउन कराए पाइप खड़ा कर रहे थे। तभी ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन से पाइप टकरा गया, जिससे उसे पकड़े हुए सभी 9 लोग करंट लगने से घायल हो गये।

उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने तीन युवकों को मृत घोषित कर दिया। परिजनों के अनुसार महराज सिंह (32) केशव सिंह (28) और रामवृज (22) की इस हादसे में मौत हो गई। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि हादसे में छह अन्य लोग घायल हुए हैं। 

घायलों का आगरा में उपचार किया जा रहा है। अधीक्षण अभियंता दक्षिणांचल हरीश बंसल ने बताया कि लोगों द्वारा बगैर सूचना दिए और बगैर स्विच डाउन किये कार्य किया जा रहा था इसी कारण हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए। उन्होंने बताया कि विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement