Friday, March 29, 2024
Advertisement

नोएडा: पूर्व IPS के घर रेड में अब तक करीब 6 करोड़ रुपए की नगदी बरामद, लॉकर्स को कटर से कटवाया गया

आयकर अफसरों ने 3 से 4 बेनामी लॉकर्स को कटर से कटवाया, जिनमें अब तक करीब 5 करोड़ 77 लाख रुपए से ज्यादा का कैश बरामद हुआ है। हालांकि आईपीएस अफसर रह चुके रामनारायण सिंह कह रहे हैं कि प्राइवेट लॉकर्स सर्विस पूरे कानूनी तरीके से चल रहे हैं, वो बैंक लॉकर्स से ज्यादा फैसिलिटी देते हैं इसलिए लोग उनके यहां पैसे और ज्वेलरी रखते हैं। 

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: February 01, 2022 23:49 IST
नोएडा: पूर्व IPS के घर रेड में अब तक करीब 6 करोड़ रुपए की नगदी बरामद, लॉकर्स को कटर से कटवाया गया- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नोएडा: पूर्व IPS के घर रेड में अब तक करीब 6 करोड़ रुपए की नगदी बरामद, लॉकर्स को कटर से कटवाया गया

Highlights

  • घर के बेसमेंट में छापेमारी के दौरान करीब 650 लॉकर्स मिले
  • इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को ब्लैकमनी छिपाकर रखने की मिली थी सूचना
  • आयकर अफसरों ने 3 से 4 बेनामी लॉकर्स को कटर से कटवाया

नोएडा: नोएडा में एक पूर्व आईपीएस के घर हुई रेड में अब तक करीब 6 करोड़ रुपए की नगदी बरामद हुए हैं। नोएडा के सेक्टर-50 में एक घर के बेसमेंट में जब छापेमारी की गई तो वहां करीब 650 लॉकर्स मिले। ये घर पूर्व आईपीएस ऑफिसर रामनारायण सिंह का है। इसी घर में उनके बेटे सुयश सिंह मानसम वॉल्ट्स नाम से प्राइवेट लॉकर सर्विस चला रहे थे। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को खबर मिली थी कि इनमें से कुछ लॉकर्स में ब्लैकमनी छिपाकर रखी गई, इसी के बाद यहां रेड मारी गई। 

आयकर अफसरों ने 3 से 4 बेनामी लॉकर्स को कटर से कटवाया, जिनमें अब तक करीब 5 करोड़ 77 लाख रुपए से ज्यादा का कैश बरामद हुआ है। हालांकि आईपीएस अफसर रह चुके रामनारायण सिंह कह रहे हैं कि प्राइवेट लॉकर्स सर्विस पूरे कानूनी तरीके से चल रहे हैं, वो बैंक लॉकर्स से ज्यादा फैसिलिटी देते हैं इसलिए लोग उनके यहां पैसे और ज्वेलरी रखते हैं, यहां किसी तरह की गड़बड़ नहीं हुई है। वहीं 650 लॉकर्स में से एक लॉकर संदिग्ध लगा है जिसमें ज्वैलरी है। सभी लॉकर्स के मालिकों की डिटेल्स आईटी डिपार्टमेंट के पास आ गई है। जल्द सभी से सोर्स ऑफ इनकम पूछी जाएगी।

पूर्व आईपीएस अफसर का बेटा और पत्नी प्राइवेट लॉकर्स का काम करते हैं। पूरे आकलन और जांच के बाद पता लगेगा क्या किसी लॉकर ऑनर की तरफ से गड़बड़ी है और लॉकर्स किराए पर देने में क्या अनिमितत्ताए बरती गई? ये सब पूरी जांच के बाद साफ होगा। कालेधन की जानकारी होने की सूचना के बाद आईटी डिपार्टमेंट ने यहां सर्च की थी जिन्हें फिलहाल आयकर विभाग की तरफ से सर्वे कहा जा रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement