Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सपा के MLC और इत्र कारोबारी पर कसा इनकम टैक्स का शिकंजा, पुष्पराज जैन के घर- दफ्तर पर छापे

पुष्पराज जैन समाजवादी पार्टी के MLC हैं। लखनऊ में अखिलेश यादव की मौजूदगी में पुष्पराज जैन ने समाजवादी इत्र लॉन्च की थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 31, 2021 13:14 IST
समाजवादी पार्टी के MLC और इत्र कारोबारी पर कसा इनकम टैक्स का शिकंजा, पुष्पराज जैन के घर- दफ्तर पर इन- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV समाजवादी पार्टी के MLC और इत्र कारोबारी पर कसा इनकम टैक्स का शिकंजा, पुष्पराज जैन के घर- दफ्तर पर इनकम टैक्स के छापे

Highlights

  • कन्नौज में एक और इत्र व्यापारी मलिक मियां के यहां भी छापे की कार्रवाई
  • पीयूष जैन के ठिकानों पर GST की रेड के दौरान सामने आया था पम्पी जैन का नाम

लखनऊ: कन्नौज में एक और इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन पम्पी के घर और दफ्तर पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। पुष्पराज जैन समाजवादी पार्टी के MLC हैं। लखनऊ में अखिलेश यादव की मौजूदगी में पुष्पराज जैन ने समाजवादी इत्र लॉन्च की थी। फिलहाल पुष्पराज जैन के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। मुम्बई में भी पुष्पराज जैन से जुड़े कुछ ठिकानों पर इनकम टैक्स की सर्च जारी है। जानकारी के मुताबिक मुंबई में 14 ठिकानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई जारी है।

वहीं कन्नौज में एक और इत्र व्यापारी मलिक मियां के यहां भी छापे की कार्रवाई चल रही है। छापे की यह कार्रवाई डीजीजीआई की टीम कर रही है। मलिक के घर और कारखानों पर छापे की कार्रवाई चल रही है।

बीजेपी ने छापेमारी करवाई-सपा

सपा ने कहा कि पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कन्नौज में एक संवाददाता सम्मेलन बुलाया था, इसलिए ‘‘भाजपा सरकार’’ ने छापेमारी करवाई है। राज्य में अगले साल के शुरु में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जैन द्वारा तैयार ‘समाजवादी इत्र’ को अखिलेश यादव ने हाल ही में पेश किया था।

पीयूष जैन के ठिकानों पर रेड के दौरान पम्पी जैन का नाम आया था
पीयूष जैन के ठिकानों पर GST की रेड के दौरान पम्पी जैन का नाम सामने आया था। पम्पी जैन का इत्र, पेट्रोल पंप और कोल्ड स्टोरेज का व्यवसाय है। पीयूष जैन के यहां GST रेड के दौरान पम्पी जैन ने बयान दिया था कि पीयूष जैन से उसका कोई रिश्ता नहीं है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इनकम टैक्स का कोई बयान अभी नहीं आया है। 

यूपी में 50 जगहों पर सर्च 
पम्पी जैन समेत आयकर विभाग की यूपी में तकरीबन 50 जगहों पर सर्च चल रही है। टैक्स चोरी, आय से अधिक संपत्ति की जानकारी पर चल रही है सर्च। सर्च पूरी होने के बाद इनकम टैक्स देगा ब्यौरा कि कितने की टैक्स चोरी के सबूत मिले हैं।

डीजीजीआई ने पीयूष जैन के ठिकानों पर मारे थे छापे
आपको बता दें कि केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) के तहत काम करने वाली जांच एजेंसी- माल एवं सेवा कर खुफिया महानिदेशालय (डीजीजीआई) ने हाल में कानपुर और कन्नौज में बड़े पैमाने पर छापेमारी की थी। इस दौरान इत्र व्यापारी पीयूष जैन को गिरफ्तार किया गया और 197 करोड़ रुपये से अधिक नकद धन राशि के अलावा 26 किलोग्राम सोना और भारी मात्रा में चंदन का तेल जब्त किया गया। आयकर विभाग केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के तहत कार्य करता है। 

लखनऊ से विशाल प्रताप और दिल्ली से अभय पराशर की रिपोर्ट

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement