Friday, April 26, 2024
Advertisement

UP: कुशीनगर में टॉफी खाने से चार बच्चों की मौत, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में टॉफी खाने से चार बच्चों की कथित तौर पर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि घर के बाहर अज्ञात रूप से रखी टॉफी खाने के बाद, चार बच्चे तुरंत बीमार पड़ गए और जिला अस्पताल में उनकी मौत हो गई। इस घटनाक्रम पर सीएम योगी ने जांच के आदेश दिए हैं.

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 23, 2022 18:01 IST
CM Yogi orders probe in Kushinagar children death case- India TV Hindi
Image Source : CM YOGI ADITYANATH (FILE PHOTO) CM Yogi orders probe in Kushinagar children death case

Highlights

  • कुशीनगर में कथित तौर पर टॉफी खाने से चार बच्चों की मौत
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए जांच के आदेश
  • 2 साल पहले भी पीड़ितों के साथ हुई थी ऐसी ही घटना

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से एक हैरतअंगेज मामाला सामने आया है। बुधवार को कुशीनगर में कथित तौर पर टॉफी खाने से चार बच्चों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि घर के बाहर अज्ञात रूप से रखी टॉफी खाने के बाद, चार बच्चे तुरंत बीमार पड़ गए जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस ने बच्चों की मौत के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

टॉफी खाने से चार बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी प्रतिक्रिया आई है। सीएम योगी ने बुधवार को कुशीनगर में चार बच्चों की मौत पर शोक व्यक्त किया। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, योगी आदित्यनाथ ने पीड़ितों के परिवारों को तत्काल सहायता देने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं यूपी सीएम ने इस पूरे मामले पर जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

कुशीनगर एसपी सचिंद्र पटेल ने कहा कि जहरीली टॉफी खाने से 4 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। एसपी सचिंद्र पटेल ने बताया कि खाद्य सुरक्षा और फोरेंसिक टीम मामले की जांच कर रही है। एसपी कुशीनगर ने कहा कि दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। घटना के पीछे किसी तरह की साजिश होने का आगे की जांच से ही पता लगेगा।  

इस मामले पर गोरखपुर जोन के एडीजी अखिल कुमार ने बताया कि चार बच्चों ने टॉफियां खाईं जिसके कुछ देर बाद बच्चे बीमार पड़ गए और कुशीनगर में उनकी मौत हो गई। एडीजी ने कहा कि हमें शरारत का शक है और मामले की जांच की जाएगी। एडीजी अखिल कुमार ने कहा कि शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया है कि 2 साल पहले उनके रिश्तेदारों के साथ भी ऐसी ही घटना हुई थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement