Friday, March 29, 2024
Advertisement

ऐसे बनाएं टेस्टी वाटर मेलन ड्रिंक

तरबूज का ड्रिंक नाम से ही जाहिर है की ये सेहत के लिए कितना लाभदायक होगा...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 05, 2016 8:06 IST
watermelon drink- India TV Hindi
watermelon drink

 रेसिपी डेस्क: गर्मियों का मौसम आ गया है। इस मौसम में हमारे शरीर को पानी की जरूरत होती है और इस कमी को पूरा करने के लिए हम पानी और ड्रिंक्स का लगातार सेवन करते है। आपने कई तरह के ड्रिंक पिएं होगें पर हम आपके लिेए एक स्पेशल ड्रिंक लाएं है।

ये भी पढ़े

जिसे  पीकर आप अपने को तरोताजा रख सकते है तरबूज का ड्रिंक नाम से ही जाहिर है की ये सेहत के लिए कितना लाभदायक होगा तरबूज में विटामिन ए, सी, बी-6 और मिनरल होते हैं, ये शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है। ये हेल्थ ड्रिंक आपको ठंडक पहुंचाती है। तो देर किस बात की चलिए बनाते है स्पेशल तरबूज ड्रिंक।

सामग्री

1. चार चम्मच पुदीने के पत्ते
2. चार चम्मच नींबू का रस
3. चार तरबूज के टूकड़े
4. चार चम्मच शुगर सिरप
5. स्वादानुसार नमक
6. तीन कप तरबूज का ताजा जूस
7. एक कप कटी हुई बर्फ

ऐसें बनाएं तरबूज ड्रिंंक
एक गिलास लें इसमें एक चम्मच पुदीने के पत्ते, एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच तरबूज के टुकड़े, एक चम्मच शुगर सिरप और स्वादानुसार नमक डालें अब एक बेलन या कूटने की किसी चीज से इन सबको ग्लास में ही क्रश कर लें।इसके बाद ग्लास में तरबूज का जूस डालें फिर बर्फ डालकर इसे फौरन सर्व करें।

ये भी पढ़े

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement