Jabalpur: पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक पोस्ट, दो युवकों के खिलाफ मामला दर्ज

Jabalpur: जबलपुर में सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक पोस्ट की गई। इसको लेकर पुलिस ने संस्कार राठौर और योगेश अग्रवाल के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Akash Mishra Edited by: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 14, 2022 21:59 IST
MP Police(Representational Image)- India TV Hindi News
Image Source : PTI MP Police(Representational Image)

Highlights

  • संस्कार राठौर, योगेश अग्रवाल के खिलाफ मामला दर्ज
  • देश के अन्य हिस्सों की तरह हिंसा फैलाने की कोशिश
  • पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की गहनता से जांच

Jabalpur: मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी द्वारा दी गई। गोहलपुर के थाना प्रभारी विजय तिवारी ने बताया कि उन्हें दो आरोपियों के खिलाफ दो अलग-अलग शिकायतें मिली थीं। इसमें में एक संस्कार राठौर और दूसरा योगेश अग्रवाल के नाम से मिली थीं। इनके ऊपर शिकायतों में धार्मिक सद्भाव बिगाड़ने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया था। 

सोशल मीडिया पर किया था आपत्तिजनक पोस्ट

पुलिस थाना प्रभारी विजय तिवारी के मुताबिक आरोपियों को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। अधिकारी ने कहा कि शिकायतों में आरोप लगाया गया है कि इन लोगों ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किए। आरोप है कि इन लोगों ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में कुछ आलोचनात्मक पोस्ट किए। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

अधिकारी के अनुसार शिकायतकर्ताओं ने यह भी दावा किया कि जिस प्रकार देश के अन्य हिस्सों हिंसा हुई है, वहां हुई हिंसाओं की तरह जबलपुर में भी हिंसा फैलाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि राठौर के खिलाफ स्थानीय निवासी सलाउद्दीन अंसारी ने शिकायत दर्ज कराई है। वहीं सुन्नी युवा आतंकवाद विरोधी संगठन ने अग्रवाल के खिलाफ शिकायत की है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की तफ्तीश बेहद गहनता से शुरू कर दी है।

raju-srivastava