Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राकेश टिकैत के नाम पर लाखों की ठगी, अब न्याय के लिए पुलिस के पास पहुंचा परिवार; जानें क्या है मामला

एमपी के अनुपपुर में किसान नेता राकेश टिकैत के नाम पर लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति को जेल से छुड़वाने के नाम पर उसके परिजनों से रुपये ले लिये गए, लेकिन बाद में उसे जेल से छुड़वाया भी नहीं गया।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: January 07, 2024 11:17 IST
राकेश टिकैत के नाम पर लाखों की ठगी।- India TV Hindi
Image Source : PTI राकेश टिकैत के नाम पर लाखों की ठगी।

अनुपपुर: लोगों को धोखे में रखकर पैसा ऐठने वाले लोग किस हदृ तक अपना दिमाग लगाते हैं, इसकी एक झलक अनुपपुर जिले के जैतहरी थाने में देखने को मिली। यहां संगीता शर्मा नाम की महिला ने पुलिस को एक शिकयती पत्र दिया है। शिकायती पत्र के माध्यम से पुलिस को ये बताया गया है कि महिला के जेल में बंद बेटे कन्हैया शर्मा को छुड़ाने के लिए रुपये लिए गए हैं। हालांकि बाद में उसके बेटे को जेल से छोड़ा भी नहीं गया और उसके पैसे भी खतम कर दिए गए हैं। वहीं अब महिला ने पुलिस को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। 

जेल में बंद है बेटा

दरअसल महिला संगीता का बेटा कन्हैया पिछले 4 सालों से जबलपुर जेल में बंद है। उसको जेल से छुड़ाने के लिए राजीव राय नाम के युवक ने उनसे बात की। पहले तो अपनी मीठी-मीठी बातों से उन्हें विश्वाश दिलाया। राजीव ने उन्हें बताया कि वह मजिस्ट्रेट साहब और मशहूर किसान नेता राकेश टिकैत का काफी करीबी है। उसने 5 लाख रूपए में कन्हैया को जेल से बाहर करवाने की बात कही। उसने कहा कि अगर कन्हैया को बाहर नहीं निकाला गया तो फिर उसे 20 साल की सजा हो जाएगी।

रुपये लेने के बाद झूठ बोल रहा आरोपी

वहीं राजीव की बातों में आकर संगीता ने अपने मोबाईल से राजीव के दोस्त राजेश कुमार दुबे के मोबाइल पर 3 लाख 63 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद से दोनों आरोपी उनसे कभी नहीं मिले। आरोप है कि दोनों ने पूरा रुपया भी खतम कर दिया है और अब लगातार झूठ बोल रहा है। आरोपी उनसे कह रहा है कि एक हफ्ते बाद, कभी 4 दिन  बाद तो कभी 2 दिन बाद आपका लड़का जेल से वापस आ जाएगा। वहीं पीड़ित परिवार का कहना है कि उनका लड़का अभी तक घर नहीं आया। जब हमने लगातार फोन किया तो हमारा नम्बर ब्लॉक कर दिया गया। 

कार्रवाई में जुटी पुलिस

वहीं अब इस पूरे मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि पीड़िता की शिकायत पर दोनों युवकों के खिलाफ धारा 419, 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जो भी विधिक कार्रवाई होनी होगी वह की जाएगी।

(अनुपपुर से विशाल खंडेलवाल की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

पूर्व मंत्री से नहीं छूट रहा पुराने बंगले का मोह! खाली करने से पहले AC, TV और किचन के सीसे तक कर दिए गायब

भोपाल में बिना अनुमति के चल रहे बालिका गृह से 26 बच्चियां गायब, धर्मांतरण सहित कई गंभीर आरोप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement