Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पूर्व मंत्री से नहीं छूट रहा पुराने बंगले का मोह! खाली करने से पहले AC, TV और किचन के सीसे तक कर दिए गायब

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री पर पुराने बंगले से सामान गायब करने के आरोप लगे हैं। कुछ दिन पहले ही सरकार बदलने के बाद उन्होंने अपना बंगला खाली कर दिया था। वहीं अब बंगले से कई सामान गायब मिले हैं, जिनको लेकर उनपर आरोप लगे हैं।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: January 07, 2024 9:57 IST
बंगले से कई सामान हुए गायब।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बंगले से कई सामान हुए गायब।

रायपुर: प्रदेश में सरकार बदलने के बाद अब पुराने मंत्रियों ने बंगले खाली कर दिए हैं। ऐसे में कुछ बंगलों से महंगे सामान गायब होने की खबर आ रही हैं। कांग्रेस शासन में नगरीय प्रशासन मंत्री रहे डॉ. शिव डहरिया ने बंगला खाली कर दिया है, लेकिन उसके बाद बंगले से लाखों रुपए के सामान गायब होने की बात सामने आई है। बता दें कि नए स्वास्थ्य मंत्री को यह बंगला आवंटित हुआ है, जिसका उन्होंने निरीक्षण किया। वहीं बंगले का निरीक्षण करने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने आरोप लगाया है कि यहां लगे एसी, मॉड्यूलर किचन समेत कई महंगे सामान गायब हो गए हैं।

निरीक्षण करने पर मिली जानकारी

दरअसल, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल राज्य सरकार द्वारा आवंटित बंगले में शिफ्ट होने से पहले उसका निरीक्षण करने पहुंचे थे। यहां पहले तो उन्होंने पूरे बंगले का निरीक्षण किया, जहां उन्हें कई सामान गायब मिले। इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से इस बारे में जानकारी ली। उनका आरोप है कि बंगले से एसी, कांच के दरवाजे, मॉड्यूलर किचन, टाइल्स, बिजली के महंगे सामान समेत काफी सामग्रियां गायब मिली हैं। उनका कहना है कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को हमने जांच करने और इस संबंध में आगे की कार्रवाई के लिए निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने लगाए गंभीर आरोप

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने बताया कि जो बंगला मुझे मिला है, उसमें जमकर लूट खसोट हुई है। राज्य के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि बंगला खाली करने के साथ सामान गायब हुआ हो। उन्होंने तो इस मामले को मुगलों से जोड़ दिया और कहा कि ऐसा लग रहा है जैसे मुगलों ने खोज-खोजकर एक-एक सामान लूट लिया हो। साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच कराएंगे, जितना भी सामान गायब हुआ, सबकी रिकवरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं, जो भी दोषी पाया जाएगा, उससे वसूली की जाएगी और कुर्की भी की जाएगी।

पूर्व मंत्री ने की माफी मांगने की मांग

वहीं पूरे मामले को लेकर पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि इस तरह का बयान देने से पहले मंत्री जी को पीडब्ल्यूडी विभाग या मुझसे पूछना चाहिए था। उन्होंने कहा कि विभाग से एनओसी लेने के बाद ही मैने मकान छोड़ा था। और अगर कुछ सामान जो मैने लगाए थे तो क्या वह सामान मैं ले नहीं सकता। उन्होंने कहा कि मंत्री जी एक अनुसूचित जाति के नेता को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें तो पूरे देश के सामने माफी मांगनी चाहिए। फिर भी मैं मत्री जी से इस बारे में बात करूंगा। इस तरह से बदनाम करने की कोशिश करना उचित नहीं है।

(रायपुर से सिकंदर अली की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

भोपाल में बिना अनुमति के चल रहे बालिका गृह से 26 बच्चियां गायब, धर्मांतरण सहित कई गंभीर आरोप

'चाय बनाना भी एक कला है', BJP सांसद ने पोस्ट किया VIDEO; जमकर हो रहा वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement