1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. महाराष्ट्र सरकार ने CBI मामलों में ‘आम सहमति’ वापस ली, जांच के लिए लेनी होगी राज्य सरकार से इजाजत

महाराष्ट्र सरकार ने CBI मामलों में ‘आम सहमति’ वापस ली, जांच के लिए लेनी होगी राज्य सरकार से इजाजत

महाराष्ट्र सरकार ने दिल्ली विशेष पुलिस प्रतिष्ठान के सदस्यों को एक कानून के तहत राज्य में शक्तियों और न्यायक्षेत्र के इस्तेमाल की सहमति को वापस लेने संबंधी एक आदेश बुधवार को जारी किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 22, 2020 9:21 IST
Maharashtra, CBI- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र सरकार ने CBI मामलों में ‘आम सहमति’ वापस ली, जांच के लिए लेनी होगी राज्य सरकार से इजाजत

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने दिल्ली विशेष पुलिस प्रतिष्ठान के सदस्यों को एक कानून के तहत राज्य में शक्तियों और न्यायक्षेत्र के इस्तेमाल की सहमति को वापस लेने संबंधी एक आदेश बुधवार को जारी किया। सूत्रों के अनुसार इस कदम के तहत सीबीआई को अब राज्य में शक्तियों और न्यायाक्षेत्र के इस्तेमाल के लिए आम सहमति नहीं होगी जो महाराष्ट्र सरकार द्वारा 22 फरवरी 1989 को जारी एक आदेश के तहत दी गई थी और उसे किसी मामले की जांच के लिए राज्य सरकार की अनुमति लेनी होगी। 

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच पहले मुंबई पुलिस कर रही थी। लेकिन बाद में मामला पटना में अभिनेता के पिता द्वारा दर्ज कराये गए एक प्राथमिकी के आधार पर सीबीआई के सुपुर्द कर दिया गया था। सूत्रों के अनुसार अब अगर सीबीआई किसी मामले की जांच करना चाहती है तो उसे सहमति के लिए राज्य सरकार से संपर्क करना होगा। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल और राजस्थान जैसे राज्य पहले ही ऐसे कदम उठा चुके हैं। 

इनपुट-भाषा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। महाराष्ट्र सरकार ने CBI मामलों में ‘आम सहमति’ वापस ली, जांच के लिए लेनी होगी राज्य सरकार से इजाजत News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment