Monday, May 13, 2024
Advertisement

Navneet Rana : नवनीत राणा और रवि राणा ने किया हनुमान चालीसा पाठ, करना पड़ा विरोध का सामना

Navneet Rana : रामनगर हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए राणा दंपति के बैनर नागपुर में एनसीपी कार्यालय के ठीक सामने लगाए गए थे।

Niraj Kumar Edited by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: May 28, 2022 21:07 IST
Navneet Rana and Ravi Rana - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Navneet Rana and Ravi Rana 

Highlights

  • एनसीपी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध
  • एनसीपी कार्यालय के ठीक सामने लगा था बैनर
  • तनावपूर्ण माहौल में राणा दंपति ने की आरती

Navneet Rana : सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने इस बार नागपुर में एक और विवाद खड़ा कर दिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास पर हनुमान चालीसा के जाप को लेकर शिवसेना कार्यकर्ताओं के साथ उनके संघर्ष के बाद दंपति - नवनीत राणा और रवि राणा को नागपुर में एनसीपी कार्यकर्ताओं का भी इसी तरह के विरोध का सामना करना पड़ा।

 एनसीपी कार्यालय के ठीक सामने लगाए बैनर

रामनगर हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए राणा दंपति के बैनर नागपुर में एनसीपी कार्यालय के ठीक सामने लगाए गए थे। राज्य उपाध्यक्ष प्रशांत पवार के नेतृत्व में एनसीपी कार्यकर्ताओं ने राणा का मुकाबला करने के लिए मंदिर के पास 'सुंदरकांड' के नारे लगाने के लिए एक मंच स्थापित किया।

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

मंदिर परिसर में भारी पुलिस बंदोबस्त तैनात किया गया था और राकांपा कार्यकर्ताओं के तितर-बितर होने के बाद ही उन्होंने आरती की और 'सुंदरकांड' का जाप किया। राणा दंपति को दोपहर 2.10 बजे के बाद मंदिर जाने की अनुमति दी गई। माहौल तनावपूर्ण नजर आ रहा था, लेकिन दोनों पक्षों की ओर से 'पूजा' के दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं घटी।

राणा दंपति को 23 अप्रैल को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में हनुमान चालीसा का जाप करने के दंपति के फैसले पर पहले राजनीतिक दलों में तीखी प्रतिक्रिया हुई थी। नवनीत राणा और रवि राणा को 23 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जब दंपति ने घोषणा की थी कि वे मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इस घोषणा के बाद लंबे समय तक हाई-वोल्टेज राजनीतिक ड्रामा हुआ, जिसमें शिव सैनिकों ने दंपति के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। राणा दंपति जेल से छूटने के बाद पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र में लौट रहे थे। शनिवार को जब वे यहां पहुंचे तो उनके समर्थकों ने हवाईअड्डे पर उनका जोरदार स्वागत किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement