Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर राहुल गांधी और शरद पवार ने की बात, विवाद को जल्द सुलझाने पर हुई चर्चा

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां जोरों पर है। इस बीच राहुल गांधी और शरद पवार ने एक दूसरे से फोन पर बात की है। दरअसल राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर शरद पवार से चर्चा की और उसे जल्द से जल्द सुलझाने की बात कही है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Avinash Rai Updated on: February 22, 2024 21:50 IST
Rahul Gandhi and Sharad Pawar talked about seat sharing in Maharashtra - India TV Hindi
Image Source : PTI सीट बंटवारे को लेकर राहुल गांधी ने शरद पवार से की बात

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियां सभी पार्टियों द्वारा की जा रही है। इस बीच इंडी गठबंधन के घटकदलों के साथ कांग्रेस द्वारा सीट शेयरिंग की कवायद तेज कर दी गई है। इस बीच महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी में सीट बंटवारे को लेकर विवाद सुलझाने के लिए कांग्रेस ने कोशिशें ते ज कर दी है। इस बाबत हाईलेवल बैठक की जा रही है। हालांकि इस बीच शरद पवार और राहुल गांधी ने फोन पर एक दूसरे से बातचीत की है। इस दौरान महाराष्ट्र में जारी सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बातचीत हुई। इन दोनों नेताओं ने सीट शेयरिंग के मुद्दे को जल्द से जल्द सुलझाने पर चर्चा की। शरद पवार के साथ ही राहुल गांधी ने शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे से भी फोन पर बात की। इस बातचीत में भी दोनों नेताओं के बीच सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई। साथ ही जल्द ही सीट बंटवारे के मुद्दे के समाधान पर दोनों नेताओं ने विस्तार से चर्चा की।

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर मंथन

बता दें कि इस बीच महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस द्वारा कवायद तेज कर दी गई है। इस बाबत महाराष्ट्र में कांग्रेस ने महाविकास अघाड़ी के दलों से हाईलेवल बैठक की। इस बैठक में लोकसभा की सबी 48 सीटों का जायजा लिया गया। बता दें कि 27 फरवरी को महाविकास अघाड़ी की भी बैठक होने जा रही है। वहीं 28 फरवरी तक सीट शेयरिंग के फॉर्मूले को फाइनल करने की कोशिश की जा रही है। प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि कांग्रेस सभी शर्तों को मानने के लिए तैयार है। वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि हमारे सर्वे में महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी मजबूत स्थिति में है। 

राहुल गांधी ने की शरद पवार से बात

बता दें कि इससे पूर्व इंडी गठबंधन के घटक दलों में से एक ममता बनर्जी ने घोषणा कर दी है कि वो लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेंगी। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी यह घोषणा की थी कि वह भी अकेले ही चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि इस बीच राहुल गांधी द्वारा भारत जोड़ो न्याय यात्रा की जा रही है। इस यात्रा के दौरान ही राहुल गांधी ने शरद पवार से सीट शेयरिंग को लेकर बात की और उसे जल्द से जल्द सुलझाने पर चर्चा की। बता दें कि 27 फरवरी को एकबार फिर महाविकास अघाड़ी के दलों की बैठक होने जा रही है, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि 28 फरवरी तक सीट बंटवारे के विवाद को पूरी तरह सुलझा लिया जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement