Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Amazon के डिलीवरी बॉय का ये वीडियो देखकर दंग रह जाएंगे आप, घोड़े पर बैठ घर-घर पहुंचा रहा है सामान

Amazon के डिलीवरी बॉय का ये वीडियो देखकर दंग रह जाएंगे आप, घोड़े पर बैठ घर-घर पहुंचा रहा है सामान

हरीश द्राबू ने अपने ट्विटर संदेश में लिखा कि शायद आप इसे देखकर घुड़सवारी समझेंगे। लेकिन यह नए युग का डिलीवरी सिस्टम है, जो पुराने जमाने के ट्रांसपोर्ट का लाभ उठा रहा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 13, 2021 13:36 IST
Amazon delivery boy deliver parcel on horse ride kashmir viral video- India TV Paisa
Photo:AMAZON BLOG

Amazon delivery boy deliver parcel on horse ride kashmir viral video

नई दिल्‍ली। दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Amazon कैसे 1 लाख करोड़ डॉलर वाली कंपनी बनी और कैसे इसके संस्‍थापक जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर आदमी बने इसके पीछे का राज शायद अमेजन के मेहनती डिलीवरी बॉय हैं। अमेजन की बेहतर सर्विस की वजह से ही दुनियाभर में उपभोक्‍ता इससे खरीदारी करते हैं। अमेजन के डिलीवरी बॉय का एक वीडियो देखकर शायद आप भी इस बात को मान जाएंगे। यह वीडियो जम्‍मू-कश्‍मीर से आया है।

जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व वित्‍त मंत्री हसीब द्राबू ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में अमेजन का एक डिलीवरी बॉय सामान की डिलीवरी घोड़े पर बैठकर कर रहा है। जम्‍मू-कश्‍मीर मे इस समय भारी बर्फ पड़ रही है और सारे रास्‍ते बंद हैं। ऐसे में वाहन और अन्‍य परिवहन का इस्‍तेमाल नहीं हो पा रहा है। ऐसे में लोगों तक उनका सामान घरों तक पहुंचाने के लिए डिलीवरी बॉय ने घोड़े का सहारा लिया।

हरीश द्राबू ने अपने ट्विटर संदेश में लिखा कि शायद आप इसे देखकर घुड़सवारी समझेंगे। लेकिन यह नए युग का डिलीवरी सिस्‍टम है, जो पुराने जमाने के ट्रांसपोर्ट का लाभ उठा रहा है। ड्रोंस डिलीवरी से लेकर हॉर्स डिलीवरी तक। अमेजन श्रीनगर में अपनी डिलीवरी को जारी रखे हुए है। यही कारण है कि अमेजन की वैल्‍यू 1 लाख करोड़ डॉलर से अधिक है और 2023 तक यह 2 लाख करोड़ डॉलर वैल्‍यू हासिल करने के लिए तेजी से आगे बढ़ रही है।

इस पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि यह सब सरकार की नाकामियों का नतीजा है और इससे ज्‍यादा कुछ नहीं। इस यूजर को जवाब देते हुए हरीश द्राबू ने लिखा कि सही है ल‍ेकिन इसमें एक और बात छुपी हुई है। सभी कंपनिया ऐसा ही सोचती हैं और सरकार की नाकामियों के पीछे अपने आप को छुपाने का काम करती हैं। अमेजन जैसी असाधारण कंपनियां नए आइडिया लेकर आती हैं और समस्‍याओं का समाधान करती हैं। और यह इसी का एक अच्‍छा उदाहरण है। टाइम पर डिलीवरी करना और उपभोक्‍ताओं के बीच अपनी पैठ मजबूत बनाना।  

यह भी पढ़ें: नए कृषि कानूनों पर रोक लगने के बाद सरकार ने किया किसानों से इस योजना का लाभ उठाने का आह्ववान

यह भी पढ़ें: कार जैसे फीचर्स के साथ 52,999 रुपये में लॉन्‍च हुआ ये स्‍कूटर, नहीं पड़ेगी रजिस्‍ट्रेशन और लाइसेंस की जरूरत

यह भी पढ़ें: Snapdragon 888 प्रोसेसर, 8/128GB, ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्‍च हुआ iQOO 7, कीमत भी बहुत कम

यह भी पढ़ें: PM-KISAN योजना में हुई बड़ी गड़बड़ी, सरकार ने पैसा वापस लेने की शुरू की प्रक्रिया

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement