1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ईडी ने एयर एशिया के सीईओ, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाया

ईडी ने एयर एशिया के सीईओ, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिये एयर एशिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टोनी फर्नांडीस समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को समन जारी किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 16, 2020 12:10 IST
ED, summons, AirAsia, AirAsia CEO, Tony Fernandes- India TV Paisa

ED summons AirAsia CEO Tony Fernandes

नयी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिये एयर एशिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टोनी फर्नांडीस समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को समन जारी किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। ईडी ने कंपनी और इसके अधिकारियों के खिलाफ 2018 में मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। अधिकारियों ने कहा कि फर्नांडीस को पूछताछ के लिए 20 जनवरी को बुलाया गया है। इसके बाद अन्य अधिकारियों को उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

अधिकारियों ने कहा कि जांच को आगे बढ़ाने के लिये नये समन जारी किये गये हैं। एयर एशिया पर आरोप है कि उसने अपनी भारतीय अनुषंगी एयर एशिया इंडिया लिमिटेड को अंतरराष्ट्रीय लाइसेंस दिलाने के लिये सरकारी नीतियों को गलत तरीकों से प्रभावित करने की कोशिशें की हैं। ईडी की जांच इसी आरोप से जुड़ी है। इस आरोप के मद्देनजर सीबीआई की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद ईडी ने जांच शुरू की। विदेशी विनिमय प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत भी इस मामले में ईडी की जांच चल रही है।

Write a comment
X