Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. SBI Card बांड जारी कर 2000 करोड़ रुपए जुटाएगी

SBI Card बांड जारी कर 2000 करोड़ रुपए जुटाएगी

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा, ‘‘कंपनी के निदेशक मंडल ने 2,000 करोड़ रुपये तक के गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर जारी कर कोष जुटाने की मंजूरी दे दी है।’’ यह राशि एक या अधिक किस्तों में जुटाई जाएगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 08, 2021 16:33 IST
बांड जारी कर 2000 करोड़ रुपए जुटाएगी एसबीआई कार्ड- India TV Paisa
Photo:SBI CARD

बांड जारी कर 2000 करोड़ रुपए जुटाएगी एसबीआई कार्ड

नई दिल्ली: एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज (एसबीआई कार्ड) निजी नियोजन के आधार पर बांड जारी कर 2,000 करोड़ रुपये जुटाएगी। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा, ‘‘कंपनी के निदेशक मंडल ने 2,000 करोड़ रुपये तक के गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर जारी कर कोष जुटाने की मंजूरी दे दी है।’’ यह राशि एक या अधिक किस्तों में जुटाई जाएगी।

भारत वृद्धि के अगले दौर में जाने को तैयार: एसबीआई प्रमुख

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के अध्यक्ष दिनेश कुमार खारा ने शनिवार को कहा कि कोविड​​​​-19 टीकाकरण कायर्क्रम के सफल कार्यान्वयन के साथ भारत वृद्धि के अगले दौर में जाने के लिए तैयार है। खारा ने दुबई में आयोजित एक्सपो2020 के दौरान भारतीय पवेलियन में कहा कि देश ने जिस तरह का टीकाकरण अभियान देखा है, वह सभी भारतीयों को गौरवान्वित करता है। विशेष कर इसलिए क्योंकि घरेलू स्तर पर बनने वाले टीकों का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल हो रहा है। उन्होंने कहा कि देश में पिछले दो साल से अर्थव्यवस्था में ऋण वृद्धि काफी कम थी। उम्मीद है कि अब क्षमता उपयोग में सुधार होगा और कॉरपोरेट क्षेत्र में निवेश की मांग को पुनर्जीवित करने में मदद मिलेगी।

एसबीआई अध्यक्ष ने कहा, "सरकार ने बुनियादी ढांचे में निवेश पर अपना ध्यान जारी रखते हुए शानदार काम किया है, जो अर्थव्यवस्था के मुख्य क्षेत्रों को बढ़ावा देने के मामले में एक लंबा सफर तय कर चुका है। निजी कॉरपोरेट क्षेत्र में निवेश के साथ भारतीय अर्थव्यवस्था निश्चित रूप से वृद्धि के अगले दौर में जाएगी।" उन्होंने कहा कि एक्सपो2020 में देश का पवेलियन वास्तविक भारत को प्रस्तुत कर रहा है, जो अवसरों से भरा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement