1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SEBI ने चौथी तिमाही के वित्‍तीय परिणामों की जानकारी देने की समय-सीमा बढ़ाई, कोरोनावायरस की वजह से उठाया कदम

SEBI ने चौथी तिमाही के वित्‍तीय परिणामों की जानकारी देने की समय-सीमा बढ़ाई, कोरोनावायरस की वजह से उठाया कदम

सेबी ने सूचीबद्ध कंपनियों को वित्त वर्ष 2019-20 की अंतिम तिमाही के वित्तीय परिणाम और वार्षिक आय की जानकारी देने के लिए 45 दिन का अतिरिक्त समय दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 19, 2020 14:58 IST
SEBI relaxes result announcement norm amid coronavirus turmoil- India TV Paisa

SEBI relaxes result announcement norm amid coronavirus turmoil

नई दिल्‍ली। बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने वित्‍त वर्ष 2019-20 की चौथी तिमाही के वित्तीय परिणाम की सूचना देने के लिए समय-सीमा को 45 दिन के लिए आगे बढ़ा दिया है। सेबी ने यह कदम तेजी से फैलते कोरोनावायरस को देखते हुए उठाया है जिसकी वजह से पूरी दुनिया में कारोबर बंद हो रहे हैं। सेबी ने सूचीबद्ध कंपनियों को वित्त वर्ष 2019-20 की अंतिम तिमाही के वित्तीय परिणाम और वार्षिक आय की जानकारी देने के लिए 45 दिन का अतिरिक्त समय दिया है। कंपनियां अब 30 जून तक अपने वित्‍तीय परिणामों की घोषणा कर सकेंगी।  

सेबी ने कंपनियों को कॉरपोरेट संचालन से जुड़ी तिमाही रिपोर्ट जमा करने के लिए एक महीने का अतिरिक्त समय दिया है। भारत में दुनिया के अन्‍य हिस्‍सों की तुलना में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्‍या तुलनात्‍मक रूप से कम है। अभी तक भारत में 166 मामलों की पुष्टि हुई है और कोरोना से 3 लोगों की मौत हुई है।

वित्‍तीय परिणामों की जानकारी देने के लिए समय-सीमा बढ़ाने के अलावा सेबी ने शेयर ट्रांसफर पर छमाही अनुपालन प्रमाण-पत्र जमा करने के लिए 1 माह, निवेशक अनुपालन के तिमाही स्‍टेटमेंट को जमा करने के लिए 3 हफ्ते, तिमाही कॉरपोरेट गवर्नेंस रिपोर्ट जमा कराने के लिए एक माह और तिमाही शेयरहोल्डिंग पैटर्न जारी करने के लिए 3 हफ्ते का अतिरिक्‍त समय दिया है।

Write a comment
X