1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. महंगी हो सकती हैं कारें, स्टील कंपनियों ने HRC, CRC की कीमतों में 4,500 रुपए तक की वृद्धि की

महंगी हो सकती हैं कारें, स्टील कंपनियों ने HRC, CRC की कीमतों में 4,500 रुपए तक की वृद्धि की

घरेलू स्टील विनिर्माताओं ने हॉट रोल्ड कॉयल (एचआरसी) और कोल्ड रोल्ड कॉयल (सीआरसी) की कीमतों में क्रमश: 4,000 रुपए और 4,500 रुपए प्रति टन की वृद्धि की।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 05, 2021 9:43 IST
महंगी हो सकती हैं...- India TV Paisa
Photo:AP

महंगी हो सकती हैं कारें, स्टील कंपनियों ने HRC, CRC की कीमतों में 4,500 रुपए तक की वृद्धि की 

नयी दिल्ली। घरेलू स्टील विनिर्माताओं ने हॉट रोल्ड कॉयल (एचआरसी) और कोल्ड रोल्ड कॉयल (सीआरसी) की कीमतों में क्रमश: 4,000 रुपए और 4,500 रुपए प्रति टन की वृद्धि की। उद्योग सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि अब एक टन एचआरसी 67,000 रुपए में जबकि एक टन सीआरसी 80,000 रुपए में मिलेगी। उन्होंने कहा कि पिछले तीन दिनों में कीमतों में संशोधन किया गया है। सूत्रों के मुताबिक एचआरसी और सीआरसी की कीमतों में 2,000 से 4,000 रुपए प्रति टन की और बढ़ोतरी की जा सकती है। यह बढ़ोतरी मई के मध्य में या जून की शुरुआत में हो सकती है। 

पढें-  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

पढें-  Amazon के नए 'लोगो' में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

एचआरसी और सीआरसी वाहन, अप्लाइंसेज और निर्माण जैसे उपभोक्ता अनुकूल क्षेत्रों में इस्तेमाल किए जाने वाले फ्लैट स्टील हैं। एक विशेषज्ञ ने कहा कि स्टील की कीमतों में वृद्धि से वाहनों और उपभोक्ता वस्तुओं की कीमतों पर असर पड़ना तय है क्योंकि स्टील का इन क्षेत्रों में कच्चे माल के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। संपर्क किए जाने पर सेल के एक अधिकारी ने कहा कि यह "बाजार से प्रेरित है" और इसके आगे कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। 

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

वहीं, जेएसडब्ल्यू ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, एएमएनएस इंडिया और जेएसपीएल ने कीमत वृद्धि के कारण से जुड़े सवाल का जवाब नहीं दिया। वहीं बिल्डरों के संगठन क्रेडाई ने जनवरी 2020 के बाद से ही निर्माण कार्यो में इस्तेमाल होने वाले विभिन्न कच्चे माल के दाम में तीव्र वृद्धि हुई है। 

Write a comment
X