1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Rhiti Group ने कनोडिया ग्रुप के साथ मिलाया हाथ, लॉन्‍च करेगा शॉर्ट वीडियो प्‍लेटफॉर्म RDX Play

Rhiti Group ने कनोडिया ग्रुप के साथ मिलाया हाथ, लॉन्‍च करेगा शॉर्ट वीडियो प्‍लेटफॉर्म RDX Play

इस प्लेटफॉर्म के जरिये अद्भुत कौशल की पहचान की जाएगी और उसे एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी के निर्माता अरुण पांडे द्वारा प्रोड्यूस की जाने वाली फिल्म में ब्रेक दिया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: August 16, 2021 18:26 IST
Rhiti Group partners with Kanodia Group to Launch RDX Play- India TV Paisa
Photo:FPJ

Rhiti Group partners with Kanodia Group to Launch RDX Play

नई दिल्‍ली। भारत में स्‍पोर्ट्स, हेल्‍थ एंड फ‍िटनेस, ब्रांडेड रिटेलिंग और फ‍िल्‍म प्रोडक्‍शन के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ने वाले रीती ग्रुप ने सीमेंट उद्योग के दिग्‍गज समूह कनोडिया ग्रुप के साथ मिलकर आज आरडीएक्‍स प्‍ले को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यह एक एंटरटेनमेंट प्‍लेटफॉर्म है, जो भारत में वास्‍तविक टैलेंट को खोजने और उसे प्रोत्‍साहित करने एवं उन्‍हें अपने शहर में रहकर ही पूरी दुनिया से आय अर्जित करने में मदद करने पर केंद्रित है। इस प्‍लेटफॉर्म का उद्देश्‍य ओरिजनल शॉर्ट वीडियो और मूवी के साथ सभी आयु समूह में बेहतर कौशल को सामने लाना और क्रिएटर्स एवं दर्शकों को आपस में जोड़ना है।   

अपनी पेशकश के तहत आरडीएक्‍स प्‍ले प्‍लेटफॉर्म क्रिएट एंड कंज्‍यूम कम्‍यूनिटी-बेस्‍ड कंटेंट बनाने में भी मदद करेगा। आरडीएक्‍स प्‍ले यूजर्स को शॉर्ट वीडियो बनाने और पियर-टू-पियर गिफ्टिंग एवं म्‍यूजिक चैनल बनाने और उनके प्रीमियम कंटेंट को मौनेटाइज करने में सक्षम बनाएगा। यह फ्री और अनलिमिटेड कंटेंट, विशेषकर संगीतकार, कलाकार, गीतकारों एवं गायकों के म्‍यूजिक और वीडियो को रिकॉर्ड, पब्लिश और पब्लिसाइज करने का एक वन-स्‍टॉप प्‍लेटफॉर्म होगा। आरडीएक्‍स प्‍ले इन लोगों को उनके कंटेंट को रिकॉर्ड लेबल डील्‍स, बैनर और वीडियो एडवर्टाइजमेंट के माध्‍मय से मौनेटाइज करने में भी मदद करेगा। प्‍लेटफॉर्म विभिन्‍न क्षेत्रों से विशेषज्ञों एवं इनफ्लूएंसर्स को अपने साथ जोड़ेगा ताकि लोगों को आरडीएक्‍स यूजर्स के लिए नई और ताजा सामग्री बनाने के लिए प्रेरित किया जा सके।

इस प्‍लेटफॉर्म के जरिये अद्भुत कौशल की पहचान की जाएगी और उसे एमएस धोनी- द अनटोल्‍ड स्‍टोरी के निर्माता अरुण पांडे द्वारा प्रोड्यूस की जाने वाली फ‍िल्‍म में ब्रेक दिया जाएगा। पहली फ‍िल्‍म की शूटिंग सितम्‍बर में शुरू होगी और इन फ‍िल्‍मों को लोकप्रिय ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा।  

रीती ग्रुप के एमडी और सीईओ अरुण पांडे ने कहा कि आरडीएक्‍स का उद्देश्‍य यूजर्स को अपने आप को व्‍यक्‍त करने के लिए एक खुला, एकीकृत और सुरक्षित माहौल प्रदान करना एवं उन्‍हें सामग्री बनाने व उसे अन्‍य यूजर्स के साथ शेयर करने की आजादी देना है। भारत प्रतिभाओं से भरा हुआ देश है और अब समय आ गया है कि सभी को अपना कौशल दिखाने के लिए एकसमान अवसर प्राप्‍त हों और वो अपने घर पर रहकर कमाई करें। आरडीएक्‍स एक ‘लोकल के लिए वोकल टू मेक ग्‍लोबल’ एप है और हम इसके जरिये भारत के प्रत्‍येक कोने में पहुंचकर लोगों की आंकाक्षाओं को पूरा करने में उनकी मदद करना चाहते हैं।  

अरुण पांडे ने भारत में स्‍पोर्ट्स मैनेजमेंट बिजनेस में एक क्रांति पैदा की है और अपने शार्प फोकस एवं कारोबारी दक्षता के साथ उन्‍हें उम्‍मीद से कहीं अधिक आगे जाने के लिए जाना जाता है, शायद यही रवैया उन्‍हें एक उपलब्धि से दूसरी उपलब्धि तक ले जाने में अहम भूमिका निभा रहा है।

कनोडिया ग्रुप के एमडी विशाल कनोडिया ने कहा कि देश में बढ़ती इंटरनेट पहुंच के साथ ही साथ स्‍मार्टफोन यूजर्स की संख्‍या में, विशेषकर टियर 2 और टियर 3 शहरों में, वृद्धि ने हमें भारतीयों कौशल के बीच नई संभावनओं को तलाशने का अवसर प्रदान किया है, जो अक्‍सर छोटे शहरों और गांवों में बसते हैं। आरडीएक्‍स प्‍ले पूरे देश में टियर 2 और 3 शहरों में क्रिएटिव/स्‍टूडियो सर्विसेस पर भी ध्‍यान केंद्रित करेगा। इस सर्विस के तहत अत्‍याधुनिक वीडियो टेक्‍नोलॉजी और सर्विस को उपलब्‍ध कराने में मदद की जाएगी, जिसका उद्देश्‍य वास्‍तविक कौशल को दिखाना एवं उसे लोकप्रिय बनाना होगा।

आरडीएक्‍स प्‍ले एप्‍लीकेशन प्‍ले स्‍टोर पर उपलब्‍ध कराई जाएगी और इसतक सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म के जरिये भी पहुंचा जा सकेगा। यह सुरक्षित प्‍लेटफॉर्म एक सोशल कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म की तरह भी काम करेगा, जहां पूरे भारत के मर्चेंट्स अपने कैटलॉग्‍स, शूटिंग प्रोडक्‍ट्स, वीडियो आदि को अपलोड करने के जरिये उपभोक्‍ताओं तक सीधे पहुंच सकेंगे।  

यह भी पढ़ें: देशवासियों को सस्‍ते परिवहन की सुविधा प्रदान करने के लिए Rapido ने जुटाये 385 करोड़ रुपये

यह भी पढ़ें: SBI ने देशवासियों को दिया 75वें स्‍वतंत्रता दिवस का तोहफा...

यह भी पढ़ें: भारत के नक्‍शेकदम पर विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है पाकिस्‍तान...

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने दी चेतावनी सरकार ने नहीं मानी ये बात तो जल्‍द और महंगे होंगे वाहन

Write a comment
Click Mania