Friday, May 03, 2024
Advertisement

पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को ‘तू’ कहकर किया संबोधित, भड़क गए AAP विधायक

पंजाब विधानसभा का कल पहला ‘पेपरलेस’ सत्र शुरू हुआ था। लेकिन सदन में कुछ ऐसा हुआ कि पहले ही दिन इस सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने सीएम भगवंत मान को 'तू' कहकर संबोधित किया तो विधायकों ने जमकर हंगामा कर दिया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 21, 2023 12:47 IST
punjab news- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा और सीएम भगवंत मान के बीच नोंक-झोंक

पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान को ‘आप’ के लिए ‘तू’ कहकर संबोधित किया, जिसे लेकर कांग्रेस विधायकों और सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) के सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली। दरअसल, विधानसभा में शून्यकाल के दौरान सीएम मान, नेता प्रतिपक्ष बाजवा की टिप्पणी का जवाब दे रहे थे, जिन्होंने कहा कि एक ‘AAP’ विधायक ने आरोप लगाया था कि एक ‘AAP’ नेता के कुछ रिश्तेदार नशीले पदार्थों के कारोबार में शामिल हैं। 

सीएम मान और बाजवा के बीच क्या बहस हुई?

बाजवा के इस बयान का जवाब देते हुए सीएम मान ने कहा कि किसी राजनीतिक दल के सदस्यों के बीच मतभेद हो सकते हैं और ऐसा उनकी पार्टी कांग्रेस में भी होता है। यह बहस तब शुरू हुई जब मान ने पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह द्वारा बाजवा के खिलाफ लगाए गए कुछ पुराने आरोपों की ओर संकेत किया। इसके बाद बाजवा ने मान को उनके खिलाफ कार्रवाई करने की चुनौती दी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने उनके खिलाफ बाजवा की टिप्पणी पर आपत्ति जताई। मान ने बाजवा से कहा, ‘‘तू’ (अभद्र टिप्पणी) से आपका क्या मतलब है।’’ मान ने आगे बाजवा की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘‘उनके अहंकार को देखो।’’ इसके बाद सत्ता पक्ष और कांग्रेस के कुछ सदस्यों के बीच आसन के सामने गरमागरम बहस हुई। 

पहले ही दिन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ सत्र
मान और बाजवा के बीच नोंक-झोंक के बाद सदन में हंगामा शुरू हो गया और विधानसभा अध्यक्ष ने सदस्यों से सदन में मर्यादा बनाए रखने का आग्रह किया। स्थिति में सुधार नहीं होने पर विधासभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी। बाद में शुक्रवार को सत्र के पहले दिन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ घंटे बाद ही सदन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। यह पंजाब विधानसभा का पहला ‘पेपरलेस’ सत्र था। 

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें-

पुणे से दिल्ली जा रही थी अकासा एयर फ़्लाइट, तभी यात्री बोला- मेरे बैग में बम है; फिर आया एक ट्विस्ट

राजस्थान पुलिस ने अपराधियों को पकड़कर चौराह पर कराई परेड, डंडा लेकर सीओ खुद करते दिखे मुनादी; VIDEO

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement