Friday, May 03, 2024
Advertisement

Love Horoscope 23 September 2023: लवमेट्स के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़ें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 23 September 2023: आज का दिन (23 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 23, 2023 14:26 IST
Love Horoscope 23 September 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 23 September 2023

Love Horoscope 23 September 2023: आज का दिन (23 सितंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल- Mesh Love Rashifal

प्यार को गहरा बनाने के लिए इसका प्रदर्शन यानि इजहार भी बहुत आवश्यक है। यह रास्ता बाधाओं से भरा हुआ है किन्तु आप दोनों जब एक साथ हैं तो कोई भी मुश्किल आपको प्रभावित नहीं कर सकती। रोग, चोट या ऋण की स्थिति से बचने के लिए पहले से ही सावधान रहें। आज नए लोगों से मिलने के लिए तैयार रहें, हो सकता हैं कि आपको अपना सोलमेट मिल जाए। दोस्त या प्रेमी के साथ लॉग ड्राइव या घूमने जाने की आपकी लालसा पूरी होगी। कुछ रोमांटिक मोमेंट भी आपकी प्रतीक्षा में हैं। आप अपने पंखों को खोल कर उड़ना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें और अपने सपनों को साकार करें।

वृषभ लव राशिफल- Vrishabh Love Rashifal 

आज आप आराम या मनोरंजन के मूड में हैं जहाँ रोमांस और यौन सुख आपकी प्राथमिकता है। कार्य या निजी मामलों में कूटनीति आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। ध्यान रखें कि सच्चे प्रेम में साथी एक दूसरे को बदलते नहीं हैं बल्कि जैसे हैं वैसे ही अपनाते हैं। आज कुछ लोग आपके जीवन में समस्या पैदा कर सकते है लेकिन अपने प्रियजनों की मदद से सब कुछ सही हो जायेगा। जहाँ तक प्रेम संबंधों की बात है आप रोमांचक और मनोरंजक महसूस करेंगे। जीवन को जीवंत और कूल बनाने के लिए अपने बाबू को अचानक किस या आलिंगन करें। उनका शरमाना आपके प्रेम का सबसे बड़ा गवाह है।

मिथुन लव राशिफल- Mithun Love Rashifal 

इस समय आपका मन और दिल केवल अपने निवास स्थान पर केंद्रित है। घर को मरम्मत और नवीकरण की आवश्यकता है। अपने पति/पत्नी से विचार विमर्श कर के आगे की योजनाएं बनाएं। आपका निस्वार्थ प्रेम, उत्साह और योग्यता की सब प्रशंसा करेंगे। यह समय मनोरंजन, आनंद और रोमांस से भरपूर है। अपने प्रियजनों के साथ इस दिन को मनाने के लिए आप पूरी तरह से तैयार है।

कर्क लव राशिफल- Karka Love Rashifal

आपका जीवनसाथी अपने रिश्ते को लेकर बेहद उत्साही और संजीदा हैं ऐसे में उसकी उपेक्षा न करें क्योंकि ऐसा प्यार किस्मतवालों को ही मिलता है। अपने जानू के साथ किसी यात्रा की भी संभावना है। बिज़नेस पार्टनर के परिवार से विवाद या धन का घाटा हो सकता है। बिजी कार्यक्रम के कारण आज आपकी रोमांटिक जिंदगी में समस्या आ सकती है। आपको घर और कार्य में संतुलन बनाये रखना होगा। जीवन के बगीचे में अगर प्रेम के फूल चाहिए तो आपको अपनी इस बगिया को अपने प्यार और विश्वास से सींचना चाहिए। आने वाला समय आपके जीवन का बेहतरीन वक्त है।

सिंह लव राशिफल- Singha Love Rashifal

सहयोगियों या पड़ोसियों से सम्बन्धित समस्याएं इस चरण को तनावपूर्ण बना सकती हैं। अपने जानू को खुश रखें, ताकि आपके इश्क़ की बगिया और भी महके। बिना सोचे समझे कोई भी निर्णय न लें और एक दूसरे पर भरोसा करें ताकि जीवन में कितनी भी मुश्किलें आएं लेकिन आपका बंधन अटूट रहे। आपका रोमांटिक स्वभाव आसपास के माहौल को भी गुलाबी बना देगा जिससे आप कुछ उत्तेजक और आनन्दित क्षणों को महसूस कर पाएंगे। अपने शारीरिक सुख से पहले अपने साथी के साथ कुछ समय यौन क्रीड़ा में व्यतीत करने से आपका रिश्ता अटूट बनेगा। इस मदहोश करने वाले दिन में बुरी आदतों के बारे में न सोचें।

कन्या लव राशिफल- Kanya love Rashifal 

अभी आप खुद पर अधिक ध्यान देना चाहते हैं और नया हेयर कट आपके रूप को और भी निखार देगा। पैसे का नुकसान आपको हताश करेगा किन्तु चिंता न करें यह समस्या जल्दी ही दूर होगी। भाई बहन या पार्टनर आपसे अधिक समय की मांग कर सकते हैं। निजी मामले और परिवार आपके लिए सबसे अधिक आवश्यक हैं। आप और आपके लव के बीच कुछ चीज़ों को लेकर खट्टी मिट्ठी नोकझोंक हो सकती हैं। अपनी इस तकरार को प्यार में कैसे परिवर्तित करना हैं, यह बात आप अच्छे से जानते हैं बस अपनी जुबान पर थोड़ा नियंत्रण रखें। सिंगल लोगों के लिए भी आज का दिन अच्छा है।

तुला लव राशिफल- Tula Love Rashifal

आज तन्हाई या अकेलेपन की जगह आप अपनी जिंदगी को अपने स्वीटहार्ट की खिलखिलाहट और मस्ती से रोशन पाएंगे। आपमें से कुछ अपने शोना को प्रभावित करने के लिए अपने रूप, रंग व व्यक्तित्व में भी बदलाव कर सकते हैं। धन के घाटे से बचने के लिए सोच समझ कर व्यय करें। अपने दिल की बातों को बताने के लिए आज का दिन सबसे शुभ है। किसी खास अवसर में नए संबंध बनेंगे। अपने बाबू को प्रभावित करने के लिए आप कुछ भी कर सकते है। घर पर कोई रोमांटिक फिल्म देखना या उसके पसंदीदा गाने सुनना भी आज आपका दिन बना सकता है बस पॉपकॉर्न तैयार रखें।

वृश्चिक लव राशिफल- Vrishchik Love Rashifal 

रिश्तों की एहमियत आप अच्छी तरह से जानते हैं और इनमे छेड़खानी प्यार को गहरा बनाती है। अपने पार्टनर के प्रति नम्र रहें और इस समय का मज़ा लें। अपने शोना को यह अवश्य बताएं कि आपके जीवन में उनका क्या महत्व है। कीमती सामान का ध्यान रखें, चोरी की संभावना है। आप आज शानदार जीवनशैली की उम्मीद कर रहे हैं जिससे आपको नाम, शोहरत और पैसा सब कुछ मिले। इन सब का प्रभाव आपके व्यक्तित्व पर पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ रोमेंटिक डिनर की संभावना है। जब चाहत का जादू सिर चढ़ कर बोलता है तो पूरा संसार रंगीन और खूबसूरत लगता है, ऐसा ही कुछ आपके साथ भी हो रहा है।

धनु लव राशिफल- Dhanu Love Rashifal

कार्यस्थल पर बॉस या वरिष्ठ अधिकारी से विवाद की संभावना है, इसलिए अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें। लव लाइफ में आपको नए मौके मिलने वाले हैं, उनका पूरा फायदा उठायें। कोई मनपसंद उपहार भी मिल सकता है। खुद को और अपने जीवनसाथी को खुश रखने की कोशिश करें। जीवन आज आपके लिए मिश्रित परिणाम ले कर आया है। अपने मनमौजी रवैये को छोड़ कर अपनी चाहत की तरफ ध्यान दें। आज आपके मूड में भी बदलाव आएगा इसलिए अपने प्रेममय जीवन का ध्यान रखें। अपने साथी तक अपने विचारों को विनम्रता से बांटें और उसकी भावनाओं का ध्यान रखें।

मकर लव राशिफल- Makara Love Rashifal

अपने सोलमेट के साथ विदेश यात्रा की आपकी इच्छा जल्द ही पूरी होगी। इसमें अपने साथी के भाई बहन भी आपको कंपनी दे सकते हैं। याद रखें जिसे हम चाहते हैं उसे पूरे दिल से अपनाते हैं और रिश्ते में कोई संदेह नहीं रखते। माता के स्वास्थ्य के कारण आप चिंतित रहेंगे। आज आप दिमाग की जगह भावनाओं में बह कर कुछ निर्णय ले सकते है। अपने परिवार और पार्टनर के प्रति नम्र रहें और प्यार की बहार का आनंद लें। बुरी आदतों से दूर रहें। आपको कोई सरप्राइज मिलने की संभावना है या आप भी अपने बाबू के लिए कुछ खास कर सकते हैं।

कुंभ लव राशिफल- Kumbha Love Rashifal

अपने प्यार की आंच से आप रोमांस की गर्मी को भड़का सकते जिससे प्रेम भरी जिंदगी रंगीन हो जाएँगी। खुद पर और अपनी मानसिक शक्तियों पर विश्वास रखें, आप जो चाहे वो पा सकेंगे। कोई दुःख, अपमान या कोई बिमारी आपके रोजाना का काम में बाधा बन सकते है। आज नए लोगों से मिले और उनसे बातचीत करें, इससे न केवल आप आनंदित महसूस करेंगे बल्कि इसके साथ ही आपके ज्ञान में भी वृद्धि होगी। अपने रिश्ते में उत्साह को कभी भी कम न होने दे। रिश्ता अगर बोरिंग हो गया है तो कुछ इसमें फिर से जान लाने के लिए कुछ नया करें ताकि यह रोमांचक बनें।

मीन लव राशिफल- Meena Love Rashifal

परिवार से संबंधित संघषों का सामना करने के लिए अभी समय सर्वश्रेष्ठ है। चाहत की राह से घबरा रहे हैं तो खुद पर विश्वास रखें और यह सोचें कि आपके जैसा इस दुनिया में और कोई नहीं है। अगर आप सकारात्मक रहेंगे तो वो सब मिलेगा जिसकी आपको इच्छा है। नयी शुरुआत के लिए आज का समय बेहतरीन है। आपके प्यार और रिलेशनशिप में फ्रेशनेस है जो आपको अपनी चाहत के और भी करीब ले आएगी और आपका प्यार अटूट बनेगा। रिश्ते में आगे बढ़ने से पहले जाँच लें कि क्या यह केवल आकर्षण है या आप सच्चे दिल से अपने साथी को चाहते है, इसके बाद ही आगे बढ़ें।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Mahalaxmi Vrat 2023: शनिवार से शुरू हो रहा है महालक्ष्मी व्रत, इस विधि और मंत्रों के साथ करें पूजा, घर में कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Vastu Tips: इस समय घर से बाहर कूड़ा फेंकने पर घर में प्रवेश कर जाएगी अलक्ष्मी, पैसों का पड़ने लगेगा अकाल!

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement