Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Love Horoscope 27 September 2023: लवमेट्स की किस्मत में आज क्या लिखा है? पढ़ें अपना आज का लव राशिफल

Love Horoscope 27 September 2023: आज का दिन (27 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 27, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 27 September 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 27 September 2023

Love Horoscope 27 September 2023: आज का दिन (27 सितंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल- Mesh Love Rashifal

कुछ लोग उदासी या अकेलेपन के कारण आप आज निराश महसूस कर सकते हैं। आप किसी प्रिय के साथ के लिए आज कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। उदास ना हों, आपके गुणों और स्नेह के कारण कोई खास आपकी तरफ आकर्षित होगा। दुर्घटना, चोट या रोग से बचने के लिए सावधानी बरतें। आज का दिन नयी दोस्ती और अच्छे संबंधों को अनुभव करने का दिन है। आपके विरोधी भी आज आपको सराहेंगे जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। ऐसे में अपने जीवनसाथी को न भूलें क्योंकि वो आपको जीवन के हर रास्ते पर प्रोत्साहित करेगा। उसे अपने प्यार की निशानी भी दें, इससे आपके बीच का विश्वास और अंतरंगता बढ़ेगी।

वृषभ लव राशिफल- Vrishabh Love Rashifal 

अचानक टुटा हुआ संबंध आपके जीवन में खटास भर सकता है लेकिन इन बातों को गंभीरता से न लेकर जीवन में आगे बढ़ें। जीवन बदलाव का दूसरा नाम है। इस बदलाव से रिश्ते भी अछूते नहीं हैं, जिस तरह जिंदगी पल-पल रंग बदलती है ठीक उसी तरह इंसानी रिश्ते भी समय के साथ बनते-बदलते हैं। आज आपका करिश्मा, योग्यता और गुण पुरे आकर्षण में हैं। आपके कौशल के कारण आपका हर काम अच्छे से पूरा होगा। खुले विचारों वाले और दूरदर्शी बनें। किसी खास के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे और आपके सितारे यह बता रहे हैं कि थोड़ी सी मेहनत से आपका काम बन सकता है इसलिए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें।

मिथुन लव राशिफल- Mithun Love Rashifal 

घर की मरम्मत और नवीकरण इस समय आपकी प्राथमिकता होगी। मन में जो भी बात है उसे आज जुवां पर लाने से पीछे न हटें। प्रेम के बगीचे को हमेशा प्यार और विश्वास से सींचे ताकि प्रेम के फूल हमेशा खिलते रहें। बच्चों के लिए यह समय संकट भरा हो सकता है। कोई यात्रा, समारोह या पार्टी आज आपके कार्ड में है। नए रिश्ते बनाने और पुराने रिश्ते में नयी जान डालने के लिए आज का समय अच्छा है। घरेलू उतर चढाव, नयी योजनाएं और फ्रेश खोजें आपका इंतज़ार कर रहे है। आपकी किस्मत में एक लम्बा और प्यार भरा संबंध है बस जीवन में किसी भी तरह की जल्दबाज़ी से बचें।

कर्क लव राशिफल- Karka Love Rashifal

छोटे भाई बहन या चचेरे भाई के साथ दिन मस्ती में बीतेगा और किसी खास कनेक्शन का भी योग है। गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड से विशेष मुलाकात की संभावना है बस इस अवसर का पूरा फायदा उठायें। धन के घाटे से बचने के लिए सोच समझ कर व्यय करें। आज आपका ध्यान पूरी तरह से आपके ज़रूरी कामों पर है और आपकी मेहनत के संतोषजनक परिणाम मिलने वाले है। मुसीबतों का डटकर सामना करें और इसमें आपका पार्टनर पूरा सहयोग देगा। अपने बाबू की इच्छाओं का भी पूरा ध्यान रखे। आपका आत्मविश्वास और समझदारी आपको हर डर,जख्म और निराशा से दूर रखेगा।

सिंह लव राशिफल- Singha Love Rashifal

पिता या अध्यापक के संकट में होने से आपको अपनी पहले से निर्धारित यात्रा में विलंब हो सकता है। आपकी आवाज़, चेहरा और आपके अन्य गुण किसी को भी लुभाने के लिए पर्याप्त हैं। इस समय आपके सहयोगी या पड़ोसी आपके कष्ट का कारण बन सकते हैं। नए सम्बन्ध के लिए आज का दिन अच्छा है। आपके ग्रह-गोचर बदल रहे हैं और यह बदलाव आपके दिन को रोमांचक बना देगा।

कन्या लव राशिफल- Kanya love Rashifal 

दो लोगों के बीच में प्यार के साथ साथ सम्मान और विश्वास होना बहुत ज़रूरी है। आज एक नया रूप या हेअरकट आपके करिश्मे को बढ़ाएगा जिससे आपका क्रश भी आपको नोटिस करेगा। यदि सामने वाला अपनी दिल की भावनाओं को भी आपके साथ बाँट सकता है और सहज रहता है तब यह प्यार है। आज का दिन ज़िम्मेदारी और दिल की डील के बीच में अधरझूल रहेगा। आपके प्रियजनों को आपकी मदद की ज़रूरत पड़ सकती है। सब आपकी ईमानदारी की सराहना करते है किन्तु आज अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। अपने जीवनसाथी की तारीफ करें, उसे पैंपर करें ताकि उसे अच्छा लगे और आपका भी दिन बन जाये।

तुला लव राशिफल- Tula Love Rashifal

किसी के साथ नजदीकियां बढ़ रही है और आप इस खूबसूरत रिश्ते को लेकर बेहद उत्साहित है। आने वाले समय में आपको रोमांटिक पल व यौन सुख प्राप्त होंगे। मन से हर तरह के भय को बाहर निकाल दें। धन खर्च करते समय सावधान रहें क्योंकि घाटा हो सकता है। आज का आपका दिन इत्र की तरह महकने वाला हैं क्योंकि आज आप अपने शोना के साथ एक कभी न भूलने वाली शाम गुजारेंगे। आज आप कुछ खास महसूस करेंगे और आपकी अपने प्यार का इजहार करने की भी इच्छा होगी। तो अधिक सोचना क्या? आगे बढ़ें और अपने दिल की हर हसरत को पूरा कर लें।

वृश्चिक लव राशिफल- Vrishchik Love Rashifal 

दिलबर से दूर हैं तो चैट नेटवर्किंग से उसे अपने पास पा सकते हैं। इश्क़ में छेड़खानी और सितारों की छांव में अपने भविष्य की योजना बनाने से जीवन महकने लगेगा। घरेलू समस्याओं से न घबराएं क्योंकि समय सबकुछ ठीक कर देता है। आज आप एक शांत और सुखी दिन व्यतीत करेंगे। आपकी प्राथमिकता आपका परिवार और आपका जीवनसाथी रहेगा। रिश्ता केवल दिल से नहीं रूह से भी निभाया जाता है इसलिए अगर आपके रिश्ते में कोई गलतफहमी है तो आज उसे दूर कर लें क्योंकि गलतफहमी का दीमक मुहब्बत के पेड़ को थोड़ी देर में ही तबाह कर देता है।

धनु लव राशिफल- Dhanu Love Rashifal

प्रेम जीवन या रोमांस में समस्याएं आने से आप सामाजिक सर्कल से कट ऑफ करके अकेले में समय बिताना चाहेंगे। सब कुछ भूलकर किसी समूह या संगठन का हिस्सा बनकर लोगों से घुलें मिलें। इससे आप खुद में नयी स्फूर्ति महसूस करेंगे। बॉस या वरिष्ठ अधिकारी से संबंध बेहतर बन सकते हैं। आज के दिन आपको अपने चाहने वालों के साथ बातचीत करने और उनके स्नेह को पाने का मौका मिलेगा। इससे आपकी सारी चिंताएं, परेशानियां और कार्यभार कम हो सकता है। आज आप अपने कूल रवैये और प्यार भरी बातों से अपने दिलवर को प्रभावित करने में सफल रहेंगे बस उनकी तारीफ़ करना न भूलें।

मकर लव राशिफल- Makara Love Rashifal

इस समय माता पिता आपके लिए अधिक महत्वपूर्ण हैं। भावुकता पर नियंत्रण रखें और रोमांटिक जीवन मे बदलाव के बारे मे सोचें। किसी से प्यार है, तो आज का दिन इसे व्यक्त करने के लिए शुभ है। पैसे और प्यार में से आप आज पैसे को अधिक महत्व दे सकते है। हो सकता है कि आप कुछ मामलों को लेकर परेशान हों किंतु इनमे खास रिश्तों को शामिल न करें। दिल की बातों को दिल में रखने की बजाय आज साहस जुटा कर उन्हें बता ही दें। इसके लिए एक खत का प्रयोग जादू का काम करेगा।

कुंभ लव राशिफल- Kumbha Love Rashifal

अगर साथी की तलाश है तो अभी थोड़ा इंतज़ार करें क्योंकि इंतज़ार का फल मीठा होता है। भविष्य में रोमांस के क्षण मिलेंगे। सफर में हुई गड़बड़ी या किसी की लाइलाज बीमारी के कारण तनाव महसूस हो सकता है। आज नौकरी और रिश्तों दोनों से कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। अपने ध्यान को अपने जीवन के विशेष व्यक्ति की तरफ केंद्रित करें और अपने विचारों को उससे बांटें। इससे आपके दोनों के बीच की गलतफहमी दूर होगी। इससे पहले अपने प्यार की महत्वपूर्ण निशानी चॉकलेट खरीदना न भूलें क्योंकि यह दरारों को भरने का अच्छा उपाय है।

मीन लव राशिफल- Meena Love Rashifal

लिव इन पार्टनर या कोई करीबी मित्र आज आपके साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताना चाहता है ताकि आपके और भी नजदीख आ सके लेकिन काम के कारण आप व्यस्त हो सकते हैं। नयी जॉब मिलने की संभावना है। नए वातावरण में नए सम्बन्ध बनेंगे। आप हमेशा गलतियों को सुधारने की कोशिश करते है। आज आप अपने नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। अपने दिल की बातों को अपने सोलमेट से बांटें और निश्चिन्त रहें कोई भी समस्या ज्यादा दिन तक आपको परेशान नहीं कर सकती। गलतफहमियों को आपने प्यार के बीच में न आने दें।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Navratri 2023: इस दिन से शुरू हो रहे हैं नवरात्रि, जानें घटस्थापना का शुभ मुहूर्त और दुर्गापूजा की महत्वपूर्ण तिथियां

27 September 2023 Ka Panchang: जानिए बुधवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement