Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Love Horoscope 30 August 2023: इन राशि के जातकों की मोहब्बत होगी मुकम्मल, जानिए आज आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी?

Love Horoscope 30 August 2023: आज का दिन (30 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 30, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 30 August 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 30 August 2023

Love Horoscope 30 August 2023:  आज का दिन (30 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल

दिल की बातों को दिल में ही रखने की जगह हिम्मत करके उन्हें बता दें और इसके लिए एक प्यार भरा मैसेज जादू की तरह काम करेगा। शांति के इस चरण में आप बेहद उत्साही और खुश हैं, बस इन पलों को जीना चाहते हैं। आज सब कुछ आपके मुताबिक हो रहा है और भाग्य पूरी तरह से आपके साथ है। आप किसी समूह या संगठन का हिस्सा बनेंगे और लोगों से घुलने मिलेंगे। किसी सरप्राइज या खास अवसर के लिए तैयार हो जाएँ। आपका सोलमेट पूरी तरह से समर्पित है और उसकी यही भावना आपको बेहद पसंद है।

वृषभ लव राशिफल

लव, प्यार और मुहब्बत के अवसरों को व्यर्थ न जाने दें। अपने पार्टनर को खुश करने के लिए संगीत,नृत्य या कला का सहारा लेने के लिए यह समय उपयुक्त है। अपने स्वीटू का प्यार आपको हर परेशानी से मुक्ति दिला कर आराम महसूस कराएगा। धन को सोच समझ कर खर्च करें। आज आपका ध्यान व्यावसायिक जीवन पर केंद्रित रहेगा। व्यस्तता के कारण आप अपने स्वीटू से दूर हो सकते है लेकिन दिनभर के कामों के बाद तारों की छाँव में साथ में डिनर करने से आप दोनों को अच्छा महसूस होगा। लोगों को लुभाने के लिए कोई खास प्रयास करने की ज़रूरत नहीं है, इसके लिए आपका चार्म ही काफी है।

मिथुन लव राशिफल

परिवार आपके लिए सब कुछ है लेकिन जीवनसाथी को नजरअंदाज न करें। अपने शोना को खुश रख कर आप भी खुश रहेंगे और इसके लिए आपको कुछ अधिक करने की आवश्यकता नहीं है। आपने गायन, फैशन या कला से आप उन्हें खास महसूस करा सकते हैं। अभी यात्रा का भी योग है। जीवन की बोरियत को दूर करने के लिए आज कुछ खास प्रोग्राम बनाएंगे। अपने कामों से ब्रेक लें और पिया के साथ वक्त बिताएं। जीवन भर के लिए कुछ यादगार पलों को आज अपने दिल मे समेट लें। सांसारिक जीवन के कार्यों के लिए अपने पार्टनर पर पूरी तरह से भरोसा कर सकते है। उस पर संदेह न करें।

कर्क लव राशिफल

आज आप रिश्तों को मजबूत करना चाहते हैं। आप अपने साथी की और आकर्षित महसूस करेंगे और यह आकर्षण यौन संबंधी या किसी अन्य गतिविधि को लेकर भी हो सकता है। रोमांस आपकी प्राथमिकता है और इसलिए अपने साथी से भावनात्मक और कामुक संतुष्टि की इच्छा होगी। अपनी इच्छाओं को दबाने की जगह अपने साथी से शेयर करें।

सिंह लव राशिफल

रोमांस और यौन सुख आपकी ज़रूरत है जिससे आपका सम्बन्ध अटूट बनेगा। दादा/ नाना के स्वास्थ्य के कारण अस्पताल जाना पड़ सकता है। अपने शोना अपने प्यार का सुबूत देना न भूलें और इसके लिए आपका एक किस या आलिंगन ही काफी है। आज आप रिश्तों को सुधारने में अधिक समय व्यतीत करेंगे। अपने हमसफ़र से बात करें और उसके साथ कुछ सुकून के पल बिताएं। आपका करिश्मा, समर्पण और मेहनत सबका दिल जीत लेगी। रिश्ते में कोई समस्या है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करें क्योंकि दोस्त ही हैं जो आपको पूरी तरह से समझेंगे और आपको सही राय देंगे।

कन्या लव राशिफल

आज आप अपने बड़े भाई या बहन के साथ समय बिताएंगे। रोमांटिक संबंधों को लेकर चिंतित हो सकते हैं, लेकिन याद रखें कि मुहब्बत में रोमांच बनाये रखने के लिए कोशिश एक तरफा नहीं दोनों तरफ से होनी चाहिए। कोई शुभचिंतक आपका मार्गदर्शन कर सकता है। आज आप अनिश्चितता का अनुभव कर सकते है। अपनी महत्वाकांक्षी प्रवृत्ति को सुनें और बड़ी योजनाओं को पूरा करें। इसमें आपको सबकी मदद मिलेगी। अपने चार्म का प्रयोग कर के कार्यस्थल में नए दोस्त बनाएं। आपको आज प्रेम के लिए कम समय मिल सकता है लेकिन आपकी रोमांटिक लाइफ शांति और सुकून भरी रहेगी।

तुला लव राशिफल

रोमांस में आई समस्याएं आपके रिश्ते में दूरियां ला सकती हैं। गलतफहमियां होना बहुत ही सामान्य है, बस उन्हें जल्दी दूर कर लें। आप जानते हैं कि आपके महबूब को आपकी फ़िक्र है और वो हर तरह से आपकी मदद करना चाहता है। दोस्तों या भाई बहन की कंपनी आपको राहत पहुंचाएगी। आज आपकी अभिलाषा प्यार की दो बातें सुनने और कुछ सुनाने की होगी। आप अपने प्रियतम के साथ समय बिताना चाहेंगे जैसे कोई फिल्म देखना, डिनर पर जाना या लॉन्ग ड्राइव। आपका रोमांटिक जीवन प्यार के फूलों से महक रहा है बस भावनाओं पर नियंत्रण रखें क्योंकि किसी भी चीज की अधिकता भी कष्टप्रद हो सकती है।

वृश्चिक लव राशिफल

आपका जीवनसाथी आपके जीवन का वो गहना जो सफलता के साथ साथ परेशानियों में भी आपका सहयोगी है। उसके लिए कुछ स्पेशल करना न भूलें या साथ में अकेले कहीं घूम कर आएं। दुर्घटनाओं या हानि से बचने के लिए सावधान रहें। घरेलू मामले आज आपकी प्राथमिकता सूची में पहले स्थान पर हैं। अब आप अपनी लव लाइफ की नींव को और भी मजबूत करना चाहेंगे। कुछ समय निकाल कर अपने भविष्य के बारे में भी सोच विचार करें। याद रखें कि हमारे दुःख सुख का एक बड़ा हिस्सा हमारे स्वभाव पर निर्भर करता है, न की हमारी परिस्थितियों पर।

धनु लव राशिफल

जिंदगी की बोरियत दूर करने और यौन सुख पाने के लिए अभी कोई विशेष योजना बनाएं। अपने काम से ब्रेक ले कर अपने जानू के साथ समय बिताएं और इन यादगार पलों को समेट लें। किसी करीबी की लाइलाज बीमारी आपको झटका दे सकती है। अनपेक्षित कॉल और ईमेल आज आपको व्यस्त रखेंगे और इससे आपका रोजाना का काम भी प्रभावित होगा। अगर आप सिंगल है तो आज किसी खास से संपर्क करना न भूलें, बात बनने की पूरी संभावना है। अपनी लव लाइफ में उत्तेजना लाने के लिए अपने पार्टनर को यह बार बार बताते रहे कि आप उनसे कितना प्यार करते है।

मकर लव राशिफल

अपने अनुभवों से जीवन के खास निर्णय लेने का समय आ चुका है। आपका चार्म आज आपको अपनी मोहब्बत से मिला सकता है या कोई नजदीक दोस्त आपको प्रभावित करने की कोशिश करेगा। परिवारिक संघर्ष को सुलझाने में भी समय व्यतीत हो सकता है। आज आपका जोड़ीदार आपसे आर्थिक के साथ साथ भावुक सुरक्षा भी चाहेगा। अपने वादों को पूरा करने का समय आ गया है। रिश्तों में किया गया थोड़ा थोड़ा निवेश भविष्य में भरपूर लाभ देता है। आज बिना किसी देर के अपने दिल की बात को जुबां पर ले आएं, काम बन जाएगा।

कुंभ लव राशिफल

मेहनत से आप अपने जीवन में रंग भर सकते हैं और इन आनंददायी पलों का पूरे दिल से स्वागत करें। अभी आप अपने आपको श्रेष्ठ और सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं क्योंकि जिसे आप सबसे अधिक प्यार करते हैं वो आपके साथ है। विवाद या मुकदमेबाजी से विचलित होंगे। नए संबंधों की शुरुआत के लिए यह समय उपयुक्त है। चाहत में उतावलापन स्वभाविक है किंतु ध्यान रहे कि इससे रिश्ते सुधरें, बिगड़ें नहीं। आज आपकी ऊर्जा का स्तर उच्च होगा, किंतु किसी भी तरह की प्रतिबद्धता से पहले दो बार सोच ज़रूर लें। आज कुछ ऐसा करें कि आपकी प्रेम कहानी एक रोमेंटिक मोड़ ले लें।

मीन लव राशिफल

पिछले दिनों व्यस्त होने के कारण आप आज का दिन आराम से बिताना चाहते हैं। अपनी बुद्धिमता का प्रयोग करने के लिए यह दिन उपयुक्त है। लव लाइफ को महकाने के लिए दोनों मिल पर कोशिश करें इससे आपके स्वप्न वास्तविकता में बदल जायेंगे। ज़रूरत पड़े तो डिप्लोमेट होने से न हटें। यह आपके जीवन का एक ऐसा चरण है जब आपका ध्यान निजी जीवन से हटकर स्वयं पर भी होगा। आज आप खुद के लिए कुछ स्पेशल करेंगे जैसे अपने शौक को पूरा करना या अपने किसी खास से मुलाकात। भावनात्मक उतार-चढाव आज आपके कार्ड में है। कोई समस्या है तो प्रियतम से सम्पर्क करें क्योंकि प्यार हर जख्म को भर देगा।

(लेखक के बारे में:  अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Raksha Bandhan 2023: क्या भद्रा में राखी बांध सकते हैं? यहां दूर करें अपना सारा कंफ्यूजन

रक्षाबंधन पर 200 साल बाद बन रहा दुर्लभ संयोग, चमकेगी इन 3 राशियों की किस्मत, झमाझम बरसेगा पैसा

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन के बाद कलाई से उतारकर फेंक देते हैं राखी? न करें ये गलती, वरना जिंदगी भर के लिए...

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement