Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 07 September 2023: आज इन राशि के जातकों के प्रेम जीवन पर बरसेगा राधा-कृष्ण का आशीर्वाद, पढ़ें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 07 September 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 07 सितंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 07, 2023 6:38 IST
Love Horoscope 07 September 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 07 September 2023

Love Horoscope 07 September 2023: आज का दिन (7 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी को प्रभावित करने और उनके साथ गहरे स्तर पर जुड़ने की सीमा से परे जा सकते हैं। अपनी भावनाओं और विचारों को दूसरों के साथ साझा करें। यह संभावना है कि आज के दिन आप अपने साथी के साथ अधिक मैत्रीपूर्ण संबंध विकसित करेंगे। आप अपने प्रिय के सामने अपने विचार खुलकर व्यक्त करने में भी अधिक सक्रिय रहेंगे।

  • भाग्यशाली रंग :   सफेद 
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी के लिए एक बहुत ही रोमांचक प्रेमी के रूप में सामने आएंगे और यह बहुत ही आकर्षक होगा। कुछ कुकिंग करें और घर के कामों में मदद करें और यह फिर से बहुत रोमांटिक हो जाएगा। दिन के लिए सलाह यह है कि खरीदारी के लिए जाएं और साथ में कुछ अच्छा समय बिताएं। आप अपने साथी के प्रति एक स्पोर्टी रवैया अपनाने की संभावना रखते हैं। इससे रिश्ते में समझ की गहरी समझ विकसित करने में बहुत मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग :  नीला
  • भाग्यशाली अंक : 7

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने उन दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए एक संरक्षक के रूप में कार्य करेंगे जिन्हें अपने रिश्तों से संबंधित गंभीर सलाह की आवश्यकता होगी। आप उनके साथ बैठेंगे, उनकी चिंताओं को समझेंगे और उनके साथ उपायों पर चर्चा करेंगे। इस भाव से लोग आपके प्रति खुलेंगे। कुछ पारिवारिक मुद्दे आपके साथी के साथ कुछ मौखिक मनमुटाव पैदा कर सकते हैं। अधिक मित्रतापूर्ण रवैया अपनाने से आपसी चर्चा से मसलों को सुलझाने में मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : लाल  
  • भाग्यशाली अंक : 1

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आप दिल से बहुत मददगार हैं और लोग आपसे संपर्क करेंगे क्योंकि उन्हें रोने के लिए कंधे की जरूरत होती है। हालांकि आपको उनके प्रति थोड़ी सहानुभूति दिखानी चाहिए लेकिन साथ ही आपको अपने प्रिय को भी समय देना होगा। यदि आप एक शानदार भोजन का प्लान कर सकते हैं, तो यह आपके रिश्ते को वास्तव में सुंदर बना देगा। आज के दिन आपके पार्टनर के साथ भावनात्मक मुलाक़ात हो सकती है। यह रिश्ते में कड़वाहट के कारण हो सकता है। अपने प्रिय के साथ बेहतर समझ बनाने के लिए आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की ज़रूरत है।

  • भाग्यशाली रंग :  हरा 
  • भाग्यशाली अंक : 17

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि हवा में बहुत प्यार है और आप इसे महसूस कर सकते हैं। आपको अपने प्यार को सबसे खूबसूरती से व्यक्त करने की ललक होगी, इसलिए इसमें और देरी न करें। मारने के लिए पोशाक, अपने कपड़ों पर एक अच्छा कोलोन लगाएं, एक अच्छा उपहार खरीदें और बहुत ही आकर्षक और सूक्ष्म तरीके से प्रस्ताव दें। आपके साथी के साथ संबंधों में अधिक ईमानदार दृष्टिकोण प्रबल होने की संभावना है। आप इसे हासिल करने में सक्षम होंगे और खुशी के स्तर में वृद्धि का आनंद लेंगे।

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 8

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आपके और आपके प्रियजन के बीच बातचीत का एक बहुत ही सहज प्रवाह होगा, और आप दोनों को गहन और भावुक चर्चा में देखना अद्भुत होगा। आप दोनों के बीच का रिश्ता फिर से नया हो जाएगा और आप फिर से प्यार में पड़ जाएंगे। एक दोस्ताना रवैया आपके साथी के प्रति स्वभाव को चिह्नित करेगा। यह रवैया आपको अपने प्रिय के साथ बेहतर स्तर की समझ का आनंद लेने में सक्षम बनाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 9

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रेम संबंधों को प्रगाढ़ बनाने की युक्ति है गहन स्तर पर बातचीत। अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त करें और अपने साथी के साथ गहरे राज साझा करें। यह सही समय है कि आप सभी मतभेदों और विवादों को सुलझा लें और अपनी एकजुटता का आनंद लें। पार्टनर के साथ आज के दिन वाद-विवाद हो सकता है। एक दूसरे के साथ समझ की कमी के कारण ऐसा हो सकता है।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 14

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कुछ ख़ास करने का है और आप दोनों को ऐसा करने में मज़ा आएगा। एक और अच्छा विचार विभिन्न गतिविधियों को जोड़ना है जैसे कुछ कलात्मक गतिविधियों में शामिल होना, शैक्षिक अभियान और उसके बाद एक रोमांटिक कैंडललाइट डिनर। पार्टनर के साथ समझ की कमी रहेगी। यह अपने प्रिय के बारे में आपकी गलत धारणा के कारण हो सकता है।

  • भाग्यशाली रंग :  गहरा नीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप सच्चे प्यार की तलाश में हैं तो आपको बाहर जाना होगा, नए लोगों से मिलना होगा और उनकी बातें सुननी होंगी। युक्ति यह है कि अपने बारे में बहुत अधिक बात न करें और दूसरों को अपने बारे में बात करने दें। सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दें और छोटी-छोटी खामियों को नजरअंदाज करें। पार्टनर के प्रति रवैया ठीक रहेगा। यह उन अच्छी भावनाओं के कारण होगा जो आप अपने प्रिय के साथ बनाए रखते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : फ़िरोज़ा
  • भाग्यशाली अंक : 4

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आप आमतौर पर अपने खोल में रहना पसंद करते हैं और लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं करते। आज आस-पास के लोगों को आपका एक अलग रूप देखने को मिलेगा और आप अपने भड़कीले व्यवहार और प्यार भरे व्यवहार से उन्हें आकर्षित करेंगे। आप ब्लूज़ से बाहर नाचना शुरू कर सकते हैं और अधिक घुलना-मिलना शुरू कर सकते हैं। आप अपने साथी के प्रति दृष्टिकोण में ईमानदार नहीं हो सकते हैं। इससे रिश्ते में खटास आ सकती है और दिन थोड़ा बोझिल हो सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : हरिनील
  • भाग्यशाली अंक : 11

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि पार्टी की मेजबानी करने और दूसरों के साथ अपने संबंधों को विकसित करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। यदि आप किसी रिश्ते में बंधने की सोच रहे हैं, तो आपको अपने हास्य-विनोद में सबसे अच्छा होना होगा और ऐसी जगहों की तलाश करनी होगी जहां आप दोनों बैठ सकें, आराम कर सकें और अच्छी बातचीत कर सकें। यह बाहर निकलने और तलाशने का समय है। मन की उलझन आपके साथी के साथ संबंधों में सामंजस्य को प्रभावित करेगी। इससे आपस में थोड़ी अनबन भी हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 13

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अपने प्रेम संबंधों में कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं तो आपको आज किसी पार्टी में जाना चाहिए और आनंद लेना चाहिए क्योंकि घर पर रहने और बार-बार बहस करने का कोई मतलब नहीं है। आपको किसी ऐसे व्यक्ति से मिलना चाहिए जो आपको खुश कर सके और आपको एक अच्छी हंसी में शामिल कर सके। अपने पार्टनर के साथ दोस्ताना रवैया बनाकर अच्छे संबंध स्थापित करने की कोशिश करें। आपका हँसमुख स्वभाव आपके पार्टनर को काफ़ी ख़ुश करेगा।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 5

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Janmashtami 2023 Wishes: जन्माष्टमी पर इन शुभ संदेशों को भेजकर प्रियजनों और दोस्तों को दें कृष्ण जन्मोत्सव की शुभकामनाएं

September 2023 Vrat Tyohar: जन्माष्टमी से लेकर गणेश चतुर्थी तक, सितंबर माह में आएंगे ये व्रत-त्योहार, यहां देखें पूरी लिस्ट

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement