Friday, April 26, 2024
Advertisement

Love Horoscope 23 March 2023: अपनी लव लाइफ को सुहाना बनाने के लिए आज करना होगा खास प्रयास, तभी मिलेगा भरपूर प्यार

Love Horoscope 23 March 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 23 मार्च का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: March 23, 2023 6:30 IST
Love Horoscope 23 March 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 23 March 2023

Love Horoscope 23 March 2023: आज का दिन ( 23 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते को सुधारने के लिए कुछ ऐसा करें कि प्रेम कहानी एक रोमांटिक मोड़ ले लें। जीवन के असहनीय और अनियंत्रित होने के कारण आज आपको निराशा का सामना करना पड़ सकता है। अतीत को भूल कर आगे बढ़ने का प्रयास करें, यह न केवल आपके लिए बल्कि आपसे जुड़े हर व्यक्ति के लिए अच्छा होगा। याद रखें, प्यार बिना किसी शर्त के किया जाता है इसलिए इसमें किसी समझौते की उम्मीद न रखें।           

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आत्म विश्लेषण और अपने विचारों व्यवस्थित करने के लिए आज का समय उपयुक्त है। अधिक उत्साह मे आ कर कोई भी काम करने या निर्णय लेने से बचें। अपने इश्क़ का प्रमाण देने के लिए भी आज तैयार रहें इसके लिए अपने प्यार को कुछ उपहार दें या उसके लिए कुछ खास करना न भूलें।                 

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करें और इसके बाद प्यार के जादू का चमत्कार देखें। नए रिश्तों को लेकर उत्साहित महसूस करेंगे लेकिन किसी तरह का कोई वादा न करें। आज आपके सितारे कुछ अद्भुत रोमांटिक पलों की ओर इशारा कर रहे हैं। अपने वर्तमान संबंध को लेकर आप कुछ दुविधा में हैं। अपनी साथी की ज़रूरतों को जानें ओर उसके बाद उन्हें पूरा करें।  

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 4

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी आपके आकर्षण और करिश्मे का दीवाना है। लोगों की बातों को सुनना और उनकी मदद करना जैसे गुण आपके लिए निजी और कार्यस्थल दोनों में फायदेमंद हैं। सपने देखने और उन्हें पूरा करने का उत्साह भी आपमें भरपूर है। आपके साथी के साथ आपका तालमेल बेहतरीन है। अगर प्यार नया है तो इसे पूरा वक्त दें क्योंकि यह प्यार जीवनभर का है।                       

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 2

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि यह समय है दुनिया को अपने रिश्ते के बारे में बताने का और अपने रिश्ते को नया नाम देने का। आपके भाई बहन और परिवार आपकी नई शरुआत से प्रसन्न होंगे। इस समय आपके सितारे उच्च हैं ऐसे में आप जैसा चाहेंगे वैसा ही होगा। तैयार रहें धमाकेदार दिन के लिए। अपने घरेलू मामलों को सुलझाने और आराम करने के लिए आज का दिन उपयुक्त है। अपने प्रेमी पर ध्यान दें और उसे अपनी योजनाओं के बारे में बताएं।  

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 15

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप पूरे मौज मस्ती के मूड में हैं, जहां आपका झुकाव धार्मिक कार्यों में भी है। दुर्घटनाएं और हानि आपको कुछ हद तक प्रभावित कर सकती है लेकिन इश्क की मिठास आपको अलग ही दुनिया में ले जाएगी। आज आप खुद को दुनिया का सबसे भाग्यशाली व्यक्ति समझेंगे। आपका जीवन उत्साह से भरा हुआ है और आप इसके हर पल का मज़ा अपने पार्टनर के साथ लेना चाहते हैं। पूरी तरह से इसका मज़ा लें बस बिना वजह की किसी भी बहस में न पड़ें।         

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 6

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने ज़रूरी कामों या फोन कॉल आदि में व्यस्त रहेंगे। अपने दिल के हाथों खुद को असहाय महसूस करेंगे ऐसे में अपने साथी को लेकर पजेसिव होना कोई अनोखी बात नहीं है। किसी करीबी की बीमारी का पता लगने से माहौल थोड़ा चिंताजनक हो सकता है। आप अपने अतीत के खट्टे और मीठे अनुभवों को याद कर के उनसे कुछ न कुछ सीखेंगे जिससे आपके भविष्य की नींव मजबूत बनेगी।                        

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि अपनी योजनाओं को अपने मन में न रखें बल्कि इन्हे उससे शेयर करें जो आपके लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। अपने साथी का दिल जीतने में कोई कसर न छोड़ें इसके लिए उन्हें उपहार दें या लॉन्ग ड्राइव पर जाएं। रूप रंग के और व्यक्तित्व में बदलाव लाकर आप जीवन को रंगीन बनाएंगे। अपने लव को प्रभावित करने के लिए आत्मविश्वास का होना बेहद ज़रूरी है जो आपके दिल, रूह और रिश्तों से आता है।                       

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे
  • भाग्यशाली अंक : 1

धनु

गणेशजी कहते हैं कि विवादों से घिरे रहने के कारण आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं और आपकी प्रतिष्ठा की भी हानि होगी। लेकिन आपके और आपके पार्टनर के बीच के संबंध मजबूत होंगे। याद रखें प्रेम का संबंध हमें आत्मविश्वास के साथ साथ दूसरों का सम्मान करना भी सिखाता है। आपकी चाहत आपको आज किसी और ही दुनिया में ले जाएगी। अपने आप को शांत रखें और अपने जानू के साथ अंतरंगता के कुछ खास क्षण बिताएं। पूरी दुनिया को भुला कर केवल इन्ही पलों का आनंद लें।                    

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

मकर

गणेशजी कहते हैं कि अचानक सबंध का टूटना या अलगाव आपके लिए मुसीबतों के पहाड़ की तरह सिद्ध हो सकता है। आप अभी सब कुछ भूल कर अपने परिवार की तरफ ध्यान देंगे। रोमांस और मनोरंजन के लिए भी यह समय उत्तम नहीं है और अभी आपको इंतज़ार करने की ज़रूरत है। आज अपनी लव स्टोरी के बारे में विचार करने और निर्णय लेने का समय आ गया है। पूरी दुनिया को भूल कर किसी खास के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने के बारे में सोच सकते है।                          

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि दिल के मुद्दे को लेकर असुरक्षित महसूस करेंगे। रिश्ते में प्रेम को कभी कम न होने दें, इसके साथ ही विश्वास इसे और भी मजबूत करेगा। इस खास के लिए कुछ खास ज़रूर करें ताकि वो आपके जीवन में अपने महत्व को जान सके। अपने जीवनसाथी के साथ कुछ सुखदायक और रचनात्मक क्षणों को बिताएं और अपनी भावनाओं को भी व्यक्त करें क्योंकि आपने बारे में सब कुछ बताने का इस से अच्छा समय आपको नहीं मिलेगा।                

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 12

मीन

गणेशजी कहते हैं कि व्यावसायिक नुकसान के कारण आपको पैसों की कमी महसूस हो सकती है। एक छोटी और रोमांटिक यात्रा आपकी लव लाइफ को नयी रोशनी प्रदान करेगी। छोटे भाई बहन या किसी खास रिश्तेदार से सोशल मीडिया, पत्र या फोन के माध्यम से हुई बातचीत आपको खुश कर सकती है। आज आप अपने मित्रों और रिश्तेदारों से मुलाकात करेंगे जिससे आपको संतुष्टि और प्रसन्नता होगी। अगर जीवन में कोई परेशानी है तो उसका सामना पूरे दिल से करें।               

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 3

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Aaj ka Panchang 23 March 2023: जानिए गुरुवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

नवरात्रि में मां दुर्गा के साथ-साथ करें इन देवी-देवताओं की पूजा, जीवन की सभी समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Vastu Tips: कहीं आपने इस दिशा में तो नहीं कर दी देवी मां की घट स्थापना? जानिए नवरात्रि से जुड़े नियम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement