Monday, May 06, 2024
Advertisement

Love Horoscope 22 October 2023: आपके रिलेशनशिप में होने वाला है ये खास बदलाव, जानें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 22 October 2023: आज का दिन (22 अक्टूबर 2023) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Anil Kumar Thakkar Written By: Anil Kumar Thakkar
Published on: October 22, 2023 8:52 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 22 October 2023: आज का दिन (22 अक्टूबर 2023) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं। इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

किसी गुप्त या रहस्य्मय रिश्ते को दुनिया के सामने लाने का समय आ गया है। रोमांस  सुख भी आपकी किस्मत में है। अगर कोई आपसे अपनी दिल की बातों को शेयर करता है तो इसका अर्थ है कि वो आपके प्रति आकर्षित है। इस मौके को व्यर्थ न जाने दें। आज आप अपने जीवन का अर्थ जानने और शांति पाने में अपना ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। कोई भी समस्या है तो अपने साथी के साथ कॉफ़ी पीनें जाएं और दोनों मिलकर चीज़ों को आसान बनाएं। एक दूसरे के साथ समय बिताने से आप उत्साहित और आरामदायक महसूस करेंगे। आज थोड़ी देर बैठ कर अपने भविष्य के बारे में सोचें।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

पति-पत्नी के रिश्ते में शारीरिक आकर्षण नहीं बल्कि दिल से जुड़ाव होना ज़रूरी है। आपकी पर्सनालिटी और गुणों के कारण हर कोई आपको जानना और आपके करीब आना चाहता है। आज किसी भी विषय के बारे में सोच समझ कर निर्णय लें फिर वो रोमांस से संबंधित ही क्यों न हो। परिवार और दोस्तों के प्रति आपकी भावनाएं आपको चिंतित कर सकती हैं, बस तनाव से बचें। मदद के लिए अपने स्वीटहार्ट को याद करें, उसका साथ आपको दुविधा से बचाएगा। अपने सोलमेट पर ध्यान दें और उसकी इच्छाएं पूरी करें। आज का दिन नए रिश्तों के लिए अच्छा नहीं है इसलिए सब्र से जीवन के इस चरण का मज़ा लें।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

दुश्मनों, विवादों या क़ानूनी मुद्दों में उलझे रहने से आपका दिन संकट भरा रहेगा। आपके प्रेम में अलौकिक शक्ति है जो आपके जीवन को रोशन कर देगी। आप स्वयं अपने रिश्तों में नयापन ला सकते हैं इसलिए दूसरों पर विश्वास न करें। जागरूक रहें और मेहनत करते रहें। आज आपको दूसरों की सहायता मिलने की पूरी संभावना है। जब बात आकर्षण की आती है तो आपकी बाहरी सुंदरता से ज्यादा आंतरिक सुंदरता सबको लुभा जाती है और यही कारण है कि आपके साथ को सब पसंद करते है। रोमांस के लिए यह समय सोने पर सुहागे की तरह है बस आपको अपनी तरफ से कुछ प्रयास करने हैं।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

रिश्ते में ज़रूरत पड़े तो डिप्लोमेट होना ज़रूरी है क्योंकि इससे रिश्ते न केवल जुड़ते हैं बल्कि मजबूत भी होते हैं। दिल के अचानक टूटने से आप निराश होंगे लेकिन आपके आकर्षण से कोई खास आपसे प्रभावित हो सकता है। कभी कभी स्वप्न की दुनिया में रहना स्वर्ग जैसा अहसास दिलाता है। उन लोगों का ध्यान रखें जो आपका हमेशा साथ देते हैं। अपने जीवन और रिश्ते का सम्मान करें। रिश्ते को कभी भी बोझ न समझें बल्कि इसके हर मोमेंट को ऐसे जीएं जैसे यह जीवन का अंतिम क्षण है। प्यार को जताने के लिए विभिन्न तरीकों को अपनाना न भूले इससे आप अपने रोमांस में थोड़ा स्पाइस डाल सकते है।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

अभी आप जीवन में शांति महसूस करेंगे क्योंकि आज का दिन आपके बेहतरीन दिनों में से एक है। रोमांटिक सम्बन्ध को नमकीन बनाने के लिए महंगे उपहार नहीं बल्कि कभी कभी आपकी मौजूदगी और एक स्पर्श ही काफी होता है। आप अपने परिवार और बच्चों के साथ कुछ बेहतरीन समय बिताएं। आगे बढ़ कर उन्हें गले लगाएं क्योंकि शब्दों से ज्यादा आपका काम बोलता है। अपनी नजर मंजिल पर रखें और ध्यान रखें कि कोई आपका ध्यान न भटकाए। अपनी फ़ंतासी के बारे में अपने जीवनसाथी को ज़रूर बताएं। प्यार में नए नए प्रयोग करना न भूलें।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

किसी साहस भरी यात्रा पर जाने से आप किसी खास के साथ सुनहरे पल बिता सकते हैं। अगर आपका शोना दूर है तब भी पत्र, फ़ोन या अन्य संचार के साधनों के प्रयोग से उसे अपनी चाहत का अहसास दिलाते रहें। धन में घाटा हो सकता है, इसलिए सावधान रहें। अपने घर के मामलों के लिए व्यस्त कामों से समय निकालें और अपने प्यार करने वालो के सुझावों का सम्मान करें। आज आपकी खूबियों और व्यक्तित्व की ओर कोई आकर्षित हो सकता हैं। अपने महबूब से दूरियां कम करने के लिए कुछ ऐसे उपाय करें कि वो आपसे दूर होने की बात सोच भी न सके।

तुला लव राशिफल: Tula LOVE RASHIPHAL

आपके पिता या शिक्षक अभी किसी संकट का सामना कर रहे हैं। अपनी यात्रा को टालने का यह एक कारण हो सकता है। आपका पूरा ध्यान आज अपने बैंक बैलेंस, गहनों या अन्य कीमती सामान पर होगा। जीवन की जिम्मेदारियों में अपने प्यार का ध्यान रखना न भूलें। आज के दिन किस्मत ने आपके लिए कुछ अलग ही लिखा है। मतभेदों से बचने के लिए कोई भी बात करने से पहले सोच विचार कर लें। अपने सोल मेट को समझने की कोशिश करें क्यूंकि रिश्ता केवल एक तरफ से ही नहीं निभाया जाता बल्कि इसके लिए दोनों की समझदारी और सूझबूझ होना ज़रूरी है।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

कुछ परेशानियां आपको कमजोर कर सकती हैं लेकिन हिम्मत न हारें। आप और आपका साथी मिलकर हर मुश्किल से निपट लेंगे। हठ को छोड़कर अपने नम्र मिज़ाज़ से आप दुनिया भी जीत सकते हैं। आर्थिक मुश्किलों के बावजूद भी आप आज रोमांस के सपनों में खोये रहेंगे। आप में से कुछ आज अपने शोना को रिझाने के लिए अपने व्यक्तित्व को बदलने की कोशिश कर सकते है लेकिन आपका आत्मविश्वास ही आपके व्यक्तित्व का हिस्सा है। याद रखें, सच्चे प्यार का अंत कभी खुशनुमा नहीं होता क्योंकि इसका कभी अंत नहीं होता।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

यह वक्त रोमांस और यौन सुख से भरपूर है और आप जीवन के इस सुखद चरण का पूरा मज़ा ले रहे हैं। अपने सोलमेट के साथ बीतने वाले इन पलों को सजों का रखें ताकि आपका बंधन और भी मजबूत बने। व्यापार में हुआ घाटा कुछ समय तक आपको परेशान कर सकता है। आज आप नयी आशाओं के समुद्र में गोते खा रहे हैं। आपके मन में सपनों के राजा/ रानी के साथ समय बिताने की तीव्र लालसा है। साथ में सैर करना, कॉफ़ी पीना और गजलों को सुनना संबंध को और भी मजबूत बनाएगा। एक नया लुक आपके रोमांटिक जीवन को मसालेदार बना सकता है और अन्य लोगों से भी प्रशंसा मिलेगी।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

आपके आकर्षण और लक का करिश्मा कुछ ऐसा है जिसके कारण आज आपको जीवन के हर पहलू में सफलता प्राप्त होगी। अपने रोमांटिक जीवन नमकीन बनाने के लिए आपको कुछ खास प्रयास करके अपने प्रियतम को खुश करना पड़ेगा। सामान की चोरी या दुर्घटना से बचें। बड़े कदम उठायें और मजबूत दृढ़ संकल्प के साथ जीवन में अपना ध्यान केंद्रित करें। यह न केवल आपके कार्यस्थल बल्कि आपकी रोमांटिक जीवन में सकारात्मक प्रभाव डालेगा। आपकी लवलाइफ इससे शांतिपूर्ण और प्रेममय बनेगी। पूरे जोश और उत्साह से अपने जीवन के इस लम्हों का स्वागत करें।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

आप अभी सामाजिक सर्कल से कट ऑफ करके अकेले रहने के मूड में हैं। अगर किसी को दिल से चाहते हैं तो आगे बढ़कर अपने प्रेम का इजहार करें। उन्हें उपहार दें या सिर्फ एक गुलाब का फूल, वो आपसे प्रभावित होंगे। बच्चों के लिए समय संकटभरा है, ध्यान रखें। आज का दिन आपके और आपके दोस्तों के लिए खास है! आज आप इस बात को अनुभव करेंगे कि दोस्ती खुशियों को दुगना करती है जबकि दुखों को कम कर देती है। याद रखें, आपका पार्टनर आपका सच्चा दोस्त है जो हर सुख-दुःख में आपके साथ रहेगा। अपने हमसफ़र को शुक्रिया कहें और प्यार के साथ उसकी केयर भी करें।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

पिता या पिता तुल्य कोई व्यक्ति आपकी प्रेरणा का स्रोत हैं जिनके साथ आप सिद्धांत और गूढ़ रहस्य पर चर्चा होने की सम्भावना है। रिश्ते में गलतफहमियों को जगह न दें और प्यार का इज़हार करते रहें इससे आपकी चाहत आसमान को छुयेगी। घर पर आए संकट को दूर करने में व्यस्त रहेंगे। आपका पूरा ध्यान करियर और काम पर है। आपके लवर के लिए आज आपका ध्यान अपनी ओर करना थोड़ा मुश्किल है। आप साहसी, दार्शनिक, आशावादी और बहादुर हैं इसलिए आपके जीवन में अपनी खास जगह बनाने के लिए कई लोग दिलचस्पी रखते है। रिश्ते में अगर कोई गलती करता है तो दूसरे को उसे माफ़ करके आगे बढ़ना चाहिए।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope 23 to 29 October 2023: इन 4 राशियों की सेहत पर छायेगा बीमारियों का प्रकोप, जानें इस हफ्ते का हेल्थ राशिफल

Maha Ashtami Raj Yog 2023: ग्रहों की फेर बदल से बन रहा शुभ राजयोग, इन 6 राशियों की होगी चांदी ही चांदी

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement