Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Maha Ashtami Raj Yog 2023: ग्रहों की फेर बदल से बन रहा शुभ राजयोग, इन 6 राशियों की होगी चांदी ही चांदी

आज नवरात्रि का महाष्टमी पर्व है और ग्रहों की फेर बदल से कुछ शुभ राजयोगों का निर्माण हो रहा है। ज्योतिषाचार्य मानवेंद्र रावत से जानते हैं कौन सी 6 राशियां हैं जिनकी किस्मत बदलने वाली है।

Aditya Mehrotra Edited By: Aditya Mehrotra
Updated on: October 22, 2023 8:00 IST
Shubh Raj Yog 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shubh Raj Yog 2023

Maha ashtami shubh Raj Yog 2023: 22 अक्टूबर 2023 महाअष्टमी के दिन बन रहा है ग्रहों का ज्योतिषीय सबसे बड़ा राजयोग। दो राजयोग एक साथ अष्टमी के दिन बनेंगे। पहला गुरु-शुक्र का नवपंचम राजयोग और दूसरा शनि-शुक्र जैसे दो परम मित्र ग्रहों का आपस में  समसप्तक दृष्टि राजयोग। ऐसे योग बहुत कम देखने को मिलते हैं। 6 राशियों की लगेगी लॉटरी इसलिए देरी न करें 2 नवंबर 2023 तक समय इन छः राशियों के लिए बहुत ही अनुकूल और लाभदायक रहेगा।

मेष : मेष राशि के लिए नवपंचम राजयोग व शनि-शुक्र के समसप्तक दृष्टि योग का प्रभाव विशेष रूप से मान सम्मान व व्यापारिक लाभ की दृष्टिकोण से काफी अच्छा रहेगा। ज्योतिष के नियम अनुसार कर्मेश लाभ स्थान में उच्च कोटि का लाभ प्रदान करते हैं। शुक्र की दृष्टि शनि पर होने से फिल्म जगत और हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र से संबंधित जातकों को विशेष लाभ प्राप्त होगा।

सिंह : आपकी राशि के स्वामी तो नीच हैं। जिसके कारण धोखे मिलेंगे परन्तु आपकी सिंह राशि पर गुरु की पंचम दृष्टि का प्रभाव होने से और गुरु-शुक्र के साथ नवपंचम राजयोग के फलस्वरुप भाग्य उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। 30 अक्टूबर 2023 के बाद किसी विशेष कार्य में सफलता मिलने के योग प्रारंभ होंगे। जो भी जातक सुख साधन, प्रॉपर्टी, वाहन, जमीन जायदाद या फिल्म लाइन, फैशन कॉस्मेटिक या फिर खाने से संबंधित काम करते हैं तो उन्हें विशेष रूप से लाभ प्राप्त होगा। 

तुला : आपकी राशि के परम मित्र शनि के साथ शुक्र के समसप्तक दृष्टि योग से एजुकेशन के क्षेत्र में विशेष सफलता और धन लाभ के अवसर बनेंगे। आपकी राशि के स्वामी विदेश के घर में बैठे हैं। जिसके फलस्वरुप  2 नवंबर 2023 तक विदेश से संबंधित आयात-निर्यात और बड़े लोगों का सानिध्य प्राप्त होगा।

धनु : आपके लिए गुरु व शुक्र का राजयोग राशियों व भावों से भी बन रहा है। इसलिए डबल नवपंचम राजयोग का लाभ आपको प्राप्त होगा। विशेष रूप से धन लाभ के अवसर व अकस्मात किसी बिगड़े कार्य का बनना ऐसे ग्रह योग दिखाई दे रहे हैं। अत्याधिक क्रोध से आपको बचना चाहिए क्योंकि शनि की तीसरी नीच दृष्टि मस्तिष्क पर रहेगी।

मकर : आपके लिए बहुत ही उत्तम समय रहेगा। आगे आने वाला नवंबर का महीना आपके लिए विशेष रूप से धन को लेकर अच्छा रहेगा। क्योंकि धन भाव पर शनि ग्रह विराजमान हैं और देवगुरु बृहस्पति 30 अक्टूबर 2023 से स्वतंत्र होकर फल देना प्रारंभ करेंगे। जिसके परिणामस्वरूप रुके हुए कार्य में सफलता व संघर्षपूर्ण परिस्थितियों में कमी आयेगी और आपको मानसिक रूप से भी शांति प्राप्त होगी।

कुंभ : दिनांक 2 नवंबर 2023 तक शनि व शुक्र के मध्य समसप्तक दृष्टि योग से दांपत्य जीवन में मधुरता व दैनिक आय में इजाफा और मान-सम्मान का बढ़ना इस प्रकार के ग्रह योग दिखाई पड़ते हैं। परंतु पराए पुरुष व स्त्री से सावधान रहना होगा क्योंकि दांपत्य जीवन के स्वामी सूर्य ग्रह नीच के हैं।

लेखक के बारे में:  (मानवेंद्र रावत देश के जाने माने ज्योतिषाचार्य हैं, उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।​)

Aaj Ka Rashifal 22 October 2023: आज नवरात्रि के अष्टमी के दिन इन राशियों पर रहेगी मां महागौरी की अपार कृपा, जातकों पर होगी बंपर धनवर्षा!

Navratri 8th Day Maa Mahagauri :महाष्टमी के दिन मां महागौरी करेंगी भक्तों का बेड़ा पार, जानें उनका स्वरूप, मंत्र और पूजा विधि

Kanya Pujan 2023: इस दिन करें कन्या पूजन, इस विधि से पूजा करने से माँ भगवती होंगी प्रसन्न

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement