Monday, May 06, 2024
Advertisement

Love Horoscope 4 November 2023: प्यार भरे जीवन में आएगी खुशियों की बहार, इन राशियों के जातकों को मिलेगा लाइफ पार्टनर का साथ

Love Horoscope 4 November 2023: आज का दिन (4 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: November 04, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 4 November 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 4 November 2023

Love Horoscope 4 November 2023: आज का दिन (4 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

दिल की बातें दिल ही जाने और जाने न कोई, लेकिन आपके मामले में ऐसा नहीं हैं क्योंकि आप अपने दिल की हर बात अपने साथी से शेयर करते हैं। आप दोनों को केमिस्ट्री एकदम परफेक्ट है और यही कारण है कि लोग आपकी मिसाल देते हैं। अपने आसपास के लोगों को ध्यान से सुनें और शांत रहें। आप अपने प्रेम के लिए निजी कामों को स्थगित कर देंगे। आज के दिन को रंगों ने भरने के लिए किसी रोमांटिक फिल्म का कार्यक्रम बन सकता हैं बस अपनी भावनाओं को काबू में रखें। अपनी दिल की बातों को व्यक्त करने में अधिक समय न लें।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

कोई ज़रूरी निर्णय लेने के लिए यह समय उचित है। अगर आप सिंगल हैं तो अभी कुछ समय इंतज़ार करें। अपने जीवन साथी के सुझावों पर हमेशा ध्यान दें, इससे आपको मंजिल जल्द ही मिल जाएगी। प्यार भरे इन दिन रात को ऐसे ही ना जाने दें बल्कि इस समय का सदुपयोग करें। प्रियजन आज आपसे स्नेह और देखभाल की उम्मीद कर सकते है इसलिए उनके साथ कुछ अच्छा समय व्यतीत करें। अगर आप किसी की ओर आकर्षित हैं तो अपने दिल की बात बताने में देरी न करें। आज जीवनसाथी की मधुरता आपको किसी और ही दुनिया में ले जाएँगी और आप अपने आपको सबसे भाग्यशाली मानेंगे।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

आज हर चीज़ आपको आकर्षित और प्रभावित कर रही है। इस सुनहरे चरण को अपने साथी और परिवार के साथ मनाएं। यात्रा की योजना के रद्द होने से आप दोनों परेशान हो सकते हैं ऐसे में अपने मूड को ठीक करने के लिए आप साथ में भोजन बना या मूवी देख सकते हैं। आज आप सोचेंगे कि आप अपने जानू से क्या चाहते है लेकिन इसका भी विश्लेषण करें कि आपके पास उन्हें देने के लिए क्या है? आपके व्यक्तित्व से कोई आपकी तरफ आकर्षित तो हो जायेगा किंतु आपकी भावनाएं उन्हें आपके बारे में सोचने के लिए मजबूर कर देंगी। एक साधारण चैट दिल में जगह बनाने में मदद कर सकती है।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

आज आप अपने रोमांटिक संबंध में कुछ बदलावों को महसूस करेंगे। आपका साथी आपसे अनुराग की चाहत रखता है इसलिए आप उसके साथ कॉफी पीने जाएँ या रोमांटिक डिनर की योजना बनाएं। अपने जोड़ीदार की बातें ध्यान से सुने और उन्हें समझें। अगर आप सिंगल हैं तो किसी खास इंसान से नजदीकियां बढ़ सकती हैं।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

आपका जीवन प्रेम से भरा हुआ है जहाँ आप रोमांस और यौन सुख से संतुष्ट हैं। इसी सुख को जीवन भर के लिए बनाये रखने के लिए आपको अपने जीवन साथी का भी ध्यान रखना चाहिए ताकि आपके सभी ड्रीम सच हो जाएँ। जेल या अस्पताल के चक्करो से सावधान रहें। अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए आज का समय बढ़िया है। शांत रहें और अपने दिल पर विश्वास करें। अपनी उसी घिसीपिटी रूटीन को छोड़ कर कुछ अलग करें। आज आप अपने प्यार भरे जीवन को स्पाइसी बनाने के लिए थोड़ी मेहनत करेंगे और अपने पार्टनर को अपने प्यार का अहसास दिलाएंगे।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

इस समय लक पूरी तरह से आपके साथ हैं जहाँ आपको काम में सफलता मिलेगी वहीं रिश्तेदार भी आपके सहयोग के लिए तैयार हैं। आपके जानू के लिए तो आपका आकर्षण और करिश्मा ही काफी है। आपका आज का व्यस्त कार्यक्रम आपको अपने पार्टनर से दूर रखेगा, लेकिन एक कार्ड या "आई लव यू" का छोटा सा मैसेज भेज के आप अपने प्यार को व्यक्त कर सकते है। अपने दोस्तों की संख्या को बढ़ाएं और नए लोगों से बातचीत करें।

तुला लव राशिफल: Tula LOVE RASHIPHAL

यह समय इश्क़ के लिए बेहतरीन नहीं है। प्रेम जीवन में समस्याएं आ सकती हैं। बॉस या अधिकारी आपसे प्रभावित हैं और जल्द ही आपका भाग्य पलटने वाला है। किसी की तरफ आकर्षण महसूस कर रहे हैं तो इजहार करने में देरी न करें अन्यथा पछताना पड़ सकता है। आपके लिए यह एक शानदार दिन है क्योंकि सब आपके प्रयासों की सराहना करेंगे। आपका सोलमेट भी आपकी सरलता, प्यार व केयर के लिए आपकी तारीफ करेगा और गर्व महसूस करेगा।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

पिता या पिता जैसे किसी व्यक्ति के साथ धर्मस्थान या लघु यात्रा का संकेत है। नए सम्बन्ध बनने के भी योग हैं क्योंकि कोई खास आपकी और आकर्षित है। एक गुलाब का फूल या चॉकलेट आपके प्यार की मिठास को और भी बढ़ा देंगे, जिससे आप इन पलों का अच्छा उपयोग कर पाएंगे। दुनिया चाहे कितनी भी कोशिश कर ले, आपके उत्साह को काम नहीं कर सकती। लवलाइफ में मिठास भरने के लिए अपने प्रेम के साथ साथ जूनून की आग को ठंडी न होने दें। प्रेम में छोटी-छोटी शरारते प्यार को और भी गहरा बनाती है। भविष्य में नए रिश्तों के बनने का भी अनुमान है।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

अभी आपका पूरा ध्यान समवन स्पेशल पर है जिसके साथ आप कुछ अलौकिक पल गुजारना चाहते हैं इसमें रोमांस और यौन सुख भी शामिल है। यह छोटी छोटी बातें आपकी जिंदगी को रंगीन कर देंगी। सफर की गड़बड़ी या अपमान आपके दिन में दाग लगा सकते हैं। अपने आकर्षण और करिश्मे से आप सबका दिल जीतने के लिए तैयार हैं। आपका प्रेमी भी आपके प्रति पूरी तरह से समर्पित है और अपनी भावनाओं को व्यक्त करेगा। इस दौर का दिल खोल कर स्वागत करें। याद रखें, सबके प्यार के रास्तों में कुछ उतार चढ़ाव तो आते है किन्तु अंत में सभी को मजिल मिल ही जाती है।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

आज का दिन नयी योजनाओं और नए अनुभवों का है जहाँ परिवारिक संघर्ष आपको विचलित करेगा तो प्यार की मधुर आवाज़ आपको स्वर्ग सा अहसास कराएंगी। पति और पत्नी के लिए आज का दिन प्रसन्नता भरा है। आपके विरोधी भी आपके दोस्त बन जायेंगे। आज का दिन आपके लिए किसी जैकपोट से कम नहीं है क्योंकि आज आप जो चाहेंगे वो मिलेगा। आपको अपने लवर से तारीफ मिल सकती है या कुछ ऐसा जिसकी चाह आपको लम्बे समय से थी। आपकी कोशिशों में आपके प्रियजन भी सहयोग करेंगे। अपने प्रियतम से एक किस या टाइट हग भी आपका पुरस्कार हो सकता है।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

आज अनावश्यक विवादों या गतिविधियों से बचें। काम में बढ़ती प्रतियोगिता या बाधा परेशान कर सकती है लेकिन आप खुद को संभालने में सक्षम हैं। अपने प्रियतम को अच्छा महसूस कराएं और इसके लिए उसकी पसंदीदा डिश बनाना एक अच्छा उपाय है। आपकी यह मेहनत रंग लाएगी। कुछ गोपनीय बैठकें, विचार-विमर्श या रोमांटिक रिश्ते आज आपके कार्ड में हैं। आपके पति/पत्नी का प्यार आपको हर संकट से मुक्ति दिलाएगा और आप आराम महसूस करेंगे। प्रेम के रंग को और भी गहरा करने के लिए अपनी बातचीत के कौशल का प्रयोग करें। आज अपनी सेहत को भी अनदेखा न करें।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

यह दिन मनोरंजन से भरपूर है जहाँ आप खुल कर जीना चाहते हैं। घरेलू कामों में आपका ध्यान अधिक होगा लेकिन इस दौरान अपने पार्टनर को भी याद रखें। उसके लिए खाना बनाएं या कोई रोमांटिक गाना गायें। आपका हर स्वप्न पूरा होगा बस थोड़ी मेहनत करें। अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करना आज आपकी मुख्य प्राथमिकता होगी। आप सबसे बातचीत करके उन्हें लुभाएंगे। अपने महबूब से प्यार का इज़हार हर संभव तरीके से करें। यह आपके और आपके साथी के बीच के बंधन को मजबूत करेगा। आप दोनों साथ में कुछ मैजिकल पल बिता सकते है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Monthly Horoscope November 2023: इन राशियों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है नवंबर का महीना

Vastu Tips: पिरामिड से करें घर का वास्तु दोष ठीक, इस जगह रखने से होगा ये लाभ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement