Love Horoscope 23 January 2023: इन 4 राशियों की लव लाइफ में लगेगा रोमांस का तड़का, जानें अपना हाल

Love Horoscope 23 January 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 23 जनवरी का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: January 24, 2023 13:52 IST
लव राशिफल 23 जनवरी 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK लव राशिफल 23 जनवरी 2023

Love Horoscope 23 January 2023: आज का दिन (23 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपको बहुत से लोग पसंद तो कर लेंगे लेकिन आपके बारे में गंभीरता से नही सोचेंगे क्योंकि आप यात्रा की जरुरत वाली नौकरी में होने के कारण घर पर बहुत कम समय दे पाते हैं। आपके पार्टनर की चिंता अपनी जगह सही है क्योंकि यात्रा करने के कारण आप घर को बहुत कम समय दे पायेंगे।       

  •  भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृष राशि

वृष राशि

Image Source : INDIA TV
वृष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर से बात करने के लिए काफी धीरज से काम लेना होगा। अगर शांति बनाये रखनी है तो सोच समझकर बोलें। छोटी मोटी कहासुनी भी गंभीर रूप धारण कर सकती है। हालाँकि, ऐसा कभी कभार ही होता है। इसपे अधिक ध्यान  न दें, अगर देंगे तो जीवन की किसी अच्छी चीज को खो देंगे। आज चुप्पी साधना सबसे बेहतर रहेगा।         

  •  भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप चाहते हैं की कोई आपको बहुत प्यार करे। आपकी यही इच्छा आपको असुरक्षित और डिमांडिंग दर्शा सकती है। आप आज बच्चों जैसा व्यवहार करेंगे और अपने पार्टनर को अपने अफेयर को निजी स्तर तक सीमित रखने को कहेंगे। यह काफी मुश्किल है क्योंकि आप दोनों एक ही जगह काम करते हैं। उस मुश्किल स्थिति का अंदाज लगायें जिसमें आप अपने पार्टनर को डाल रहे हैं।                 

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 4

कर्क राशि

कर्क राशि

Image Source : INDIA TV
कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने रिश्तेदार के स्वास्थ्य का ख्याल रखना है। आपके अन्य बातों में व्यस्त होने की संभावना है, जिसकी वजह से आप अपने साथी को समय नहीं दे पाएंगे, परन्तु आपको अपने साथी से बहुमूल्य व्यावहारिक और भावनात्मक समर्थन मिलेगा। आपका साथी आज वित्तीय मामलों में भी आपकी मदद कर सकता है, इसलिए अपनी प्रशंसा दिखाना न भूले चाहे वह एक लघु रूप में क्यों न हो।                   

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 10

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप काफी साहसिक हैं और यही कारण है कि आपने एक डेट का जोखिम लिया है।  यह एक बेकार और परेशानी भरी डेट साबित होगी। कुच कारण से आपको एक ही जगह पर रुकना पड़ सकता है जहा आपकी मुलाकात एक व्यक्ति से होगी। शांति रखें, कोई खूबसूरत और आकर्षक आपकी जिंदगी में जल्दी ही आने वाला है।                   

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 6

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपसी समझ और सहनशीलता किसी भी रिश्ते के लिए जरूरी है। आपने अपने मन में अपने पार्टनर को एक सिंहासन पर बैठा लिया है औए अब आपके लिए उसकी किसी भी गलत को स्वीकार या माफ़ करना बहुत मुश्किल हो रहा है। हालाँकि आपकी अधिक सख्ती बरतने से सबके लिए मुश्किलें ही पैदा होंगी। अगर आप सचमुच में इस रिश्ते को लेकर गंभीर हैं तो आपको थोडा और सहनशील और समझदार बनना पड़ेगा।     

  •  भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 14

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते का सुनहरा नियम यह है की आपको अपने दिल की आवाज़ सुननी चाहिए। इस बार अपने दिल को अपने मन पर हावी होने दे। आप के आस पास के लोग आपके साथी को ढंग से समझ नहीं पाएंगे इसलिए अपने प्रेम जीवन में उनकी बातो को न सुने। अपने दिल की सुने और अपने आत्म सम्मान को बनाए रखने की कोशिश करे। सबसे जरुरी चीज़ जो आपके लिए मायने रखती है वो है रिश्ते की पवित्रता।                

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि

Image Source : INDIA TV
वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप आज अपने साहस को एकत्रित कर एक महत्वपूर्ण व्यक्ति को बतायेंगे की वह व्यक्ति आपकी जिंदगी में क्या माइने रखता है और उस व्यक्ति के प्रति आपके मन में क्या भावना है। आप उन सभी अवसरों का लाभ उठायें जो आज आप के रास्ते में आये। आज के दिन आप प्रवाह के साथ जाने के लिए तैयार रहेंगे। ग्रहो की विषम स्थितियों के कारण आपको अन्य चीजों के बारे में परवाह नहीं रहेगी।                 

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 5

धनु राशि

धनु राशि

Image Source : INDIA TV
धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत ख़ास होगा। आपको अपने मन की बात बताने का मौका मिल सकता है लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपके मुंह से कुछ ऐसा न निकले जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। अपनी बात छोटे और अर्थपूर्ण तरीके से पूरी करें। आपको अपने पार्टनर से खुलकर बात करने के और भी मौके मिलेंगे। जो बात आपके मन में कई दिन से है, उसे सामने आने दें।                

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत में आपके और आपके साथी के बीच तनाव बढ़ सकता है, लेकिन प्रेम प्रगाढ़ होने से सब कुछ शांत कर देगा। शांति और आत्मीयता बनी रहेगी और दिन का अंत गर्मजोशी से होगा। आप अपने प्रिय के साथ अपने पसंदीदा स्थलों पर भी एक दिन की योजना बना सकते हैं।              

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप स्थिर चल रहे थे या किसी रिश्ते को लेकर दुविधा में थे, तो आज आप किसी नतीजे पर पहुंच पाएंगे। रिश्ते में शामिल लोग सगाई या शादी करने का फैसला कर सकते हैं। आज ग्रहों की ऊर्जा में बदलाव के कारण आप अपने संबंधों का नए सिरे से मूल्यांकन कर सकते हैं। यदि आप पहले प्रतिबद्धताओं से बचते रहे थे, तो आज आप उनका स्वागत करेंगे।          

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 3

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने साथी के बारे में कुछ नया जान सकते हैं और इस नई जानकारी की वजह से आपको एक बड़ा आश्चर्य हो सकता है, लेकिन यह एक सुखद आश्चर्य है। वास्तव में इस नई जानकारी के कारण रिश्ते में आ रही समस्याओं और भ्रामक मुद्दों को आप हल कर सकते हैं। इस स्थिति का लाभ ले और अपने साथी के साथ प्रेम से दिन बिताये।      

  •  भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

वास्तु टिप्स: वास्तु के इन उपायों को अपनाने से मिलेगा कर्ज से छुटकारा, बस इस बात का रखें खास ध्यान 

वास्तु टिप्स: बाथरूम में इस रंग की बाल्टी रखेंगे तो चमक जाएगी किस्मत, वास्तु दोष भी होगा दूर

जिसने भी इस एक चीज़ से किया समझौता, वो जीवन में कभी सिर उठाकर नहीं चल पाएगा, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन