Friday, April 26, 2024
Advertisement

Monthly Horoscope October 2022: अक्टूबर में इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, मेहरबान होंगी मां लक्ष्मी

Monthly Horoscope October 2022: अक्टूबर का महीना आपके लिए कैसा होने वाला है आइए जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Published on: September 29, 2022 21:16 IST
Monthly Horoscope October 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Monthly Horoscope October 2022

मेष

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने में आपके स्वास्थ्य और सेहत पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी क्योंकि आपकी कुंडली में कुछ परिवर्तन देखने को मिल रहा है। मूल्यांकन और पदोन्नति के लिए पूछने का यह सही समय है। आपको लोगों को अपनी शक्ति और वर्चस्व को पहचानना चाहिए। आप अपने आस-पास के दोस्तों और परिवार पर बहुत अधिक ध्यान दे रहे हैं और अब समय आ गया है कि आपको खुद पर ध्यान देना शुरू करना चाहिए। यह महीना आपके लिए कठोर सबक लेकर आएगा और आपको उन पर चिंतन करना चाहिए। यह कुछ टेबल-टर्निंग इवेंट लाएगा और कुछ भी नहीं बदल सकता है इसलिए बस शांत रहें। आप अपने पसंदीदा लोगों से बहुत अधिक ध्यान प्राप्त करेंगे जिससे आपको ऐसा महसूस होगा कि आप नौवें स्थान पर हैं।

Weekly Horoscope 03-09 October 2022: इन 3 राशियों को मालामाल करेंगे श्री गणेश, इस राशि वाले जाएंगे घूमने

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने सब कुछ ठीक-ठाक चलेगा, केवल इस बात से सावधान रहने की जरूरत है कि आप अपने जीवन का विवरण किसके साथ साझा करते हैं। हर कोई आपके लिए खुश नहीं है और वास्तव में आपके जीवन में दिलचस्पी रखता है। कुछ लोग केवल आपका फायदा उठाना चाहते हैं इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इस बात से सावधान हैं कि आप किस पर भरोसा करते हैं। इस महीने आपको अपनी योजनाओं और लक्ष्यों को तैयार करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। इस महीने आपके हाथ में बहुत सी चीजें होंगी, जो एक अच्छी बात है क्योंकि आप काफी समय से एक नई संभावना की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

मिथुन

Monthly Horoscope October 2022

Image Source : INDIA TV
Monthly Horoscope October 2022

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आपके लिए सकारात्मक ऊर्जाएं बहुत अच्छी हैं। इस महीने आपके लिए सकारात्मक आकर्षण यह है कि आप अपने प्रेम जीवन में बहुत स्पष्टता और अंतर्दृष्टि प्राप्त करेंगे। इस महीने सब कुछ सुचारू रूप से चलेगा। आपकी मजबूत वित्तीय स्थिति आपको अपने रिश्तेदारों या दोस्तों की मदद करने और सद्भावना अर्जित करने की अनुमति देगी। आप इस महीने पेशेवर मोर्चे पर नई चुनौतियों का सामना करने के लिए भी तैयार रहेंगे। इस महीने आपको काम करने में मजा आ सकता है। आपको पारिवारिक व्यवसाय में नए विचारों को लागू करने की संभावना है। इस महीने आपकी कड़ी मेहनत आपको योजना को सफलतापूर्वक लागू करने में मदद करेगी।

Vastu Tips: कहीं आपके नल से भी तो नहीं टपकता रहता पानी? सावधान; आ सकती है कंगाली

कर्क 

गणेशजी का कहना है कि इस महीने में आप कार्यालय छोड़ने और परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय कुछ रचनात्मक करने की संभावना है। आप कार्यस्थल पर अपने सहकर्मियों के साथ पुरानी गलतफहमियों को सुलझाने में सफल हो सकते हैं। सभी बाधाएं दूर हो सकती हैं और आपके सभी लंबित कार्यों को पूरा करने की संभावना है। आप अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ विकास की ओर और ऊपर की ओर बढ़ने का अनुभव कर सकते हैं।

सिंह

Monthly Horoscope October 2022

Image Source : INDIA TV
Monthly Horoscope October 2022

गणेशजी कहते हैं कि आपको ऐसा लगेगा कि यह महीना थोड़ा चुनौतीपूर्ण है। ऐसा लगता है कि आपका जीवन बिखर रहा है, लेकिन वास्तव में यह आपके विकास की शुरुआत है। आपको इस महीने अपने द्वारा सीखे गए पाठों से खुद का सबसे अच्छा संस्करण बनने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। आपका स्वास्थ्य अद्भुत है। यदि आप व्यायाम या योग जैसे कुछ स्वास्थ्य देखभाल दिनचर्या को समायोजित करने का प्रयास करते हैं और अधिक पौष्टिक खाद्य पदार्थ खाना शुरू करते हैं तो आप और भी बेहतर महसूस करेंगे। अब इष्टतम स्वास्थ्य प्राप्त करने की दिशा में कड़ी मेहनत करने का समय है।

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आपकी ऊर्जा बहुत अच्छी रहेगी। आपके लिए आराम करने, प्रतिबिंबित करने और आनंद लेने के लिए यह एक अच्छा महीना है। यदि आप अविवाहित हैं तो आपके सामने कई नई प्रेम रुचियां आएंगी। यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो इस महीने आप अपने साथी को पाकर धन्य महसूस करेंगे। इस माह नए अवसर और काम मिलने की प्रबल संभावना है। जाहिर तौर पर कुछ भी नकारात्मक नहीं होगा क्योंकि आप वास्तव में काम का आनंद लेंगे लेकिन सुनिश्चित करें कि आप कीमत पर ज्यादा तय नहीं कर रहे हैं; आपको अपने काम पर ध्यान देने और यात्रा का आनंद लेने की जरूरत है।

Lucky Zodiac Sign: इस राशि की लड़कियां ससुराल में करती हैं राज़, कुंडली में होता है रानी की तरह रहना

तुला

Monthly Horoscope October 2022

Image Source : INDIA TV
Monthly Horoscope October 2022

गणेशजी कहते हैं कि आप स्वास्थ्य के लिहाज से अद्भुत कार्य कर रहे हैं। इस महीने आप एक नए व्यक्ति की तरह महसूस करेंगे क्योंकि आप ऊर्जा और उत्साह से भरे हुए हैं। आपका स्वास्थ्य आखिरकार ठीक हो गया है और आप बहुत अच्छा कर रहे हैं। इस महीने आपकी मेहनत रंग लाएगी। यदि आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपको इस महीने उच्च वेतन वाली नौकरी मिलने की संभावना है। यदि आप एक नए व्यावसायिक उद्यम की योजना बना रहे हैं, तो आपके द्वारा अपना नया उद्यम शुरू करने के तुरंत बाद एक नई महत्वपूर्ण कठिनायिया उत्पन्न होने की संभावना है।

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि पिछले काफी समय से आपका अपने साथ आंतरिक रूप से यह तर्क चल रहा है। अब आप अपने माता-पिता का सामना कर सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि आप वास्तव में अपने वर्तमान करियर में कैसा महसूस कर रहे हैं और आप इस क्षेत्र में खुद को लंबे समय तक बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे। आपको अपने अंदर एक नई आग और आत्मविश्वास मिलने की सबसे अधिक संभावना है जो आप कर सकते थे और आपको अपनी जमीन पर खड़े होने के लिए उपयोग करना चाहिए। आपका चिन्ह अन्य लोगों के वर्चस्व को सहन करने के लिए जाना जाता है, भले ही आप चुपचाप पीड़ित हों। यह महीना आपके लोगों को खुश करने वाला व्यवहार खत्म कर देगा और महीने के अंत में आप खुद को भावनात्मक रूप से स्वतंत्र पाएंगे।

धनु

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आप खूब आनंद उठाएंगे। सुनिश्चित करें कि आप आराम करने के लिए समय निकालें। आप एक अस्पष्ट बेचैनी महसूस करेंगे जो आपको नए करियर विकल्पों पर विचार करने के लिए प्रेरित करेगी। आप इसे पूरी तरह से दूर करने के लिए लुभाने वाले नहीं होंगे, लेकिन आप निश्चित रूप से किसी तरह की एक पूरी तरह से अलग दिशा में कदम उठाना चाहेंगे। हालाँकि आपके और आपके साथी के बीच मतभेद मामूली हैं, लेकिन अगर आप उन्हें सही तरीके से काम करते हैं तो वे आपको एक अच्छी तरह से गोल जोड़े भी बनाते हैं। इस महीने आप समझेंगे कि आपकी और आपके साथी की पसंद-नापसंद समान हैं और आपको अभी भी सामान्य समझौता करने और आपसमे काम करने की आवश्यकता होगी।

आज ही छोड़ें ये 4 बुरी आदतें, वरना आपका घर छोड़ देंगी मां लक्ष्मी और छाएगी कंगाली

मकर 

गणेशजी कहते हैं कि जब आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य की बात होगी तो आप सकारात्मक बदलाव से गुजरेंगे। यह सकारात्मक बदलाव आपको सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने और अधिक शामिल होने में मदद करेगा। प्रेम ग्रह शुक्र आपकी राशि में कुछ जादू करने के लिए दृढ़ है। लेकिन शुक्र आपका ध्यान उन प्रेम जीवन परिस्थितियों पर भी स्थानांतरित कर सकता है जिन्हें आपने जानबूझकर अनदेखा किया है। इस महीने आप ढेर सारा प्यार, गर्मजोशी और आराम का अनुभव करेंगे। लेकिन इसका अधिकतम लाभ उठाने के लिए, प्रेम संबंध, या तो मौजूदा या नवोदित, आपको पहले विश्वास और खुलेपन के नए स्तरों को प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है। इस महीने आपको अपने पाचन पर ध्यान देने की आवश्यकता है ताकि आपके स्वास्थ्य को कोई परेशानी न हो। इस महीने घर का बना खाना ही कम तेल और नमक में खाएं और अपने स्वास्थ्य पर सबसे ज्यादा ध्यान दें।

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने अनुशासित और मेहनती होकर काम करें, यह आपको भविष्य में बहुत नुकसान से बचाएगा। आपका व्यवसाय हाल ही में बहुत नीचे चला गया है। यह महीना अलग हो सकता है, ज़्यादा सोच-विचार न करें और खुद को उठाएं और इस महीने आपके पास मौजूद धन का अधिकतम लाभ उठाएं। सुनिश्चित करें कि आप भरोसेमंद लोगों से मदद और समर्थन मांगते हैं क्योंकि आपको फिर से मुनाफा कमाने और अपने व्यवसाय को जीवित रखने में मदद करने के लिए लोगों की आवश्यकता होगी, आप इस महीने के अंत तक वित्तीय सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, प्रबंधन करते हैं अच्छा है और अपने अहंकार को मदद मांगने या दूसरे लोगों की सलाह लेने के रास्ते में न आने दें। सुनिश्चित करें कि इस महीने आपकी स्वास्थ्य देखभाल दिनचर्या भी है।

मीन 

Monthly Horoscope October 2022

Image Source : INDIA TV
Monthly Horoscope October 2022

गणेश कहते हैं कि आप आमतौर पर एक आशावादी व्यक्ति हैं, हालांकि अन्य लोग हमेशा ऐसा नहीं देखते हैं। आप अपनी चिंताओं के बारे में बहुत कुछ बोल सकते हैं; क्योंकि आप बहुत अभिव्यंजक हैं, लेकिन गहराई से, आप आमतौर पर मानते हैं कि आप जो कुछ भी करेंगे उसमें आप विजयी होंगे। एक दीर्घकालिक लक्ष्य अब समाप्त होता दिख रहा है, और इस महीने आप उस मोर्चे पर कुछ प्रगति देखेंगे। किसी भी डर या नकारात्मक विचारों से लड़ना जारी रखें, और इस महीने के अंत तक, आप एक वास्तविक और स्पष्ट संकेत देखेंगे कि चीजें वास्तव में आपके रास्ते पर जा रही हैं।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement