Monday, May 06, 2024
Advertisement

Love Horoscope 16 January 2024: इन 5 राशियों को होगा एक नजर में प्यार, जानिए बाकी जातकों का रिलेशनशिप कैसा रहेगा

Love Horoscope 16 January 2024: आज का दिन (16 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: February 02, 2024 17:13 IST
Love Horoscope 16 January 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 16 January 2024

Love Horoscope 16 January 2024: आज का दिन (16 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFHAL

रिश्ते में मिले धोखे से आप अकेलापन महसूस कर रहे हैं और तन्हाई में वक्त बिताना चाहते हैं। लेकिन चिंता न करें जल्द ही आपके जीवन में नए रिश्ते की शुरुआत होगी, जो जीवनभर का सबित हो सकता है। समस्याओं से घबराएं नहीं बल्कि उनका डटकर सामना करें। आपके दिल की सुनें और उसके बाद ही कोई निर्णय लें। इसमें कोई शक नहीं ही आप अपने दोस्तों को हमेशा पहले स्थान पर रखते है और आज आपको उनकी ज़रूरत पड़ सकती है। अपने साथी को अपने जीवन के हर निर्णय में शामिल करें, इससे आपको अपनी मंज़िल अवश्य मिलेगी।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

आज आप किसी भी समस्या का सामना करने के लिए तैयार हैं। बेझिझक आगे बढ़े, सफलता आपके कदम चूमेंगी। कोई खास दोस्त या सहयोगी आपके करिश्मे के कारण आपकी और आकर्षित हो रहा है। बड़े भाई बहन आपके प्रेम संबंधों के विकास में सहयोग देंगे। आज जो मौके आपको मिलेंगे, उनका फायदा उठायें और नए दोस्त बनाएं। विवाहित लोगों की एक दूसरे के प्रति समर्पण और सम्मान की भावना के कारण ही उनका रिश्ता आज भी फ्रेश है। रिश्ते में नयी खशबू के लिए हमेशा कुछ नया करते रहें जैसे समय समय पर कोई उपहार देना या एक दूसरे की पसंद का खाना बनाना आदि।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

आज आप किसी भी समस्या का सामना करने के लिए तैयार हैं। बेझिझक आगे बढ़े, सफलता आपके कदम चूमेंगी। कोई खास दोस्त या सहयोगी आपके करिश्मे के कारण आपकी और आकर्षित हो रहा है। बड़े भाई बहन आपके प्रेम संबंधों के विकास में सहयोग देंगे। आज जो मौके आपको मिलेंगे, उनका फायदा उठायें और नए दोस्त बनाएं। विवाहित लोगों की एक दूसरे के प्रति समर्पण और सम्मान की भावना के कारण ही उनका रिश्ता आज भी फ्रेश है। रिश्ते में नयी खशबू के लिए हमेशा कुछ नया करते रहें जैसे समय समय पर कोई उपहार देना या एक दूसरे की पसंद का खाना बनाना आदि।

कर्क लव राशिफल: KARK LOVE RASHIFAL

पिता या पिता तुल्य किसी व्यक्ति का स्नेह और देखभाल आपके लिए मददगार है। पति/पत्नी या साथी के भाई बहन के साथ विदेश यात्रा की भी संभावना है। अगर किसी के प्यार में पागल हैं तो उन्हें इस बात को बताने में देर न करें क्योंकि बाद में पछताना पड़ सकता है। आज खुद को खुश रखने की भरपूर कोशिश करें क्योंकि व्यस्तता के कारण आपका उत्साह कम हो सकता है। खुद और अपने पार्टनर के लिए दिन को खुशनुमा बनाएं इससे आपका रोमांटिक रिश्ता और भी अनोखा बनेगा। किसी के प्रति आकर्षित है तो अपने प्यार को व्यक्त करने के लिए आज का समय सबसे शुभ है।

सिंह लव राशिफल: SINGH LOVE RASHIFAL

पिता या शिक्षक को हुआ घाटा आपको भी चिंतित करेगा और इससे उबरने के लिए मिलजुल कर काम करना होगा। अपने सोलमेट पर विश्वास करें क्योंकि विश्वास की नीव पर ही रोमांस और प्रेम का रिश्ता विकसित होता है। बीमार होने की संभावना है, अपना ध्यान रखें। प्यार के साथ प्रतिब्धता आज आपकी प्राथमिकताओं में से एक हैं। जो संबंध मतलब के हैं उनका साथ छोड़ना ही बेहतर है। अगर आपने प्यार के रिश्ते में कोई गलती की है तो याद रखें कि समय एक जैसा नहीं रहता, समस्याएं आती-जाती रहती है। मजबूत संबंध के लिए एक दूसरे को माफ़ करना और आगे बढ़ना सीखना चाहिए।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

अपने लिव इन पार्टनर या करीबी मित्र का खास ध्यान रखें जो हमेशा आपका साथ देते हैं। विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को अभी इंतज़ार करने की ज़रूरत है। जीवन में रिश्तों को कभी भी बोझ न समझें बल्कि इन्हे खुल कर एन्जॉय करें। एक पारिवारिक संघर्ष से गुजरना पड़ सकता है। आज आप ऑफिस के काम को लेकर थोड़े चिंतित है लेकिन शांत रहें क्योंकि सब कुछ आपके हक़ में होगा। आज का व्यक्त कार्यक्रम आपको अपने जीवनसाथी से दूर ले जा सकता है पर उन्हें मनाना भी आप अच्छे से जानते है। आप दोनों की समझदारी और समर्पण दोनों आपको एक संतुष्ट लवलाइफ प्रदान करेंगे।

तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

करीबी व्यक्ति से मिला धोखा आपको परेशान कर सकता है किंतु आप हर मुश्किल से बाहर निकल आएंगे। एक नयी शुरुआत के लिए यह समय बेहतरीन है। अपने आकर्षण का प्रयोग कर के नए दोस्त बनाएं व रोग, बाधाओं या ऋण से बचने के लिए समझदारी से काम लें। सितारों के अनुसार आज आपका अन्य लोगों से मेलजोल हो सकता है। कुछ वक्त निकल कर स्वयं पर भी ध्यान दें। आपके प्रियजन आपकी मुसीबतों में साथ देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। अगर आपके रिश्ते में कुछ खटास है तो एक मुस्कान, सॉरी या प्रशंसा के दो बोल आप दोनों को फिर से एक कर सकते है।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

आज के दिन आप केवल मनोरंजन और आराम के बारे में सोच रहे हैं इसके साथ ही इंतज़ार कर रहे हैं डिवाइन लव का। आपकी रचनात्मकता आपको वो सब प्रदान करेगी जिसके आप हकदार हैं। अपने रोमांस के सपनों में रंग भरने के लिए अपनी बुद्धिमता और कल्पना का सहारा लें। आपके आसपास की हवाओं में रोमांस है! अपनी भावनाओं को व्यक्त करना आज आपका सबसे मुख्य काम है। अपने सोनू मोनू से अपने प्यार जताने के लिए उसे किस, आलिंगन, फूल, चॉकलेट या कोई खास उपहार दें। अपने साथी के साथ हर विचार शेयर करें। महान प्रेमी पैदा नहीं होते पर सीख कर अच्छा लवर बना जा सकता है।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

आज आप अधिकतर समय माँ के साथ या घर पर व्यतीत करेंगे। अपने पार्टनर की उपेक्षा न करें क्योंकि यह रिश्ता ही उसके लिए सब कुछ है और वो आपके लिए कुछ भी कर सकता है। घरेलु मामले, यादाश्त में कमी या पिता पर आई समस्याएं आपको बैचैन कर सकती हैं। परिवार और आधिकारिक मामलों में सही संतुलन बनाये रखें। अगर आपका रिश्ता नया है तो यह जान लें कि आपकी ज़िन्दगी को एक नया मोड़ मिलने वाला है। अपनी स्वीटी के लिए आपको कुछ खास करने की ज़रूरत नही है क्योंकि अपने साथी को मदहोश करने के लिए आपकी एक नजर ही काफी है।

मकर लव राशिफल: MAKAR LOVE RASHIFAL

आज आपको कार्यस्थल पर अपने सहयोगियों और सहकर्मियों का पूरा योगदान प्राप्त होगा। आर्थिक परेशानियां भी इस समय हावी हो सकती है, लेकिन यह अस्थायी चरण है। अपने जीवनसाथी से पत्र या सन्देश के माध्यम से अपने प्रेम का इजहार करना आपको कुछ सुनहरे क्षण प्रदान कर सकता है। जिसे हम दिलोजान से चाहते हैं उसके साथ हम रोमांटिक रिलेशनशिप के साथ साथ भावनात्मक रिश्ता भी शेयर करते है। आज का दिन उतार चढाव वाला है बस अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। प्यार में यह बात भी मायने रखते है कि आप कितने कलात्मक हैं और अपनी चाहत का इज़हार कैसे करते है।

कुंभ लव राशिफल: KUMBH LOVE RASHIFAL

किसी को प्रभावित करने के लिए आपका चेहरा या सुंदरता नहीं बल्कि आवाज़ ही काफी है। अपने गायन, फैशन या कला का प्रयोग करके भी आप अपने क्रश को अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हैं। परिवार की समस्याओं को गंभीरता से सुलझाएं, सब कुछ सही होगा। मन के हारे हार, मन के जीते जीत। मनोबल ऊँचा रखें और दुनिया आपके कदमो में होगी। आज आप यह महसूस कर सकते हैं कि अपने हमसफ़र से नजदीकी और चाहत को महसूस करने से पहले खुद से प्रेम करना भी ज़रूरी है। आपके इसी आत्मविश्वास और रवैये से आपको आज कुछ गुदगुदाते हुए रोमांटिक क्षण मिलेंगे।

मीन लव राशिफल: MEEN LOVE RASHIFAL

आपके दोस्त और प्रियतम वो सम्पति है जो आपकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। प्यार में पहल कोई भी करे, बस इसका अंत सुखद होना चाहिए। कड़ी मेहनत और अन्य कार्यों के लिए आज का दिन बेहतरीन है मगर इनमे अपने प्रेम संबंधों को नज़रअंदाज़ न करें। अपने महबूब के साथ खरीदारी करने या फिल्म देखने के लिए जाएँ और अपने जीवन में उसके महत्व को बताएं। आप अपने संबंध को लेकर जितना प्रयास करेंगे उसका प्रभाव लंबे समय तक आप दोनों को आनंद देगा।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope 15th to 21st January 2024: सेहत के लिहाज से आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह, एक क्लिक में पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Varshik Rashifal 2024: नया साल 2024 किन राशियों के लिए बना रहा है महायोग, किसे मिलेगा भाग्य का साथ? पढ़ें वार्षिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement