Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Love Horoscope 18 January 2024: आज इन राशि वालों का वर्षों का इंतजार हो सकता है पूरा, सच्चे प्यार का साथ जीवन को बनाएगा गुलजार

Love Horoscope 18 January 2024: आज का दिन (18 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: January 18, 2024 15:57 IST
Love Horoscope 18 January 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 18 January 2024

Love Horoscope 18 January 2024: आज का दिन (18 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी भी रिश्ते के भावनात्मक पक्ष से अधिक जुड़े होते हैं और इसलिए यह समझने में असफल होते हैं कि रिश्ते बहुआयामी होते हैं। आपको गोल चक्कर में घूमना पड़ता है जो अपने आप में मजेदार है लेकिन चुनौतियों से भरा भी है। आपको किसी ऐसे व्यक्ति के करीब आने का मौका मिलेगा जिसके आप लंबे समय से प्रशंसक रहे हैं। उसके साथ आपको बहुत ख़ुशी महसूस होगी।

  • भाग्यशाली रंग बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक 15

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके और आपके पार्टनर के बीच कुछ तथ्यों पर असहमति हो सकती है। ये मुद्दे बहुत छोटे या महत्वपूर्ण हो सकते हैं, लेकिन ये पिछले कुछ समय से आपके रिश्ते में आपको बहुत परेशान कर रहे हैं। यह आपके संवाद और बातचीत की कमी के कारण हुआ। अगर आप रिश्ते को बचाना चाहते हैं तो इस स्थिति से निपटने के लिए आपको बहुत धैर्य की आवश्यकता होगी।

  • भाग्यशाली रंग लाल 
  • भाग्यशाली अंक 2

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन जुनून के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है। आप पिछले कुछ दिनों से बचाव की मुद्रा में हैं और अपने प्रेम संबंधों में काफी संयमित थे, लेकिन आपको एहसास होगा कि यह पर्याप्त नहीं है, बल्कि आपको अपना पागल स्वभाव दिखाना होगा और आप अपने प्यार को खिलते हुए देखेंगे। आपका साथी आश्चर्यचकित हो सकता है, लेकिन बहुत उत्साह से जवाब देगा।

  • भाग्यशाली रंग नीला
  • भाग्यशाली अंक 7 

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आप अचानक अपने आप में बहुत आत्मविश्वास महसूस करेंगे और आपको अपने रोमांटिक रिश्तों के संदर्भ में भी अपनी अलग पहचान को समझने की जरूरत है। आप यह समझना शुरू कर देंगे कि सभ्य सीमाएं होने से वास्तव में रिश्ते में अधिक गरिमा और सम्मान जुड़ जाता है। आप खुद पर ये सीमाएं लगाने के बारे में सोचने वाले पहले व्यक्ति होंगे। क्या आप इस बारे में स्पष्ट हैं कि आप अपने रिश्ते में क्या नहीं चाहते हैं?

  • भाग्यशाली रंग हरा
  • भाग्यशाली अंक 3

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि भाग्य, लक्ष्मी और पोषण से संबंधित ग्रह आज आपकी राशि में चमक रहे हैं। अपने प्यार को एक आरामदायक अनुभव दें। अपने प्यार को यह एहसास दिलाएं कि वह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। ग्रहों की स्थिति आपके प्रेम जीवन की रक्षा करेगी। यह प्यार में पड़ने का समय है। आज आपको अपने पार्टनर के साथ कुछ निजी और अंतरंग समय मिल सकता है।

  • भाग्यशाली रंग पीला
  • भाग्यशाली अंक 4

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके साथ कई दिलचस्प घटनाएं घटेंगी। जिन लोगों के साथ आप यात्रा करते हैं उनके लिए आपके आकर्षण से बचना मुश्किल होगा। अगर आपके मन में इस बात को लेकर कोई संदेह है कि आप जो कर रहे हैं वह सही है या नहीं तो अपने फैसले पर एक बार फिर से विचार करें। लेकिन अब आप वयस्क हो गए हैं, इसलिए अगर आप किसी काम में उतरेंगे भी तो आपको ज्यादा चुनौतियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

  • भाग्यशाली रंग सफेद
  • भाग्यशाली अंक 8

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आज कोई दूसरा व्यक्ति आपकी लव लाइफ में दखल देने की कोशिश कर सकता है। यह आप पर निर्भर करता है कि वे कितने सफल होंगे। अगर आप उनकी बातें सुनते हैं और प्रभावित हो जाते हैं तो इससे आपके प्रेम संबंधों में गिरावट आ सकती है, वहीं अगर आप किसी बाहरी व्यक्ति की बातों पर ध्यान नहीं देंगे तो यह आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है।

  • भाग्यशाली रंग सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक 12

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि घरेलू संबंधों को लेकर आज आप तनावग्रस्त रह सकते हैं, लेकिन प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन भाग्यशाली है। आज आप अपने प्रेमी से प्यार का इजहार भी करेंगे। यात्रा के भी योग बन रहे हैं। संभव है कि आपके विवाह का रिश्ता विदेश से आये। अगर आप किसी नए दोस्त या जीवनसाथी की तलाश में हैं तो वह साथी आपको अपने कार्यस्थल पर ही मिल जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक  5

धनु

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने सभी विकल्पों में से सर्वश्रेष्ठ को खोजने में भ्रमित महसूस करेंगे। शीघ्रता से अच्छे निर्णय लेना कभी भी आपकी जन्मजात क्षमता नहीं रही है, लेकिन इस बार आप ऐसा करने में सफल रहेंगे। सही चुनाव करने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है, बस अपने दिल की बात सुनें। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि किसी ऐसे व्यक्ति को चुना जाए जिसका दिल बड़ा हो और पता लगाया जाए कि उन लोगों के दिल में क्या चल रहा है जो सिर्फ दिखावा करते हैं?

  • भाग्यशाली रंग  काला
  • भाग्यशाली अंक  6

मकर

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने परिवार को समर्पित करने का एक महत्वपूर्ण दिन है। करियर और अन्य अनावश्यक विचार आपका ध्यान खींच सकते हैं। हालाँकि, पिछले कुछ दिनों से आपके रिश्ते की स्थिति थोड़ी अनिश्चित हो गई है, इसलिए समय की माँग है कि आप अपने परिवार पर भी पूरा ध्यान दें। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके वित्त को नुकसान हुआ है, लेकिन अपने साथी के लिए सोच-समझकर और संवेदनशील कुछ करने से भरपूर इनाम मिल सकता है।

  • भाग्यशाली रंग जामुनी
  • भाग्यशाली अंक 1

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि किसी को भी तुम्हें नीचे गिराने की इजाजत नहीं है। यह समय प्रयास करते रहने का है। अगर आपके प्यार को ठेस पहुंची है तो समझ लीजिए कि वह कभी आपके लिए बना ही नहीं था। अब भविष्य की ओर देखने का समय है । ऐसी किसी चीज़ से जुड़े रहने की कोई सामाजिक बाध्यता नहीं है जो आपकी ऊर्जा से मेल नहीं खाती। आपसी मनमुटाव के कारण पीछे हटना ही बेहतर है। आपको जल्द ही अपना प्यार मिल जाए।

  • भाग्यशाली रंग आसमानी
  • भाग्यशाली अंक 9

मीन

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर के साथ छोटी-मोटी बहस हो सकती है। हालाँकि ऐसा करना कठिन है, फिर भी बहस में पड़ने या गोल-मोल जवाब देने से बचें। आज छोटी-छोटी बातें भी बेवजह बड़ी बन सकती हैं। टकराव की स्थिति न आने दें. आपको अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देने और उनके साथ अच्छा समय बिताने की ज़रूरत है। आज किसी रोमांटिक यात्रा पर जाने की बजाय पारिवारिक पिकनिक पर जाना बेहतर रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग भूरा
  • भाग्यशाली अंक 11

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

18 जनवरी को होने जा रहा है शुक्र का गोचर, जानिए किस राशि पर क्या होगा इसका असर

Ayodhya: अयोध्या के इस घाट पर ली थी भगवान राम ने जल समाधि, आज भी बहती है यहां अविरल धारा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement