Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 02 January 2024: अपने प्रेमी के साथ ये राशियां बिताएंगी यादगार पल, डेट पर जाने का मिलेगा मौका

Love Horoscope 2 January 2024: आज का दिन (2 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: January 02, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 2 January 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 2 January 2024

Love Horoscope 02 January 2024: आज का दिन (2 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी सभी समस्याओं को स्वयं ही हल कर लेते हैं लेकिन आप पाएंगे कि यदि आप अपने साथी की मदद लेते हैं तो चीजें बहुत आसान हो जाती हैं। आपका पार्टनर भी आपको व्यावहारिक मदद देने के लिए तैयार है। अगर इस समस्या का असर आपके निजी रिश्ते पर भी पड़ने की संभावना है तो बेहतर होगा कि आप अपने पार्टनर से इस बारे में किसी सार्वजनिक स्थान पर चर्चा करें, जहां उसके भावनात्मक रूप से अनियंत्रित होने की संभावना कम हो।

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 18

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति ऐसी है कि आप काफी रोमांटिक और भावुक महसूस करेंगे। अब तक, आप प्यार में किसी भी ज़रूरत के बारे में बोलने में कामयाब रहे हैं, लेकिन अब आप इन ज़रूरतों के लिए खुद को पूरे दिल से समर्पित करने के लिए तैयार हैं। आपने बहुत ही महत्वपूर्ण समय पर कार्रवाई के लिए इस हार्दिक आह्वान को समझा है और यदि आप अपने प्रेम संबंध को आगे ले जाना चाहते हैं तो आपको बिना देर किए गंभीर हो जाना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी 
  • भाग्यशाली अंक : 9

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार और रोमांस का जादू इस समय आपके दिमाग पर है और अगर आप सिंगल हैं तो आप रोमांटिक पार्टनर ढूंढने के बारे में गंभीर हो जाएंगे। अगर आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं तो रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने या खत्म करने के बारे में सोचने का यह सही समय है। इनमें से किसी भी स्थिति में आज रिश्तों के मामले में बड़े बदलाव होने की संभावना है।

  • भाग्यशाली रंग :  लाल
  • भाग्यशाली अंक : 12

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि अनकही बातें और अनसुलझे मुद्दे धीरे-धीरे आपके रिश्ते में दरार पैदा कर रहे हैं। आप उनका पालन-पोषण नहीं करना चाहते क्योंकि इससे रिश्ता ख़राब हो सकता है। हालाँकि, आज आप असामान्य रूप से टकराव के मूड में रहेंगे और वह हर बात पर बात करना और स्पष्ट करना चाहेंगे जो आपको पसंद नहीं है।

  • भाग्यशाली रंग :  हरा
  • भाग्यशाली अंक : 14

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि इस बात की प्रबल संभावना है कि कोई तीसरा व्यक्ति किसी गलत इरादे से आपके रिश्ते में दखल देने की कोशिश करेगा। यह वह व्यक्ति है जिस पर आप भरोसा करते हैं और निर्भर हैं। इसलिए अगर वह आपके पार्टनर के बारे में कोई भी जानकारी देता है तो पहले उसकी जांच कर लें। आपको अपने पार्टनर की वजह से जलन हो सकती है। आपको केवल अपनी भावनाओं पर भरोसा करना होगा।

  • भाग्यशाली रंग :  ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 17

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने पार्टनर के साथ कुछ रोमांटिक समय बिताएं। दिन आलस्य और आराम से भरा रहेगा। भले ही आप कुछ खास योजना नहीं बना रहे हों, फिर भी आप अपने साथी और परिवार के साथ अच्छा समय बिताकर इसे खास बना देंगे। आज महत्वपूर्ण मुद्दों को किनारे रखकर जीवन की छोटी-छोटी खुशियों का आनंद लें। आपको संतुष्टि और ढेर सारा आनंद महसूस होगा।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति के कारण कल आपके रिश्ते में कुछ दिक्कतें आ रही थीं लेकिन आज ये दिक्कतें सुलझती नजर आएंगी। आप शांत रहेंगे और समस्या का समाधान ढूंढने में सक्षम रहेंगे, हालांकि कल रिश्ता चरम पर था। यह एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार और प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करने का समय है।

  • भाग्यशाली रंग :  नीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज तुम्हें घर में प्रवेश नहीं करना है। आज अपने प्रिय के साथ घूमने-फिरने और मौज-मस्ती करने का दिन है। वयस्क जो भागीदार हैं वे अपने रिश्ते की स्थिति को बदलने के लिए बहुत उत्सुक हैं और प्यार की तलाश में हैं। अपने आप से दोबारा पूछें - क्या आपके सपनों का आदमी बहुत शक्तिशाली होना चाहिए? या क्या आप अधिक देखभाल करने वाला, भावुक व्यक्ति चाहते हैं?

  • भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 1

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि सावधान रहें क्योंकि धोखाधड़ी और घोटाले तेजी से आपके सामने आ रहे हैं। हालाँकि यह बहुत छोटा है और किसी विशेष उद्देश्य की पूर्ति नहीं करता है, फिर भी यह आपको नुकसान पहुँचा सकता है। आज आप देने की प्रक्रिया में रहेंगे। आज का दिन थोड़ा कठिन हो सकता है, लेकिन अंततः यह आपके प्यार को मजबूत करेगा। भविष्य में आपको अपनी लव लाइफ में खुशियां मिलेंगी लेकिन अभी ज्यादा इजहार करने से बचें।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आपका पुराना प्रियतम नया बनने की कोशिश कर रहा है। आपको उन्हें एक मौका देना चाहिए और दूरियां पाटने के उनके प्रयासों की सराहना करनी चाहिए, लेकिन ऐसा करते समय उन्हें यह भी महसूस कराना चाहिए कि आप जानते हैं कि उन्होंने अतीत में जो गलतियां की हैं, उन्हें दोबारा नहीं दोहराया जाना चाहिए। 

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 2

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके और आपके पार्टनर के लिए लाभकारी स्थिति है। आपकी कामुक भावना आप पर हावी हो जाती है जिसके कारण आप असहाय हो जाते हैं। ऐसी ही आग दूसरी तरफ भी है। सावधान रहें और पूछें, आप निराश नहीं लौटेंगे। इसके लिए बस थोड़ा सा सौम्य और देखभाल करने वाला दृष्टिकोण चाहिए और वैसे भी आपके पास एक समझदार साथी है।

  • भाग्यशाली रंग :  सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 15

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी के दिल में हमेशा के लिए जगह बना सकते हैं। आपके नए रिश्ते की शुरुआत बहुत ताज़ा और अंतरंग होगी। आपका दिमाग बहुत खुला रहेगा और आप दिखावे से प्रभावित हुए बिना सच्चे प्यार और सच्चे संबंध की तलाश में रहेंगे। अतीत के कड़वे अनुभवों को बाधा न बनने दें। अगर आपको डर लग रहा है तो सावधानी से आगे बढ़ें।

  • भाग्यशाली रंग :  नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 7

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Varshik Love Rashifal 2024: नए साल 2024 में किन राशियों की जिंदगी में आएगी प्यार की बहार, किसे मिलेगा सच्चा जीवन साथी, पढ़ें वार्षिक लव राशिफल

Monthly Horoscope January 2024: नए साल में इन राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले, जानिए जनवरी का महीना आपके लिए क्या नया लाएगा?

साल 2024 में इन 7 राशियों पर होगी धन-दौलत की बारिश, यहां पढ़िए मेष से मीन तक का आर्थिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement