1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. EXCLUSIVE | 5 दिन का मैच अगर 2 दिन में खत्म होगा तो पिच पर उठेंगे सवाल - पूर्व क्रिकेटर मनिंदर सिंह

EXCLUSIVE | 5 दिन का मैच अगर 2 दिन में खत्म होगा तो पिच पर उठेंगे सवाल - पूर्व क्रिकेटर मनिंदर सिंह

मनिंदर सिंह ने indiatv.in से ख़ास बातचीत में बताया कि पिच में जरूर कुछ था नहीं तो 5 दिन का मैच दो दिनों में कैसे समाप्त हो सकता था।

Shubham Pandey Shubham Pandey @21shubhamPandey
Published on: February 28, 2021 16:24 IST
Pitch and Maninder Singh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @MAN4_CRICKET/@RAGHAVS49394362 Pitch and Maninder Singh

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच टर्निंग ट्रैक पर दो दिन में खत्म होने के बाद से सभी क्रिकेट पंडितों और दिग्गजों के बीच पिच को लेकर चर्चा जारी है। एक तरफ जहां इंग्लैंड के पत्रकार समेत क्रिकेट दिग्गज पिच की बुराई कर रहे हैं तो दूसरी तरफ भारतीय खिलाड़ी समेत सभी पिच की वकालत कर रहे हैं। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज मनिंदर सिंह ने indiatv.in  से ख़ास बातचीत में बताया कि पिच में जरूर कुछ था नहीं तो 5 दिन का मैच दो दिनों में कैसे समाप्त हो सकता था।

मनिंदर सिंह ने कहा, "टेस्ट मैच 5 दिनों का खेल होता है और ऐसे में सिर्फ 2 दिनों में मैच खत्म हो गया। जिसके चलते ऐसा कहा जा सकता है कि पिच में जरुर कुछ था। 2 दिन में अगर 30 विकेट गिर जायेंगे या सिर्फ 9 घंटे में टेस्ट मैच समाप्त हो जायेगा तो पिच पर सवाल उठना लाजिमी है। मैं ज्यादा कुछ नहीं कह सकता हूँ लेकिन हाँ पिच पर टर्न पहली गेंद से था। जिसके चलते मैच जल्दी समाप्त हो गया और अब सवाल उठाये जा रहे हैं।"

गौरतलब है कि इससे पहले हाल ही में अश्विन ने प्रेसवार्ता के दौरान इंग्लिश पत्रकार से बातचीत में कहा कि लोगों को पिच की आलोचना करना बंद कर देना चाहिए। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में स्पिन गेंदबाजों ने 30 में से 28 विकेट हासिल किए। जिसमें अक्षर पटेल ने कुल मिलकर 11 तो अश्विन ने भी 7 विकेट अपने नाम किए। इस तरह भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से बड़ी जीत अपने नाम की। जिसके बाद से पिच को लेकर रोने का ड्रामा सोशल मीडिया पर जारी है। 

यह भी पढ़ें- भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने किया टीम का एलान

बता दें कि  इंग्लैंड के खिलाफ जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में अब भारत ने अजेय 2-1 की बढत बना ली है। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी। जिसके बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए दोनों मैचों में जीत हासिल कर ली। ऐसे में अब वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ मैच खेलने के लिए भारत बस एक ड्रा या जीत से दूर है। जिसके चलते चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया जून को होने वाले लॉर्ड्स के फ़ाइनल मैच में अपनी जगह बनाने उतरेगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X