Friday, April 19, 2024
Advertisement

भारत को ऑस्ट्रेलिया बुलाने का हर संभव प्रयास करेगा बोर्ड - टिम पेन

अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतरगत भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है और ऑस्ट्रेलिया टीम इस बार बदला लेने के लिए तैयार है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 27, 2020 16:31 IST
Australia will do everything possible to call India Australia - Tim Paine- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australia will do everything possible to call India Australia - Tim Paine

2018-19 के दौरे पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर हराकर इतिहास रचा था। उस समय ऑस्ट्रेलिया टीम डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के बिना ही मैदान पर उतरी थी क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी ही बॉल टेंपरिंग मामले में बैन झेल रहे थे। लेकिन अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतरगत भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है और ऑस्ट्रेलिया टीम इस बार बदला लेने के लिए तैयार है।

दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस के बीच यह दौरा थोड़ा मुश्किल दिखाई दे रहा है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड और सरकार भारत को यहां बुलाने का हर संभव प्रयास करेगी।

पेन ने कहा, "खिलाड़ियों के इस वक्त के सही वित्तिय स्थिति की जानकारी होनी चाहिए और वो सभी मामले में कोई भी लालच नहीं दिखाएंगे। हमारा जीवनयापन, जितने भी लोग एसीए से जुड़े हैं और जो खिलाड़ी भी इसके साथ हैं उनका रोजगार इसी क्रिकेट के खेल पर निर्भर करता है और यह तभी होगा जब इसे स्वस्थ रखा जाएगा।"

ये भी पढ़ें - भारतीय कप्तान विराट कोहली की इस काबिलियत के कायल है हनुमा विहारी, इन्स्टाग्राम चैट में किया खुलासा

आगे उन्होंने कहा, "इस वक्त अगर हम सभी के पैसों की कटौती होनी है और इससे हमारे भविष्य में होने वाले खेल अच्छे तरीके से होते हैं तो यह एक ऐसी चीज है जिसपर हमें निश्चित तौर से विचार करना होगा।"

पेन ने कहा, "अगर भारत ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर नहीं आता है तो मुझे लगता है इसको लेकर तैयारी की गई होगी। इस दौरे कुछ 250 से 300 मिलियन डॉलर दांव पर लगा है। मैं उम्मीद करता हूं वो यहां आएंगे और इससे हमारी काफी मुश्किलें हल हो जाएंगी।"

"मुझे यह भी पता है कि इस बारे में कुछ भी बोलना जल्दी होगा लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और सरकार इस बारे में हरसंभव कोशिश करेगी। चार्टर प्लेन और उनके आइसोलेशन देने की व्यवस्था जैसे भी हो यह तय करना होगी कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर सके।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement