1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भी बायो बबल में रहेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जानें क्या है वजह?

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भी बायो बबल में रहेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जानें क्या है वजह?

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सिडनी और ब्रिस्बेन में भारत के साथ होने वाले टेस्ट मैच के बाद भी बायो बबल में ही रहेंगे। इसका मतलब है कि बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेलने के लिए उन्हें अगल से आइसोलेशन पीरियड में नहीं रहना होगा। 

IANS IANS
Published on: December 30, 2020 16:36 IST
Australian players will remain in bio bubble even after test series against India, know what is the - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australian players will remain in bio bubble even after test series against India, know what is the reason?

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सिडनी और ब्रिस्बेन में भारत के साथ होने वाले टेस्ट मैच के बाद भी बायो बबल में ही रहेंगे। इसका मतलब है कि बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेलने के लिए उन्हें अगल से आइसोलेशन पीरियड में नहीं रहना होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज 19 जनवरी को ब्रिस्बेन में समाप्त होगी और फिर इसके बाद प्लेआफ और फाइनल सहित बीबीएल के अंतिम 16 मैच खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : मेलबर्न में शानदार जीत के बाद सिडनी टेस्ट में ये तीन बदलाव कर सकता है भारत

मोइसेस हेनरिक्स (सिडनी सिक्सर्स), माइकल नेसर (एडिलेड स्ट्राइकर्स), मिशेल स्वेप्सन (ब्रिसबेन हीट), जेम्स पैटिनसन और मार्कस हैरिस (मेलबर्न रेनेगेड्स) नियमित रूप से बीबीएल में खेलते हैं, लेकिन फिलहाल वे भारत के साथ जारी आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का हिस्सा है और उन्होंने पिछले एक महीने में बहुत कम क्रिकेट खेले हैं।

ये भी पढ़ें - आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत 72.2 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी, निक हॉकले ने बुधवार को मीडिया से कहा, "हमारे खेलने वाली टीम के संदर्भ में वे स्पष्ट रूप से उस सुरक्षित बायो बबल में रह रहे हैं और फिर बीबीएल खेलने जा रहे हैं। हम संबंधित पक्षों के साथ मिलकर काम करेंगे, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें आवश्यक छूट मिल सके। जब वे ब्रिस्बेन जाएंगे तो क्वारंटीन में रहकर खेलेंगे।"

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : कमिंस को भरोसा, अगले मैचों में ये दो खिलाड़ी दिलाएंगे ऑस्ट्रेलिया को जीत

उन्होंने कहा, "खिलाड़ी बीबीएल मैचों के लिए क्वींसलैंड छोड़ने के लिए स्वतंत्र होंगे, बशर्ते उनके आगे के गंतव्य पर कोई प्रतिबंध न हो।"

गौरतलब है कि न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड में यात्रा प्रतिबंध है, जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतिम दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X