Friday, May 03, 2024
Advertisement

गांगुली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दिया कोहली का साथ कहा, तैयारी के लिये समय चाहिए था

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आज व्यस्त कार्यक्रम के मुद्दे पर मौजूदा कप्तान विराट कोहली का समर्थन करते हुए कहा कि टीम को दक्षिण अफ्रीका के आगामी कठिन दौरे की तैयारी के लिये और समय की जरूरत थी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 24, 2017 17:10 IST
Saurav Ganguly- India TV Hindi
Saurav Ganguly

कोलकाता: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आज व्यस्त कार्यक्रम के मुद्दे पर मौजूदा कप्तान विराट कोहली का समर्थन करते हुए कहा कि टीम को दक्षिण अफ्रीका के आगामी कठिन दौरे की तैयारी के लिये और समय की जरूरत थी। 

कोहली ने कल शिकायत की थी कि व्यस्त कार्यक्रम बड़ी सीरीज जैसे दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे की उचित तैयारियों के रास्ते में आ रहा है और बीसीसीआई ने उनकी इस शिकायत पर गंभीरता से विचार करने का वादा भी किया। 

कोहली की चिंताओं का समर्थन करते हुए गांगुली ने कहा, ‘‘वह (कोहली) क्रिकेट के कार्यक्रम के बारे में बात कर रहा था जो सही है। अगर टीम दक्षिण अफ्रीका जा रही है तो आपको टीमों को तैयारी का समय देना चाहिए।’’ गांगुली यहां इंडिया टुडे कानक्लेव ईस्ट 2017 के मौके पर बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने कोहली की प्रशंसा की जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ईडन टेस्ट में 50 अंतरराष्ट्रीय शतक पूरे किये। 

उन्होंने कहा कि कोहली सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक को भी पार सकता है लेकिन चुनौती टेस्ट मैचों में लिटिल मास्टर के 51 शतक की बराबरी करना होगी। 

गांगुली ने कहा, ‘‘विराट सचिन के वनडे शतकों के बहुत करीब पहुंच जायेगा जिनकी संख्या 49 है। वह अभी 29 साल का है। वह इसके करीब पहुंच जायेगा। उसे फिट रहना होगा। जब मैं 1996-2003 तक खेल रहा था, मेरे सात साल में 22 वनडे शतक बने थे।’’ 

उनके 311 वनडे में 22 शतक हैं और 113 मैचों में 16 टेस्ट शतक हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे कोहली के साथ भी ऐसा ही दिखता है। उसने नौ वर्षों में 30 शतक बनाये। हालांकि उम्र बढ़ने के साथ यह कठिन हो जायेगा। सचिन के लिये भी यह मुश्किल हो गया, मेरे लिये भी। विराट कोहली के भी यह मुश्किल होता जायेगा। ’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement