1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विश्वकप 2023 के लिए ICC ने दो चैलेंज लीग सीरीज के कार्यक्रम में किया बदलाव

विश्वकप 2023 के लिए ICC ने दो चैलेंज लीग सीरीज के कार्यक्रम में किया बदलाव

कनाडा की टीम अभी नेट रेन रेट में सिंगापुर से बेहतर स्थिति के कारण शीर्ष पर चल रही है। दोनों टीमों के आठ अंक हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: April 08, 2021 14:36 IST
ICC Logo- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @ICC ICC Logo

दुबई| पुरुष विश्व कप चैलेंज लीग ए की बाकी बची दो सीरीज के कार्यक्रम में कोविड-19 महामारी के कारण बदलाव किया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने गुरुवार को यह जानकारी दी। ये दोनों सीरीज भारत में 2023 में होने वाले वनडे अंतरराष्ट्रीय विश्व कप के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट का हिस्सा हैं। 

विश्व कप चैलेंज लीग ए के अंतर्गत बाकी बचे 30 लिस्ट ए मैच अंतिम दो सीरीज के दौरान खेले जाने थे। कनाडा, डेनमार्क, मलेशिया, कतर, सिंगापुर और वनातु को 15 से 28 अगस्त के बीच कनाडा में दूसरी सीरीज खेलनी थी जबकि तीसरी सीरीज मलेशिया में 2022 में होनी थी। 

मलेशिया में सीरीज अब समय से पहले नवंबर/दिसंबर में होगी जबकि कनाडा में होने वाली सीरीज का आयोजन अगले साल जुलाई/अगस्त में किया जाएगा। 

ये भी पढ़े - IPL 2021 में किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे स्टीव स्मिथ, रिकी पोंटिंग ने बताया प्लान 

आईसीसी के प्रतियोगिता प्रमुख क्रिस टेटली ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘दो पुरुष क्रिकेट विश्व कप चैलेंज लीग ए सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है जिससे कि सदस्यों को मौजूदा कोविड-19 दिशानिर्देश और पाबंदियों को देखते हुए अपने देश में टूर्नामेंट की मेजबानी का सर्वश्रेष्ठ संभावित मौका मिल सके।’’ 

कनाडा की टीम अभी नेट रेन रेट में सिंगापुर से बेहतर स्थिति के कारण शीर्ष पर चल रही है। दोनों टीमों के आठ अंक हैं। टूर्नामेंट की समाप्ति पर एक टीम को विश्व कप क्वालीफायर प्ले आफ के छह स्थानों में से एक में जगह मिलेगी जो 2023 में खेला जाएगा। 

ये भी पढ़े - IPL 2021 : ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान चुने जाने पर कपिल देव ने दिया बड़ा बयान

चैलेंज लीग बी में शीर्ष पर रहने वाली टीम और क्रिकेट विश्व कप लीग दो की निचली चार टीमें भी क्वालीफायर प्ले आफ में खेलेंगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X