Friday, April 19, 2024
Advertisement

ENG v WI : दिग्गज ऑलराउंडरों के क्लब में शामिल हुए होल्डर, बनाया ये खास रिकॉर्ड

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने इतिहास रच दिया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 26, 2020 16:55 IST
ENG v WI : दिग्गज...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ENG v WI : दिग्गज ऑलराउंडरों के क्लब में शामिल हुए होल्डर, बनाया ये खास रिकॉर्ड

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने इतिहास रच दिया है। मैच के तीसरे दिन विंडीज कप्तान होल्डर 46 रन बनाकर आउट हुए और इस पारी के साथ ही उनका नाम दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गया।

दरअसल, जेसन होल्डर ने इस 46 रन पारी की मदद से टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन पूरे कर लिए हैं। इसके साथ ही वह टेस्ट में 2000 रन और 100 विकेट का कारनामा करने वाले वेस्टइंडीज के तीसरे और दुनिया के 28वें ऑलराउंडर बन गए हैं। होल्डर से पहले वेस्टइंडीज की ओर से गैरी सोबर्स और कार्ल हूपर ने ये उपलब्धि हासिल की थी। इस समय होल्डर के नाम टेस्ट क्रिकेट में 115 विकेट दर्ज हैं।

इससे पहले जेसन होल्डर ने आईसीसी की ताजा टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में अभी तक का सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल किया था। होल्डर ने बीते 20 साल में किसी विंडीज गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा अंक हासिल करने का रिकॉर्ड बनाते हुए गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने पहले मैच में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

होल्डर की कप्तानी में विंडीज टीम ने पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। लेकिन मेजबान इंग्लैंड ने दूसरी मैच जीतते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। ऐसे में मैनचेस्टर में खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच निर्णायक होने वाला है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement