1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. PAK vs NZ,2nd Test : जेमीसन की घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पहली पारी में 297 रनों पर रोका

PAK vs NZ,2nd Test : जेमीसन की घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पहली पारी में 297 रनों पर रोका

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपनी पहली पारी में 297 रन बनाये।

Bhasha Bhasha
Published on: January 03, 2021 12:27 IST
PAK vs NZ, 2nd Test, New Zealand, Pakistan - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES PAK vs NZ, 2nd Test

तेज गेंदबाज काइल जेमीसन के कहर के बीच पाकिस्तान ने अनुभवी अजहर अली की 93 रन की पारी की मदद से न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन अपनी पहली पारी में 297 रन बनाये। अपना छठा टेस्ट मैच खेल रहे जेमीसन ने अतिरिक्त उछाल और मूवमेंट से बल्लेबाजों को खासा परेशान किया तथा 69 रन देकर पांच विकेट लिये। 

न्यूजीलैंड के टास जीतकर पहले फील्डिंग के फैसले के बाद जेमीसन ने सुबह के सत्र में तीन ओवर के अंदर तीन विकेट लेकर पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 83 रन कर दिया था। इसके बाद अजहर और कप्तान मोहम्मद रिजवान (61) ने पांचवें विकेट के लिये 88 रन जोड़कर टीम को इन झटकों से उबारा।

यह भी पढ़ें- अजिंक्य रहाणे की कप्तानी के मुरीद हुए इयान चैपल, तारीफ में कह दी यह बात

 

जेमीसन ने दूसरे सत्र में रिजवान को आउट करके अपना चौथा विकेट लिया जबकि अंतिम सत्र में फहीम अशरफ (48) का विकेट लेकर तीसरी बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया। अजहर अली ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन वह अपने 18वें शतक से चूक गये। 

टिम साउथी ने शान मसूद (शून्य) को तीसरे ओवर में आउट कर दिया जिसके बाद अजहर ने क्रीज पर उतरकर पारी संवारने का काम किया और अपने करियर का 32वां अर्धशतक लगाया। अजहर ने आबिद अली (25) के साथ दूसरे विकेट के लिये 62 रन जोड़े लेकिन इसके बाद जेमीसन ने कहर बरपाया। उन्होंने इनस्विंगर पर आबिद को आउट किया तथा फिर हारिस सोहेल (एक) और फवाद आलम (दो) को भी पवेलियन भेजा। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : चौथा टेस्ट मैच खेलने ब्रिसबेन क्यों नहीं जाना चाहती टीम इंडिया, सामने आई बड़ी वजह

बारिश के कारण लंच के बाद का खेल देर से शुरू हुआ। इसके तुरंत बाद फिर से बारिश आ गयी जिससे 40 मिनट तक खेल रुका रहा। खेल शुरू होने पर रिजवान ने आक्रामक रवैया अपनाया और ट्रेंट बोल्ट के एक ओवर में लगातार तीन चौके लगाकर 18 रन बटोरे। रिजवान ने जल्द ही अपने करियर का छठा और लगातार पांचवां अर्धशतक पूरा किया लेकिन जेमीसन की बेहतरीन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर बी जे वाटलिंग के दस्तानों में चली गयी। उनकी 71 गेंदों की पारी में 11 चौके शामिल हैं। फहीम भी जब चार रन पर थे तब मैट हेनरी की गेंद पर रोस टेलर ने स्लिप में उनका कैच छोड़ा था।

टेलर ने हालांकि इसी गेंदबाज की गेंद पर अजहर का कैच लेने में कोई गलती नहीं की। अजहर ने अपनी पारी में 172 गेंदें खेली और 12 चौके लगाये। टेलर ने इसके बाद जेमीसन की गेंद पर फहीम का भी कैच लिया। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जफर गोहार के 34 रन की बदौलत पाकिस्तान 300 रन के करीब पहुंच पाया। पाकिस्तानी पारी समाप्त होते ही पहले दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया। न्यूजीलैंड की तरफ से जेमीसन के अलावा साउथी और बोल्ट ने दो–दो जबकि हेनरी ने एक विकेट लिया। न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच 101 रन से जीतकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X