Friday, March 29, 2024
Advertisement

सचिन-लारा बेहतरीन खिलाड़ी, लेकिन इंजमाम उल हक को है उनसे इस बात का अफसोस

इंजमाम ने कहा "जमाने भर में इनके खेल की तारीफ हुई। लेकिन इस सभी से अफसोस यह है कि इन्होंने कहीं भी क्रिकेट की कोचिंग नहीं दी। "

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 16, 2020 15:33 IST
Sachin-Lara is the best player, but Inzamam-ul-Haq regrets this- India TV Hindi
Image Source : AP Sachin-Lara is the best player, but Inzamam-ul-Haq regrets this

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी इंजमाम उल हक ने हाल ही में दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों के प्रति अफसोस जताया है। इंजमाम का कहना है कि ये खिलाड़ी अपने खेल के मास्ट थे, लेकिन इन्होंने रिटायरमेंट के बाद क्रिकेट में कोचिंग नहीं दी और ना ही नए खिलाड़ियों को इनपुट दिए। इंजमाम ने इन खिलाड़ियों में भारतीय महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा और पाकिस्तान के सईद अनवर का नाम लिया।

इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैन पर एक वीडियो डाला है जिसमें वह विव रिचर्ड्स की तारीफों में पुल बांधते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में उन्होंने बताया कि कैसे विव रिचर्ड्स ने खेल को बदला और तेज गेंदबाजों को फ्रंट फुट पर आकर खेलना सिखाया। इसी दौरान उन्होंने सचिन, लारा और अनवर के प्रति अफसोस जाहिर किया।

इंजमाम ने कहा 'ये सभी खिलाड़ी महान हैं। ये लोग क्रिकेट में नई-नई चीजें लेकर आए, जिन्होंने क्रिकेट का अंदाज बदला। मैंने अपने जीवन में इनसे बेहतर क्रिकेटर नहीं देखे। जमाने भर में इनके खेल की तारीफ हुई। लेकिन इस सभी से अफसोस यह है कि इन्होंने कहीं भी क्रिकेट की कोचिंग नहीं दी। क्रिकेट को आगे प्रोत्साहन देने का काम नहीं शुरू किया। इन्हें ऐसा करना चाहिए।'

वहीं विव रिचर्ड्स को अपना आदर्श मानते इंजमाम ने विव रिचर्ड्स और उनके बीच हुए छक्कों के कॉम्पीटीशन का वाक्या भी शेयर किया। इंजमाम ने बताया कि इंग्लैंड में एक बार वर्ल्ड इलेवन और दूसरी टीम का मैच चल रहा था और विव रिचर्ड्स के साथ उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका मिला था।

इस दौरान विव रिचर्ड्स ने उनसे छक्कों का कॉम्पीटीशन लगाने को कहा। इंजमाम उस समय जवान थे और उनका खून ऊबाले मार रहा था। इंजमाम ने तुरंत उनका ऑफर स्वीकार किया। इसके बाद इंजमाम ने रिचर्ड्स से लंबा छक्का लगाया और उन्हें जाकर कहा कि ये देखो मैंने तुम्से लंबा छक्का लगा दिया है।

तभी रिचर्ड्स ने कहा कि अभी हम दोनों खेल रहे हैं आउट नहीं हुए हैं। इसके बाद रिचर्ड्स ने एक नहीं बल्कि इंजमाम उल हक से तीन-तीन लंबे छक्के लगाए। रिटायरमेंट के बाद विव रिचर्ड्स को इस तरह बैटिंग करता देख इंजमाम भी हैरान थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement