1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सुरेश रैना ने टेस्ट डेब्यू को किया याद, जब उन्हें पूरी रात नहीं आई थी नींद

सुरेश रैना ने टेस्ट डेब्यू को किया याद, जब उन्हें पूरी रात नहीं आई थी नींद

 भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के शो आकाशवाणी पर रैना ने टेस्ट डेब्यू मैच को याद किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 31, 2020 17:11 IST
Suresh Raina- India TV Hindi
Image Source : GETTY Suresh Raina

टीम इंडिया में वापसी के प्रयास में जुटे सुरेश रैना ने लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता। मगर क्रिकेट के असली खेल टेस्ट क्रिकेट में रैना कुछ ज्यादा ख़ास नहीं कर पाए और ना ही टीम में अपनी जगह पक्की कर सके। ऐसे में जब कोरोना महामारी के कारण सभी खेलों पर रोक लगी हुई हैं तो उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के शो आकाशवाणी पर अपने टेस्ट डेब्यू मैच को याद किया है।

गौरलतब है कि रैना ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने के पांच साल बाद टेस्ट पदार्पण किया था। दोनों बार उन्होंने घर से बाहर ही श्रीलंका के खिलाफ पदार्पण किया। 2005 में हुए वनडे पदार्पण में वो पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए थे जबकि टेस्ट में उन्होंने 2010 में पदार्पण किया और पहली ही पारी में 120 रन बनाए थे।

रैना ने भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के शो आकाशवाणी पर कहा, "युवी पा (युवराज सिंह) ने मुझे टेस्ट मैच के पहले वाली रात को बुलाया और कहा कि मैं ठीक नहीं हूं तो तुम तैयार रहना। उन्होंने कहा कि मौका है जो तुम खेल सकते हो। उनके शायद पेट में परेशानी थी या फूड इन्फेक्शन था इसलिए वो नहीं खेले।"

रैना ने कहा, "मैं पूरी रात सो नहीं सका था क्योंकि श्रीलंका में काफी गर्मी थी। उनकी टीम में काफी बड़े नाम थे और वो मेरा पहला टेस्ट मैच होने वाला था।"

रैना ने कहा कि वह इस बात से काफी खुश थे कि भारत ने पहले गेंदबाजी की क्योंकि इससे उन्हें मैदान पर समय मिल गया।

उन्होंने कहा, "अच्छी बात थी कि हम टॉस हार गए और हमें फील्डिंग करनी पड़ी। इसलिए मैंने पहले दो दिन चीजों को देखा और जब मेरी बल्लेबाजी आई तो मैं तैयार था। अगर हम पहले बल्लेबाजी करते तो शायद मैं वनडे पदापर्ण की तरह शून्य पर आउट हो जाता।"

ये भी पढ़ें - DRS का ये फनी अंदाज देखकर आर अश्विन नहीं रोक पाए अपनी हंसी, शेयर किया ये मजेदार वीडियो

बता दें की रैना ने टीम इंडिया के लिए अभी तक सिर्फ 18 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 26.48 की औसत से उनके नाम 768 रन दर्ज हैं। जिसमें उनके नाम सिर्फ एक शतक ही शामिल है। इतना ही नहीं रैना ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी मैदान पर खेला था। जिसके बाद से वो टीम इंडिया के लिए टेस्ट टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X