Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs AUS: WTC फाइनल जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने चली तगड़ी चाल, अब मैदान पर किया ये काम

IND vs AUS: भारत के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बड़ा काम किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 01, 2023 17:42 IST
Australian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australian Cricket Team

India vs Australia WTC Final: IPL 2023 समाप्त हो चुका है। अब सभी फैंस की निगाहें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर लगी हुई हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से इंग्लैंड के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन अब इससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीतने के लिए तगड़ी चाल चली है। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने किया ये काम 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए दक्षिण लंदन में अपने यूनाइटेड किंगडम स्थित ट्रेनिंग सेंटर में अपनी तैयारी शुरू कर दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के ओवल मैदान पर मुकाबला होगा। इंग्लैंड की पिचें तेज गेंदबाजों की मददगार रही हैं। इन पिचों पर भारतीय बल्लेबाजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। 

ओवल में खराब है ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड 

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट में कहा गया है कि लेकिन इंग्लैंड में 140 से अधिक सालों के टेस्ट क्रिकेट में वे खिताब जीतने की अपनी संभावनाओं को और भी अधिक बढ़ा रहे हों, अगर फाइनल का लॉर्डस में किया जाता। 1884 के बाद से लॉर्डस में खेले गए 39 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने 17 जीत दर्ज की हैं। वहीं, द ओवल में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड खराब है। टीम 38 से केवल सात मैच ही जीत पाई है। 

दोनों टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले नंबर पर रहते हुए क्वालीफाई किया है। ऑस्ट्रेलिया का ये पहला WTC फाइनल है। वहीं, टीम इंडिया इससे पहले WTC फाइनल 2019-21 खेल चुकी है, जहां उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस बार भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें खिताब की प्रबल दावेदार हैं और दोनों टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement